ज्योतिष

12 May 2024 : आज का राशिफल। लव राशिफल। करियर राशिफल। आर्थिक राशिफल

Aaj 12 May 2024 Ka Rashifal Hindi: राशिचक्र के 12 भागों को राशियों के नाम से जाना जाता है। इन्हीं 12 राशियों पर ज्योतिष विज्ञान टिका हुआ है। ये 12 राशियां है – मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन। राशि के आधार पर व्यक्ति के जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। अधिकांश लोग अपनी दैनिक, लव, करियर और आर्थिक योजनाओं को राशिफल पढ़ तैयार करते है। चलिए पढ़ते हैं आज 12 मई 2024 का दैनिक राशिफल, आज का राशिफल, लव राशिफल, करियर राशिफल और आर्थिक राशिफल।

आज का मेष राशिफल
(Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है। सेहत पर ध्यान देने की जरूरत रहेगी। मानसिक तनाव से पीड़ित हो सकते है। मन में चल रही योजनाओं को हर किसी के साथ साझा न करें, भविष्य में नुकसान हो सकता है। परिवार में सामंजस्य बनाकर रखें, बेवजह के वाद-विवाद में न पड़े। आज प्रेम-संबंधों में गहराई आने की संभावना बन रही है। नए संबंध बनने के योग बन रहे है। आपकी तरफ अपोजिट जेंडर का जातक आकर्षित है, जिसकी वजह से आज वह अपने दिल की भावनाओं को आपके सामने प्रकट कर सकता है। विवाहित जातकों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है।

आज का वृष राशिफल
(Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन तनाव में गुजर सकता है। मानसिक क्लेश और स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। किसी अनहोनी का डर मन में बना रह सकता है। आज कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद मान अपमान सहना पड़ सकता है, इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। जरुरी कार्यों में अड़चन आने से मन दुखी हो सकता है। आज आपकी लव लाइफ में कुछ रोमांटिक होने की संभावना नजर आ रही है। सिंगल अथवा अविवाहित जातकों के पास प्रेम प्रस्ताव आ सकते है। जीवनसाथी के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन रहे है। लिव इन में रह रहे जातकों की आज शाम पार्टनर संग रोमांटिक डिनर की योजना बन सकती है।

आज का मिथुन राशिफल
(Gemini Daily Horoscope)

आज आपका दिन जोश और उत्साह से लबरेज रहेगा। व्यवसाय में कोई नया और बड़ा कार्य कर सकते है, जिसमें मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। नए लोगों से संपर्क स्थापित हो सकते है। प्रशासनिक सेवा में कार्य करने वाले जातकों को नई जिममेदारी मिल सकती है, जिसकी वजह से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आज आप शांत और सुखी दिन व्यतीत करने वाले है। जीवनसाथी के प्रति आज पूरी तरह समर्पित दिखाई दे सकते है। रिश्ता केवल दिल से नहीं रूह से भी निभाया जाता है, यह कहावत सिद्ध करने का दिन है। सिंगल जातकों की मुलाक़ात आज किसी पुराने अपोजिट जेंडर के साथी से मुलाक़ात हो सकती है।

आज का कर्क राशिफल
(Cancer Daily Horoscope)

आज आपको कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त हो सकते है। लंबे समय से चले आ रहे वाद-विवादों का आज निपटारा हो सकता है। इनकम के नए स्रोत मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। घर-परिवार में सुखद समाचार प्राप्त होने के बाद प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा। सेहत का ख्याल रखें और शिव आराधना करें। आज नई प्रेम योजनाओं को सफल बनाने का दिन है। जीवनसाथी संग क्वालिटी समय बिताने का अवसर मिलेगा। संतान का झुकाव प्रेम में हो सकता है, इसलिए उसे सही मार्गदर्शन करें। अविवाहित जातकों के पास आज विवाह प्रस्ताव आने के योग बन रहे है। प्रेम के लिए यात्रा भी हो सकती है।

आज का सिंह राशिफल
(Leo Daily Horoscope)

आज का दिन थोड़ा सर्तकता के साथ काम करने का है। आज किसी भी तरह की यात्रा करने से बचना होगा, अन्यथा दुर्घटना की संभावना है। कानूनी मामलों में वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में किसी भी कार्य को करने से पहले सोच-विचार कर आगे बढ़ना होगा। आज जीवनसाथी और बच्चों संग लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की संभावना नजर आ रही है। बच्चों के स्वास्थय की चिंता की वजह से हल्का तनाव संभव है। सिंगल युवा जातकों का आज का दिन भी मायूसी में बीतने वाला है। अविवाहित जातकों को आज कोई शुभ सूचना मिलने की उम्मीद है।

आज का कन्या राशिफल
(Virgo Daily Horoscope)

आज कार्यक्षेत्र में कई तरह की चुनोतियों का सामना करना होगा। दूसरों की बातों में आकर खुद का काम बिगाड़ सकते है। प्रलोभन में आने से बचें, अन्यथा धन हानि हो सकती है। पड़ोसी और मित्रों से आज बेवजह की बातों पर संबंध बिगड़ सकते है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें। मानसिक तनाव संभव है। आज अपने कूल रवैये और प्यार भरी बातों से दिलवर को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। पार्टनर की तारीफ करने से रोमांटिक योजनाएं बन सकती है। लिव इन जातकों के बीच शारीरिक संबंध और मजबूत हो सकते है। अनावश्यक विवादों में पड़ने से बचना होगा, किसी के बहकावे में न आएं।

आज का तुला राशिफल
(Libra Daily Horoscope)

आज का दिन धन लाभ करवाने वाला है। व्यापार में स्तिथि मजबूत बनेगी और आर्थिक लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे है। किसी विशेष कार्य के चलते कुछ दिनों के लिए बाहर जाना हो सकता है। जीवनसाथी का स्वास्थय बिगड़ सकता है। आज आपकी लव लाइफ में कुछ मायूसी बनी रह सकती है। अपने पार्टनर के लिए अच्छी डिश बनाकर खिलाएं, सम्भव है प्रेम जीवन में कुछ मीठा हो जाए। बच्चों को लेकर पति-पत्नी के बीच तनाव रह सकता है। लिव इन में रह रहे जातक आज शाम रोमांटिक डिनर पर जा सकते है।

आज का वृश्चिक राशिफल
(Scorpio Daily Horoscope)

आज आपको कार्यक्षेत्र में लाभ के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे। किसी विशेष कार्य के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते है। लंबे समय से रुके हुए कार्य फिर से शुरू होंगे। कानूनी मामलों का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है। पुराने मतभेद तनाव दे सकते है। आज जीवनसाथी के स्वास्थय की चिंता बनी रह सकती है। युवाओं के पास आज एक से अधिक प्रेम प्रस्ताव आ सकते है, जिसमें वह उलझन में रहेंगे। दिल की बातों को दिल में रखने की बजाय आज साहस जुटा कर उन्हें बता देने का दिन है। विवाह का इंतजार आज भी बना रह सकता है।

आज का धनु राशिफल
(Sagittarius Daily Horoscope)

आज अपने किसी करीबी मित्र अथवा रिश्तेदार को लेकर चिंता में रह सकते है। मन अशांत रहेगा और व्यर्थ की भागदौड़ में समय बीतेगा। सेहत को लेकर परेशान हो सकते है। आलस्य की वजह से कार्यक्षेत्र में हाथ आये लाभ के अवसर को खो सकते है। वाणी पर नियंत्रण न रखने की वजह से विवाद संभव है। आज विवाहित जातकों का दिन घरेलू कामों में लगा रहेगा। पार्टनर को समय देने की जरुरत रहेगी। लंबे समय से चल रहे रिश्ते को संभालने के लिए आज आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। आज पार्टनर संग शॉपिंग करने का मौका मिल सकता है। छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन रहे है।

आज का मकर राशिफल
(Capricorn Daily Horoscope)

आज किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना की सम्भावना है। नई प्रॉपर्टी अथवा वाहन की खरीददारी करने के लिए यह समय उचित नहीं हैं। विरोधी परेशान कर सकते है, जिसके चलते पैसों का नुकसान भी सम्भव है। परिवार में दुखद सूचना मिल सकती है। आज लव लाइफ में कुछ अच्छी खबर मिलने की संभावना बन रही है। अपने ध्यान को अपने जीवन के विशेष व्यक्ति की तरफ केंद्रित करने का लाभ मिलेगा। व्यापार में चल रही उलझन के बारे में जीवनसाथी से बात करने का लाभ होगा। सिंगल जातकों का आज भी प्रेम इंतजार बना रहेगा।

आज का कुंभ राशिफल
(Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन अपनों के साथ व्यतीत होगा। मन में किसी बात की चिंता से दुखी रह सकते है। नौकरीपेशा जातकों को आज प्रमोशन मिलने की संभावना है। अपनों के सहयोग से कोई पुराना वाद-विवाद सुलझ सकता है। नया मकान या वाहन आदि खरीद सकते हैं। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहना होगा। आज लव लाइफ में अपने रिश्ते को लेकर कुछ जरुरी फैसले लेने पड़ सकते है। जीवनसाथी और बच्चों के साथ किसी विषय पर जरुरी विचार-विमर्श कर सकते है। जीवनसाथी के सुझावों को वरीयता देने का लाभ मिलता दिखाई दे रहा है। सिंगल जातकों को आज भी इंतजार यथावत बना रहेगा।

आज का मीन राशिफल
(Pisces Daily Horoscope)

आज आपको व्यापार में उम्मीद से अधिक धन लाभ होने की संभावना है। परिवार में कोई सुखद सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। लंबे समय से चल रहे रिलेशनशिप में गहराई आने की संभावना बन रही है। व्यापार की स्तिथि इन जातकों के लिए अनुकूल बनी रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग पूरा मिलेगा। आज आपके पार्टनर को आपकी जरुरत महसूस हो सकती है। यह अच्छा दिन है, जब आप अपने पार्टनर के लिए अपनी भावनाओं को साबित कर सकते है। लंबे समय से चल रहा रिश्ता आपके आलस्य की वजह से आज टूट सकता है। अविवाहित जातकों को आज किसी मित्र की बात से धक्का लग सकता है।

********************************

Aries Love Horoscope, Taurus Love Horoscope, Gemini Love Horoscope, Cancer Love Horoscope, Leo Love Horoscope, Virgo Love Horoscope, Libra Love Horoscope, Scorpio Love Horoscope, Sagittarius Love Horoscope, Capricorn Love Horoscope, Aquarius Love Horoscope, Pisces Love Horoscope, Mesh Love Rashifal, Vrashabh Love Rashifal, Mithun Love Rashifal, Kark Love Rashifal, Singh Love Rashifal, Kanya Love Rashifal, Tula Love Rashifal, Vraschik Love Rashifal, Dhanu Love Rashifal, Makar Love Rashifal, Kumbh Love Rashifal, Meen Love Rashifal,

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Morning News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।

********************************

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

ज्योतिष विज्ञान से जुड़ी ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें ..

Aakash Agarawal

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

10 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

13 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

14 घंटे ago