ज्योतिष

आज 31 मई 2024 का दैनिक राशिफल पढ़े और करें दिन की शुभ शुरुआत

Aaj Ka Rashifal 31 May 2024 : राशिचक्र के 12 भागों को राशियों के नाम से जाना जाता है। इन्हीं 12 राशियों पर ज्योतिष विज्ञान टिका हुआ है। ये 12 राशियां है – मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन। राशि के आधार पर व्यक्ति के जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। अधिकांश लोग अपनी दैनिक योजनाओं को राशिफल पढ़ तैयार करते है। चलिए पढ़ते हैं आज 31 मई 2024 का दैनिक राशिफल –

आज का मेष राशिफल
(Aries Daily Horoscope)

आज के दिन विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिल सकता है। सरकारी नौकरी के जातकों को ट्रांसफर से जुड़ी खबर मिल सकती है। व्यापार की बिगड़ी स्तिथि को संभालने में समय निकलेगा। कार्यक्षेत्र में योग्यता अनुसार काम मिल सकता है। स्वास्थय बेहतर रहने की पूरी उम्मीद है।

आज का वृष राशिफल
(Taurus Daily Horoscope)

आज के दिन परिवार के किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। कार्यक्षेत्र में साझेदारी में काम को लेकर फायदे की उम्मीद बनी रहेगी। माता-पिता की सलाह मानने का लाभ होगा। दूरसंचार के साधनों में बढ़ोतरी हो सकती है। किसी काम के पूरा होने से आपका मनोबल और बढ़ेगा।

आज का मिथुन राशिफल
(Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहने की उम्मीद है। विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन छिटक सकता है। रचनात्मक योजनाओं को बढ़ावा मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुधरने से मन प्रसन्न रहेंगे। माता पिता के सहयोग से नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। गृहस्थ जीवन आनंदमय बना रहेगा।

आज का कर्क राशिफल
(Cancer Daily Horoscope)

आज के दिन नौकरी करने वाले जातकों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है। सगे संबंधियों के साथ कुछ सुखद पलों को साझा करने का वक्त मिलेगा। विवाह में आ रही बाधा दूर होने की संभावना है। आज अपने स्वास्थय को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते है।

आज का सिंह राशिफल
(Leo Daily Horoscope)

आज का दिन सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने से लाभ होगा। रक्त संबंधित रिश्ते में मजबूती आने की पूरी संभावना है। किसी काम के नीति नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा। लेनदेन के मामले में आप स्पष्टता बनाए रखें, अन्यथा समस्या हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थय की चिंता सता सकती है।

आज का कन्या राशिफल
(Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आर्थिक तंगी से परेशान रह सकते है। व्यापार में आपका फंसा हुआ धन मिल सकता है। किसी से किया हुआ वादा पूरा नहीं करने से आपको समस्या हो सकती है। स्वास्थय को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। जीवनसाथी के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का योग बन रहा है।

आज का तुला राशिफल
(Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आत्मविश्वास से लबरेज रहने की उम्मीद है। जल्दबाजी में कोई काम करने से बड़ी चूक संभव है। नौकरी में अधिकारियों द्वारा सम्मान मिल सकता है। किसी अजनबी पर भरोसा नुकसान दे सकता है। शारीरिक परेशानी पर चिकित्सकीय परामर्श लेवें। परिवार संग यात्रा का योग बन रहा है।

आज का वृश्चिक राशिफल
(Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन ऊर्जा से भरपूर निकलने की उम्मीद है। किसी जरुरी काम के चक्कर में थोड़ा परेशान रह सकते है। स्वभाव चिड़चिड़ा रहने की संभावना है। परिवार के लोगों की कोई बात चुभ सकती है। धार्मिक कार्यों में मन लगा रहेगा। दूर के परिजनों द्वारा कोई शुभ सूचना मिल सकती है।

आज का धनु राशिफल
(Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायी रहने की संभावना है। लेनदेन के मामलों में कुछ परेशानी रह सकती है। पारिवारिक रिश्तों में चल रही नाराजगी दूर हो सकती है। बेरोजगारों की आज कामकाज की तलाश पूरी होने की संभावना है। मित्रों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बन सकती है।

आज का मकर राशिफल
(Capricorn Daily Horoscope)

आज के दिन सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। संतान के करियर को लेकर जल्दबाजी में लिए गए फैसले से नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी का भरपूर पूरा सहयोग मिलेगा। बिजनेस में मंदी को लेकर चल रही परेशानियों को दूर करने की योजना बनाएंगे।

आज का कुंभ राशिफल
(Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन कई मायनों में खास रहने वाला है। विद्यार्थियों को पूर्व में दी गई किसी परीक्षा का परिणाम प्राप्त हो सकता है। पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों को लेकर थोड़ा परेशां रह सकते है। किसी पर आंख बंद कर भरोसा करना नुकसान दे सकता है। ननिहाल पक्ष से आपको अच्छी खबर मिल सकती है।

आज का मीन राशिफल
(Pisces Daily Horoscope)

आज के दिन व्यापार में आय के नए स्रोत मिलने के आसार है। कारोबार के लिहाज से उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। तोल मोल कर बात करने का नुकसान होगा। मित्रों के कहने में आकर बड़ा निवेश करने से बचें, अन्यथा नुकसान होगा। किसी की गलत सलाह नुकसान दे सकती है।

********************************

Aries Love Horoscope, Taurus Love Horoscope, Gemini Love Horoscope, Cancer Love Horoscope, Leo Love Horoscope, Virgo Love Horoscope, Libra Love Horoscope, Scorpio Love Horoscope, Sagittarius Love Horoscope, Capricorn Love Horoscope, Aquarius Love Horoscope, Pisces Love Horoscope, Mesh Love Rashifal, Vrashabh Love Rashifal, Mithun Love Rashifal, Kark Love Rashifal, Singh Love Rashifal, Kanya Love Rashifal, Tula Love Rashifal, Vraschik Love Rashifal, Dhanu Love Rashifal, Makar Love Rashifal, Kumbh Love Rashifal, Meen Love Rashifal, Aaj Ka Rashifal Hindi 29 May 2024,

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। MNI इसकी पुष्टि नहीं करता है।

********************************

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

ज्योतिष विज्ञान से जुड़ी ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें ..

Aakash Agarawal

Recent Posts

Mewaram jain Viral Video: मेवाराम जैन का एक और वीडियो वायरल, फिर शुरू हुई ऐसी चर्चाएं

Mewaram jain Viral Video: जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के कद्दावर नेता मेवाराम जैन एक और…

42 मिन ago

Top 10 Rajasthan News of 8 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 8 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

1 घंटा ago

Top 10 Big News of 8 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 8 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

2 घंटे ago

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

14 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

15 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

16 घंटे ago