ज्योतिष

19 February 2024 Rashifal Hindi: दैनिक राशिफल से करें दिन की शुरुआत, बीतेगा अच्छा समय

19 February 2024 Rashifal Hindi: दैनिक राशिफल की कड़ी में आज हम 19 फरवरी 2024 की बात कर रहे है। मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशियों के जातकों के लिए 19 फरवरी का दिन कैसा रहेगा, यह ज्योतिष के अनुमान के आधार पर आकलन करेंगे। अधिकतर लोग अपनी दैनिक योजनाएं दैनिक राशिफल जानने के बाद ही तय करते हैं। चलिए पढ़ते हैं 19 फरवरी 2024 का दैनिक राशिफल –

मेष दैनिक राशिफल
(Aries Daily Horoscope)

आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में आपका अनुभव काम आएगा। व्यापार करने वाले जातक थोड़ा सावधानी से लेन-देन करें। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। देर से सोने उठने की आदत से कुछ हानि हो सकती हैं। शारीरिक परेशानी को गंभीरता से ले और चिकित्सक से परामर्श लें।

वृष दैनिक राशिफल
(Taurus Daily Horoscope)

ऑफिस में कार्य करने के लिए फैसले में बदलाव करना पड़ेगा। व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। युवा जातक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है। रिश्तेदारों से बातचीत करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें। शारीरिक स्वास्थय बेहतर रहेगा।

मिथुन दैनिक राशिफल
(Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन औसत रहेगा। नौकरी से छुट्टी की योजना खटाई में पड़ सकती हैं। साझेदारी व्यापार में कुछ अनबन होने की संभावना हैं। युवा जातक अपने पुराने मित्रों से अनबन खत्म कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, चोट लगने की आशंका है। महिलाएं ऊंची हील पहनने से बचें, तो बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल
(Cancer Daily Horoscope)

दफ्तर में आपके ऊपर कार्य का बोझ बढ़ सकता हैं। अपनी सूझ बूझ से काम को हैंडल करें, तो बेहतर रहेगा। व्यापारी काम के नए फैसलों को लेकर सावधानी बरतें। युवा साथी पैसे की महत्वतता को समझें और करियर में सूझबूझ से फैसले लें। अधिक तेल मसाले वाले खाने से दूरी बनाना ठीक रहेगा।

सिंह दैनिक राशिफल
(Leo Daily Horoscope)

आज का दिन औसत रहेगा। नौकरी करने वाले जातक अपने प्रोजेक्ट पर ईमानदारी के साथ काम करेंगे, तो फायदा होगा। व्यापार में कमर्शियल लोन लेने का अच्छा दिन हैं। युवा जातकों को प्रेम की प्राप्ति हो सकती हैं। लैपटॉप या मोबाइल पर कार्य करने वाले जातकों को आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती हैं।

यह भी पढ़े: Moonga Ratna Fayde: चमक जायेगी किस्मत! यदि ज्योतिष के अनुसार पहन लिया यह रत्न

कन्या दैनिक राशिफल
(Virgo Daily Horoscope)

कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप से बचें। शेयर मार्केट में पैसा लगाते वक्त सावधान रहें। शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव की स्तिथि से हानि होने की संभावना हैं। विद्यार्थी अपने अध्यापकों की बात पर अमल करें, तो लाभ होगा। जीवन साथी के ऊपर कोई गलत इल्जाम लगाने से बचें।

तुला दैनिक राशिफल
(Libra Daily Horoscope)

आज का दिन औसत रहेगा। कार्यालय में माहौल सामान्य रहेगा। शारीरिक थकान हो सकती हैं। व्यापार में आर्थिक नुकसान होने की संभावना दिखाई दे रही हैं। युवा जातक खेल-कूद छोड़कर पढ़ाई करेंगे, तो बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद हैं। सेहत को ध्यान में रखते हुए प्राणायाम और योगासन करें।

वृश्चिक दैनिक राशिफल
(Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। दफ्तर में बड़े अधिकारियों का दबाव झेलना पड़ सकता है। व्यापार के लिए लिया कर्ज फ्री करने का अच्छा दिन हैं। युवा जातकों को तिरस्कार झेलना पड सकता है। मां के स्वास्थय की तरफ से चिंता हो सकती हैं। सेहत अच्छी रखने के लिए विशेष योग करें।

धनु दैनिक राशिफल
(Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन बहुत शानदार रहने वाला हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ऑफिस में जमकर काम करने की जरुरत होगी। व्यापार में तरक्की मिलने की संभावना हैं। युवा जातकों को प्रेम-प्रसंग में परेशानियां आ सकती हैं। सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा।

मकर दैनिक राशिफल
(Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन ऑफिस में रूचि के साथ काम करने का हैं। नौकरी के वेतन में इजाफा होने की संभावना बन रही हैं। आर्थिक मामलों में जल्दबाजी में लिए गए फैसले नुकसान दे सकते हैं। युवाओं को जी-तोड़ मेहनत का परिणाम मिलेगा। अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए परहेज करने पड़ सकते है।

यह भी पढ़े: Maha Shivratri 2024 कब हैं? जानें तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि के बारे में

कुंभ दैनिक राशिफल
(Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। करियर से जुड़े फैसले लेने में भ्रमित हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सोच रहे हैं, तो रुक जाएं। व्यापार के हिसाब से आज का दिन शानदार रहने वाला हैं, आर्थिक लाभ मिलेगा। युवा जातक कंबाइंड स्टडी पर बहुत फोकस करें, तो फायदा मिल सकता हैं।

मीन दैनिक राशिफल
(Pisces Daily Horoscope)

सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। वेतन में बढ़ोतरी हो सकती और पदोन्नति भी हो सकती है। पूजन सामग्री का कारोबार अधिक बढ़ेगा और उन्नति भी करेगा। नए वाहन खरीदने की योजना सफल हो सकती हैं। मानसिक तनाव, पेट दर्द इत्यादि चीजें परेशान करेंगी।

Aakash Agarawal

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago