ज्योतिष

6 June 2024 Rashifal: आज इन 4 राशियों को हर जगह मिलेगा पैसा, मान और सम्मान

Aaj ka Rashifal 6 June 2024: ज्योतिष में समस्त आकाश को 12 राशियों में बांट कर उसके आधार पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल को समझा जाता है। इन राशियों को मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन नाम दिया गया है। वैदिक ज्योतिष से जानिए कि आपके लिए 6 जून 2024 का दिन कॅरियर, लव लाइफ और आर्थिक रूप से कैसा रहेगा।

आज का मेष राशिफल (Aaj ka Mesh Rashifal)

किसी पुराने प्रोजेक्ट में लगाया हुआ पैसा आज डूब सकता है। सावधान रहें और दूसरों के साथ यथासंभव पैसे का लेनदेन करने से बचें। परिवार में किसी के खराब स्वास्थ्य के चलते तनाव और अनावश्यक खर्चें बने रहेंगे। लाइफ पार्टनर के साथ भी मनमुटाव होने के संयोग बन रहे हैं, धैर्य से काम लें।

यह भी पढ़ें: Aaj ki Tithi 6 June 2024: दर्श अमावस्या पर ये रहेंगे शुभ-अशुभ मुहूर्त, तिथि और वार भी हैं शुभ

वृष राशि (Aaj ka Vrishabh Rashifal)

कोर्ट कचहरी के मामलों में आज सफलता मिल सकती है। नया घर अथवा फ्लैट भी खरीद सकते हैं। ससुराल पक्ष से भी कोई बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है। बच्चों की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम संबंध के लिए भी आज का दिन बहुत ही शुभ रहने वाला है।

मिथुन राशि (Aaj ka Mithun Rashifal)

आपके लिए दिन उम्मीदों से ज्यादा बेहतर रहने वाला है। कारोबार का विस्तार करेंगे, प्राइवेट जॉब वालों को भी प्रमोशन और नई जिम्मेदारियां मिल सकती है। परिवार में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। पत्नी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। बिना वजह दूसरों से उलझने से बचना आपके लिए हितकर रहेगा।

कर्क राशि (Aaj ka Kark Rashifal)

पुरानी पार्टनरशिप में किए गए कामों से नुकसान उठाना पड़ सकता है। मित्र के साथ कोई नया व्यापार या प्रोजेक्ट भी स्टार्ट कर सकते हैं। सिंगल युवाओं के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। कुल मिलाकर आपके लिए आज का दिन मिलाजुला और साधारण रहने वाला है।

सिंह राशि (Aaj ka Singh Rashifal)

कामकाज के सिलसिले में लंबी यात्राएं करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने का भी प्लान बन सकता है। परिवार में कोई नया वाहन अथवा लग्जरी आईटम की खरीद हो सकती है। पैसों को लेकर लापरवाह न बनें बल्कि यथासंभव पैसा संभाल कर रखें।

कन्या राशि (Aaj ka Kanya Rashifal)

पुराना उधार दिया हुआ धन आज वापिस मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम भी बन जाएंगे। अगर किसी को प्रपोज करने के बारे में सोच रहे हैं तो अभी रुक जाए। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है, थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक रात में सीख सकते हैं बागेश्वर धाम जैसे पर्चा बनाने की विद्या, यह रहा मंत्र

तुला राशि (Aaj ka Tula Rashifal)

पैसे के हिसाब से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इनकम के नए सोर्स बनेंगे, खर्चें भी उसी अनुपात में बढ़ेंगे। परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाने के कारण परिजन नाराज रहेंगे। कोई नया काम स्टार्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए भी आज का दिन बहुत ही उत्तम रहने वाला है।

वृश्चिक राशि (Aaj ka Vrishchik Rashifal)

आज का दिन आपके लिए हर तरह से अनुकूल बन रहा है। आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, अपने जिन भी सपनों को पूरा करने की इच्छा रखते हैं, उन्हें आज पूरा कर सकते हैं। परिवार में कोई बड़ा आयोजन संभव है। पत्नी के साथ रोमांटिक कैंडिल लाईट डिनर पर भी जा सकते हैं।

धनु राशि (Aaj ka Dhanu Rashifal)

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा निराशा भरा रहने वाला है। जिस भी जगह हाथ डालेंगे, उसी जगह असफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में भी कटुता बनी रहेगी। लेकिन निराश न हो, धैर्य रखते हुए अपने प्रयासों में जुटे रहें, निश्चित रूप से सफलता प्राप्त होगी।

यह भी पढ़ें: शुक्रवार को सिर्फ एक बार बोलें मां लक्ष्मी का यह मंत्र, पैसों की होगी बारिश

मकर राशि (Aaj ka Makar Rashifal)

कॅरियर को लेकर आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। ऑफिस में कलीग्स अथवा बॉस से खटपट भी संभव है। जहां तक हों, दूसरों के साथ उलझने से बचें। किसी नए रिलेशन की शुरूआत हो सकती है जिसकी वजह से लाइफ पार्टनर की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। अनावश्यक पैसा खर्च होने की भी संभावनाएं बन रही हैं।

कुंभ राशि (Aaj ka Kumbh Rashifal)

राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन जबरदस्त उथल-पुथल वाला रहेगा। दिन भर भागदौड़ और चिंता बनी रहेगी। व्यापारियों को भी आज नुकसान झेलना पड़ सकता है, लेकिन निराश न हो, आज के किए प्रयास ही आगे चल कर आपको लाभ पहुंचाएंगे और मदद करेंगे।

मीन राशि (Aaj ka Meen Rashifal)

किसी योजना को लेकर घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा जो आपकी किस्मत बदल देगा। परिवार में कोई बड़ा मांगलिक आयोजन भी संभव है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। प्राइवेट जॉब करने वालों के लिए आज का दिन भागदौड़ वाला रहेगा। अगर नई जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके सपने पूरे होने का दिन है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। MNI इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ज्योतिष से जुड़ी रोचक जानकारी पढ़ने के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

11 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago