ज्योतिष

10 February 2024 Rashifal Hindi: दैनिक राशिफल से करें दिन की शुरुआत, बीतेगा अच्छा समय

10 February 2024 Rashifal Hindi: दैनिक राशिफल की कड़ी में आज हम 10 फरवरी 2024 की बात कर रहे है। मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशियों के जातकों के लिए 10 फरवरी का दिन कैसा रहेगा, यह ज्योतिष के अनुमान के आधार पर आकलन करेंगे। अधिकतर लोग अपनी दैनिक योजनाएं दैनिक राशिफल जानने के बाद ही तय करते हैं। चलिए पढ़ते हैं 10 फरवरी 2024 का दैनिक राशिफल –

मेष दैनिक राशिफल
(Aries Daily Horoscope)

व्यापार को स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े। युवा आज के दिन शांत रहते हुए समाधान खोजे। बच्चों के स्कूल से जुड़े काम में उनकी मदद करें। पीठ में दर्द की परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। आज के दिन खासकर अन्य लोगों के लिए मददगार बने रहें।

वृष दैनिक राशिफल
(Taurus Daily Horoscope)

अपनी बातों को मुखरता के साथ पेश करें। व्यापारी गवर्नमेंट अधिकारी, पिता के मित्र और ज्ञानी लोगों के संपर्क में रहें। युवाओं का वक्त रूठे हुए पार्टनर को मनाने में निकलेगा। पार्टनर के साथ माफ़ी की शुरुआत तोहफा देकर करें। बाएं हाथ में चोट लगने की संभावना दिखाई दे रही है।

मिथुन दैनिक राशिफल
(Gemini Daily Horoscope)

कार्यस्थल पर मैनेजमेंट देखने वाले जातक परेशान हो सकते हैं। व्यापारी जातक विरोधियों से सावधान रहें। पार्टनर से मिलने के लिए यात्रा की योजना बन सकती हैं। पारिवारिक संबंधों में स्वार्थी रवैया छोड़कर सहयोग करें। आज के दिन स्वास्थय का ख्याल योग आदि से रखें।

कर्क दैनिक राशिफल
(Cancer Daily Horoscope)

ऑफिस में तनाव ग्रस्त या अतिरिक्त थकावट महसूस होगी। व्यवसाय में हानि की संभावना नजर आ रही हैं। आज के दिन बड़ी राशि निवेश करने से बचना ठीक रहेगा। प्रेम प्रसंग में डूबे युवा जातक शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं। बड़ों के साथ विनम्र व्यवहार रखें। स्वास्थय में मौसमी गिरावट हो सकती हैं।

सिंह दैनिक राशिफल
(Leo Daily Horoscope)

ऑफिस की छुट्टी पर भी काम मिल सकता हैं। व्यापार के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहें। आस-पास पेड़-पौधे की देखरेख और घर की गार्डनिंग जैसे कामों में समय निकलेगा। परिवार के लोगों का आपके प्रति सकारात्मक रवैया दिखेगा। स्वास्थय अच्छा रहेगा और भोजन भी बेहतर मिलेगा।

यह भी पढ़े: राजस्थान के कई हिस्सों में हो सकती है बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

 कन्या दैनिक राशिफल
(Virgo Daily Horoscope)

ऑफिशियल जिम्मेदारी मिले तो उसमें लापरवाही न करें। ग्रहों की स्थिति बिगड़े संबंधों को सुधारने वाली चल रही है। पार्टनरशिप की खट्टास में सुधार होगा। छोटे भाई बहन हो या आस-पास के पड़ोस के बच्चे हो, उनकी पढ़ाई में मदद करें। सिर दर्द व उलझन की समस्या हो सकती है।

तुला दैनिक राशिफल
(Libra Daily Horoscope)

कार्यभार बढ़ सकता है। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारी वर्ग स्टॉक मेंटेनेंस को लेकर अलर्ट रहें। विद्यार्थियों को गुरुजनों का सम्मान करना होगा। पढ़ाई पर भी एकाग्रता बनाए रखनी होगी। परिवार वालों से फोन पर संपर्क बनाए रखें। सेहत ठीक रहेगी।

वृश्चिक दैनिक राशिफल
(Scorpio Daily Horoscope)

चार्टर्ड अकाउंटेंट और वकील जातकों को अच्छे क्लाइंट मिलने की संभावना है। हार्ड वेयर से संबंधित कारोबार में माल डंप करने का विचार त्याग देवें। तेज गति से सभी कार्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करें। छोटे बच्चे अपनी सेहत का ख्याल रखें। थकान व चिड़चिड़ाहट महसूस करेंगे।

धनु दैनिक राशिफल
(Sagittarius Daily Horoscope)

मन को संतुलित रखें, इससे मानसिक शांति की अनुभूति होगी। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के कार्य गति पकड़ेंगे। विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा पर फोकस करें। घर में नाराज सदस्य को मनाने में कोई कसर न छोड़े। सेहत में कब्ज की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ेगा।

मकर दैनिक राशिफल
(Capricorn Daily Horoscope)

नया व्यापार शुरू करने की योजना में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। युवाओं को नैतिक मूल्यों के साथ कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं। परिवार में दूसरों से सुनी-सुनाई बातों पर यकीन न करें, अन्यथा विवाद हो सकता है। ऑथराइटिस से परेशान मरीज अपना विशेष ध्यान रखें।

यह भी पढ़े: 10 February Ka Itihas: टेडी डे के साथ ही 10 फरवरी है भारतीय लोकतंत्र का सबसे बड़ा दिन

कुंभ दैनिक राशिफल
(Aquarius Daily Horoscope)

नौकरी पेशा लोग कठोर परिश्रम के बाद आज आराम करें। कंप्यूटर सॉफ्टवेयर का कारोबार अच्छा लाभ देगा। प्रेमी-प्रेमिका के बीच तनाव दूर करें। पारिवारिक बातें किसी बाहरी व्यक्ति के साथ शेयर करने से बचें। नसों से संबंधित रोगों से परेशान चल रहे थे, तो अब उसमें आराम मिलेगा।

मीन दैनिक राशिफल
(Pisces Daily Horoscope)

व्यापारिक राजनीति में सक्रिय रहना चाहिए। व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी। युवा वर्ग को अनजान व्यक्ति की बातों में आने से बचना होगा। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। परिवार के साथ समय व्यतीत करें। हेल्थ में पैरों की केयर करें। महिलाओं को चोट से बचकर रहना होगा।

Aakash Agarawal

Recent Posts

जयपुर में खीर विरतण के दौरान RSS कार्यकताओं पर चाकू से हमला, 10 घायल

जयपुर। Jaipur News : बॉलीवुड फिल्म 'मां तुझे स्लाम' में सनी देओल का वो डायलॉग…

28 मिन ago

Top 10 Rajasthan News of 18 October 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 18 October 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

2 घंटे ago

Top 10 Big News of 18 October 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 18 October 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

4 घंटे ago

मरीजों की जान किसके हवाले, आखिर कौन लेगा जिम्मेदारी

Resident Doctors Strike: राज्य के रेजिडेंट डॉक्टर कल से एक बार फिर हड़ताल पर हैं।…

16 घंटे ago

कल से एक महीने जमेगा जयपुर स्थापना दिवस का रंग, बॉलीवुड सितारे और कलाकार करेंगे परफॉर्म

Jaipur Day celebrations Nagar Nigam Heritage: जयपुर स्थापना दिवस समारोह 18 अक्टूबर से 18 नवंबर…

17 घंटे ago

पाराशर धाम बाबा का छत्तीसगढ़ में सजा दिव्य दरबार, देखें पर्चे पर चमत्कार

जयपुर। Parashar Dham : बागेश्वर धाम बाबा की तरह फेमस हुए मात्र 9 साल के…

18 घंटे ago