ज्योतिष

आज 20 April 2024 का दैनिक राशिफल पढ़ करें दिन की शुरुआत, जानें कैसा रहेगा आज का दिन

Aaj Ka Rashifal 20 April 2024 Hindi: दैनिक राशिफल की कड़ी में आज हम 20 अप्रैल 2024 की बात कर रहे है। आप अपनी जन्मराशि अथवा नामराशि के आधार पर ज्योतिष के माध्यम से जान सकेंगे कि आज का दिन मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशियों के जातकों के लिए कैसा रहेगा। इसके जरिए आपको अपनी दिन भर की योजनाएं बनाने में सुविधा होगी और आप बेहतर तरीके से आगे की प्लानिंग कर पाएंगे।

मेष दैनिक राशिफल (Aaj Ka Mesh Rashifal)

आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत शानदार रहने वाला है। नौकरी कर रहे लोगों को थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है, किसी पर अधिक विश्वास करने से बचें। परिवार के साथ किसी बड़े आयोजन में भाग ले सकते हैं। स्वास्थ्य भी बहुत उत्तम रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: Jyotish Ke Upay: इस उपाय से दूर होगा बड़े से बड़ा रोग, आप भी आजमाएं

वृष दैनिक राशिफल (Aaj Ka Vrishabh Rashifal)

कहीं बाहर जाने की प्लानिंग बन सकती हैं परन्तु यात्रा अभी टालने में ही भलाई है। व्यापार में कोई बड़ा लाभ होने के आसार बन रहे हैं। मित्रों की सलाह मान कर निवेश करने से बचें, बड़ा घाटा लग सकता है। सिरदर्द और अन्य मौसमी बीमारियों के चलते कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Aaj Ka Mithun Rashifal)

मिथुन राशि के जातकों को आज कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। समाज और परिवार में भी मान-सम्मान बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथी किसी रोमांटिक ट्रिप पर जाने के योग बन रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों और युवाओं के लिए समय अनुकूल रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Aaj Ka Kark Rashifal)

जॉब सेक्टर वालों पर आज अत्यधिक वर्कलोड़ रह सकता है। ज्यादा स्ट्रेस और वर्कलोड की वजह से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। घर के बड़ों की सलाह से किए जाने वाले कार्य सफल होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ खटपट होने के भी आसार बन रहे हैं।

सिंह दैनिक राशिफल (Aaj Ka Singh Rashifal)

व्यवसाय में कोई बड़ा सौदा हाथ लग सकता है लेकिन धोखेबाजी से सावधान रहें। बीमारी के चलते अनावश्यक खर्च भी हो सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा बीतेगा। कॅरियर को लेकर चिंतित युवाओं को जल्द ही कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है, पैसे के लिए एक्स्ट्रा सोर्स बन सकते हैं।

कन्या दैनिक राशिफल (Aaj Ka Kanya Rashifal)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अधूरे कामों को पूरा करने का दिन है। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है, ऑफिस के कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। घर पर किसी तरह का कोई मांगलिक आयोजन संभव है जिसमें रिश्तेदारों और परिजनों से मिलना होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Aaj Ka Tula Rashifal)

तुला राशि वालों को आज व्यापार में संभल कर रहने की आवश्यकता है। दूसरों की सलाह लेने से भी बचें, परिवार में चल रही अनबन का असर आपकी प्रोफेशनल परफॉर्मेंस पर भी पड़ सकता है जिसकी वजह से नौकरी में दिक्कतें आ सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करें तो निश्चित रूप से सफल होंगे।

यह भी पढ़ें: तुलसी के पास भूलकर भी नहीं रखें ये 4 चीजें, सबकुछ हो जाएगा बर्बाद

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Aaj Ka Vrishchik Rashifal)

वृश्चिक राशि वाली महिलाओंके लिए आज का दिन कोई बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। वे कोई स्टार्टअप शुरू कर सकती है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी। परिवार में चल रही कलह भी दूर होगी। साथियों और अधिकारियों के सहयोग से ऑफिस में कोई बड़ी तरक्की प्राप्त हो सकती है।

धनु दैनिक राशिफल (Aaj Ka Dhanu Rashifal)

अपनी लेट-लतीफी की आदत से बचें अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। पुरानी पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के भी आसार बन रहे हैं। यदि जॉब चेंज करने की सोच रहे हैं तो अभी धैर्य बनाए रखें अन्यथा कुछ समय परेशान होना पड़ सकता है। शरीर को लेकर सतर्क रहें।

मकर दैनिक राशिफल (Aaj Ka Makar Rashifal)

संपत्ति से जुड़े पुराने विवाद आज समाप्त होने के आसार बन रहे हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी राजीनामा हो सकता है। अपना बड़प्पन दिखाएं और दूसरों के अधिकार को स्वीकारते हुए जो कुछ उनका हैं, उन्हें सौंप दें। स्वास्थ्य का मोर्चा बिल्कुल ठीक रहेगा। कोई नया प्रेम प्रसंग शुरू हो सकता है।

कुंभ दैनिक राशिफल (Aaj Ka Kumbh Rashifal)

प्राइवेट नौकरी करने वाले जातकों का प्रमोशन संभव है। साझेदारी के व्यापार में भी लाभ हो सकता है। परिवार में चल रहा मनमुटाव काफी हद तक खत्म होगा। बाहर कुछ भी खाने-पीने से बचें, अन्यथा इंफेक्शन की वजह से बीमार हो सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

मीन दैनिक राशिफल (Aaj Ka Meen Rashifal)

किसी वजह से आपका अपमान हो सकता है, उस समय उत्तेजित होकर काम न करें। दूसरों से अपनी तुलना करने से बचें और चुपचाप काम में जुटे रहें। शाम तक माहौल सही हो जाएगा जिसके बाद अपने आप ही लोग आपकी प्रशंसा करने लगेंगे और आपके बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे।

Morning News India

Recent Posts

राजस्थान उपचुनाव में होगा गठबंधन! Sachin Pilot के बयान से खलबली

Sachin Pilot statement : जयपुर। राजस्थान में अक्टूबर-नवंबर में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना…

9 घंटे ago

तिरुपति बालाजी मंदिर लड्डू में चर्बी, आखिर क्या है Tirupati Temple Row

Tirupati Balaji laddu controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम को लेकर इन दिनों हंगामा मचा…

11 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा ने की ब्रिटिश उप उच्चायुक्त स्टीव हिकलिंग से मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma : जयपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) से मुख्यमंत्री…

11 घंटे ago

डिंपल मीणा हत्याकांड में कूदे किरोड़ी लाल, अब होगा बड़ा एक्शन

Dimple Meena murder case : शुक्रवार को डॉ. किरोड़ी लाल (Dr. Kirori Lal) के निवास…

12 घंटे ago

अय्यूब के प्यार में फंसी 50 महिलाएं, जज को भी नहीं छोड़ा

fraudster News : नई दिल्ली। आइए आज हम आपको एक ऐसे शातिर ठग के बारे…

12 घंटे ago

iPhone 16 बड़ा डिस्काउंट ऑफर…..80 हजार का मोाबइल अब 10 हजार में, जानिए कैसे?

Apple iPhone 16 : जयपुर। क्या आप आईफोन 16 सीरीज का फोन खरीदने जा रहे…

13 घंटे ago