ज्योतिष

आज 02 जून 2024 का दैनिक राशिफल पढ़े और करें दिन की शुभ शुरुआत

Aaj Ka Rashifal 02 June 2024 : राशिचक्र के 12 भागों को राशियों के नाम से जाना जाता है। इन्हीं 12 राशियों पर ज्योतिष विज्ञान टिका हुआ है। ये 12 राशियां है – मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन। राशि के आधार पर व्यक्ति के जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। अधिकांश लोग अपनी दैनिक योजनाओं को राशिफल पढ़ तैयार करते है। पढ़ते हैं आज 02 जून 2024 का दैनिक राशिफल –

आज का मेष राशिफल
(Aries Daily Horoscope)

आज का दिन एक से अधिक स्त्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। जीवनसाथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। यश और कीर्ति में भी वृद्धि होगी। बिजनेस में कोई खुशखबरी मिल सकती है। रोजगार की तलाश आज पूरी हो सकती है। सेहत को लेकर सावधान रहना होगा।

आज का वृष राशिफल
(Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। ससुराल पक्ष से मेल मुलाकात करने कोई आ सकता हैं। परिवार में किसी बात को लेकर चल रही अनबन आज दूर होगी। किसी से उधार लेने से बचें, उसे उतार पाना मुश्किल होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा।

आज का मिथुन राशिफल
(Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छा मुनाफा मिलने से प्रसन्नता रहेगी। कोई काम आप बिना सोचे समझे ना करें। अविवाहित जातकों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं। आपके घर किसी पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है। अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे।

आज का कर्क राशिफल
(Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन उत्तम फलदायक रहने वाला है। ऑफिस में अधिकारियों से शाबाशी मिल सकती है। विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण का मौका हाथ लग सकता है। प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। आय और व्यय में संतुलन बनाना होगा। माताजी से किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है।

आज का सिंह राशिफल
(Leo Daily Horoscope)

आज का दिन बेहतर रहने वाला है। नौकरी में बदलाव की योजना कुछ समय के लिए टाल देवें। कुछ शत्रु शुभचिंतक बन सकते हैं, जिनसे सावधान रहें। नई संपत्ति की प्राप्ति की चाहत पूरी होगी। परिवार के सदस्यों के साथ जरूरी मुद्दे को लेकर बातचीत करेंगे। धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

आज का कन्या राशिफल
(Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन व्यस्तता भरा रहने वाला है। कुछ काम को कल पर टाल सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी। शेयर मार्केट में धन लगाने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत अनुसार फल मिलेगा। किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

आज का तुला राशिफल
(Libra Daily Horoscope)

आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। कामों में जल्दबाजी दिखाने की आदत परेशान करेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे प्रोजेक्ट पर काम शुरू करें। वाद-विवाद नई समस्या खड़ी कर सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं से जूझना होगा। पेट संबंधी समस्या हो सकती है।

आज का वृश्चिक राशिफल
(Scorpio Daily Horoscope)

आज के दिन धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। मन पूजा पाठ में लगेगा। परिवार में लोग आपकी बातों को महत्व नहीं देंगे, जिसके बाद मन परेशान रहेगा। नौकरी में बदलाव की योजना पूरी हो सकती है। नौकरी हाथ से जाने का डर बना रहेगा। भाई-बहनों के सहयोग से कोई काम पूरा होगा।

आज का धनु राशिफल
(Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन सावधानी और सतर्कता बरतें। सेहत से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहेंगे। ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप का अवसर मिलेगा। संपत्ति संबंधित विवाद से मन परेशान रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है, इसके लिए तुरंत माफी मांगनी होगी।

आज का मकर राशिफल
(Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन कुछ खास रहने वाला है। परिवार में कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। बिजनेस की योजनाओं को आगे बढ़ा पाएंगे। कार्यक्षेत्र में ऋण लेना चाहते हैं, तो आसानी से मिल जाएगा। रोजमर्रा के कामों को निपटाने का प्रयास करें। आलस्य को त्यागना होगा, तभी काम पूरे कर सकेंगे।

आज का कुंभ राशिफल
(Aquarius Daily Horoscope)

आज के दिन कार्यक्षेत्र के कामों में जल्दबाजी ना दिखाएं। पेट दर्द, कमर दर्द, बदन दर्द जैसी समस्या परेशान कर सकती है। व्यस्त रहने के कारण परिवार की ओर ध्यान नहीं दे पाएंगे। परिवार में लड़ाई झगड़ा चल रहा था, तो वह दूर होगा और माहौल शांत रहेगा।

आज का मीन राशिफल
(Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। लोगों पर गुस्सा करने से बचें। भाई बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा। जोखिम भरे काम में हाथ डाला, तो वह आपको समस्या दे सकता है। किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

********************************

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। MNI इसकी पुष्टि नहीं करता है।

********************************

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

ज्योतिष विज्ञान से जुड़ी ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें ..

Aakash Agarawal

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

14 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

15 घंटे ago