ज्योतिष

ऐसा रहेगा 1 जून 2024 का दैनिक राशिफल और लव राशिफल, अच्छा बीतेगा दिन

Aaj Ka Rashifal Hindi 1 June 2024: ज्योतिष विज्ञान के आधार पर कुल 12 राशियां मानी गई हैं। इनके नाम क्रमशः मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन दिए गए हैं। राशि के आधार पर व्यक्ति के जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। अधिकांश लोग अपनी दैनिक, लव, करियर और आर्थिक योजनाओं को राशिफल पढ़ तैयार करते है। चलिए पढ़ते हैं आज 1 जून 2024 का दैनिक राशिफल, आज का राशिफल, लव राशिफल, करियर राशिफल और आर्थिक राशिफल।

आज का मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। प्राइवेट नौकरी वालों के लिए दिन अच्छा बीतेगा। ससुराल पक्ष से कोई आकस्मिक लाभ हो सकता है। किसी दूसरे के चक्कर में न पड़े, खुद की मानसिक शांति खो देंगे। आज लव लाइफ को लेकर सावधान रहने की जरूरत है।

आज का वृष राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

विवाहित लोगों के लिए दिन खर्चे और भागदौड़ से भरा रहने वाला है। पैसे की दृष्टि से सावधानी रखने का समय है। कोई सामाजिक फंक्शन में जाना भी हो सकता है। सरकारी नौकरी वालों के लिए ट्रांसफर के ऑर्डर आ सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा तनाव रह सकता है।

आज का मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

अगर किसी के साथ मिलकर कोई व्यापार आरंभ करने की सोच रहे हैं तो अभी रुकना बेहतर होगा। घर में किसी से कहासुनी हो सकती है। पुराने इंवेस्टमेंट से जल्द लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। लव लाइफ को लेकर आज कुछ नया और बड़ा धमाका कर सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

आज का कर्क राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

घर में किसी का स्वास्थ्य खराब रहने के चलते तनाव बना रहेगा। लग्जरी वाहन खरीद सकते हैं। शान शौकत की वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। शेयर मार्केट में निवेश करने से बचें। किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो उसके लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

आज का सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)

धन संबंधी मामलों के लिए समय अनुकूल बना हुआ है। किसी पुराने मित्र के सहयोग से कोई नया व्यापार आंरभ हो सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। रोमांटिक कैंडिल लाईट डिनर भी संभव है। बच्चों की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

आज का कन्या राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

सिंगल युवाओं के लिए मैरिज प्रपोजल आ सकते हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, इनकम के सोर्स भी बढ़ेंगे। खर्चों के हिसाब से इनकम भी बढ़ेगी, घर में मेहमान आ सकते हैं। न्यूली मैरिड कपल्स को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

आज का तुला राशिफल (Libra Daily Horoscope)

भाग्य के सहयोग से अटके हुए सारे काम अपने आप बनते चले जाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों और युवाओं के लिए दिन अच्छा रहेगा। संतान के खराब स्वास्थ्य के चलते कुछ कठिनाईयां हो सकती है। जीवनसाथी के सहयोग से आपका दिन अच्छा बीतेगा। प्रेम संबंधों में कटुता आ सकती है।

आज का वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन मेहनत भरा रहेगा। व्यापार का विस्तार होगा। अगर जॉब बदलने का प्रयास कर रहे हैं तो अभी रुकना बेहतर होगा। ससुराल पक्ष से खटपट हो सकती है। ऑफिस में कलीग्स अथवा बॉस के साथ संबंधों में तनाव आएगा जो आगे चलकर आपके लिए घातक बन सकता है। पति-पत्नी में भी झगड़े का योग है।

आज का धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

जिम्मेदारियां कम होने से आपका आज का दिन सुकून भरा बीतेगा। मनचाहा काम करने से मन प्रफुल्लित रहेगा। माता-पिता के साथ किसी मंदिर में दर्शन के लिए जा सकते हैं। मैरिड लाइफ भी बहुत अच्छी रहेगी परन्तु लाइफ पार्टनर का खराब स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा।

आज का मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बहुत खास रहने वाला है। आज के दिन किसी दूसरे के साथ पैसे का लेन-देन न करें। नौकरी में प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय बहुत अच्छा रहने वाला है। लाइफ पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते है।

आज का कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

नौकरी में किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती। घर परिवार में सदस्यों को लेकर चल रही अनबन दूर होगी। गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। घर की साज सज्जा की कुछ चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं। प्रेम जीवन बहुत ही खुशियों भरा रहने वाला है।

आज का मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। प्रेम जीवन जी रहे जातकों के बीच तीसरे की वजह से अनबन संभव है।

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

ज्योतिष विज्ञान से जुड़ी ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

Morning News India

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

14 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

15 घंटे ago