ज्योतिष

पढ़िए आज 5 June 2024 का दैनिक राशिफल, अच्छा बीतेगा दिन और मिलेंगी खुशियां

Aaj Ka Rashifal Hindi 5 June 2024 : राशिचक्र के 12 भागों को राशियों के नाम से जाना जाता है। इन्हीं 12 राशियों पर ज्योतिष विज्ञान टिका हुआ है। ये 12 राशियां है – मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन। राशि के आधार पर व्यक्ति के जीवन में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। अधिकांश लोग अपनी दैनिक योजनाओं को राशिफल पढ़ तैयार करते है।

आज का मेष राशिफल
(Aries Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहने वाला है। पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। किसी परिजन की सेहत की चिंता सता सकती है। प्रॉपर्टी संबंधित मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी। आपके साथ कारोबार में धोखा मिलने की संभावना है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

आज का वृष राशिफल
(Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन कारोबार की साझेदारी में अच्छा रहने वाला है। अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ मिलेगा। जोखिम भरे काम में हाथ डालने से समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा में जीत मिलेगी। कामों में लापरवाही बिल्कुल ना बरतें, अन्यथा समस्या हो सकती है। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है।

आज का मिथुन राशिफल
(Gemini Daily Horoscope)

आज लेनदेन के मामले में सावधानी बरतें। मामा पक्ष की ओर से धन लाभ मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में बहस बाजी से समस्या खड़ी हो सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से पूरा कर सकेंगे।

आज का कर्क राशिफल
(Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन रचनात्मक कार्य करने के लिए रहेगा। करीबियों के साथ आगे बढ़ेंगे। वरिष्ठ सदस्यों की सलाह कारगर सिद्ध होगी। बिजनेस में मंदी को लेकर चल रही परेशानी से निपटने के लिए कुछ बदलाव करने होंगे। मनोरंजन कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। माताजी को शारीरिक कष्ट हो सकता है।

आज का सिंह राशिफल
(Leo Daily Horoscope)

आज का दिन उत्तम रुप से फलदायक रहने वाला है। घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा। कामकाज के मामलों में सक्रियता रखें। जिद्द व अहंकार भरी बातें करने से बचें। माता जी से कहासुनी हो सकती है। आपके घर मे आज किसी अतिथि का आगमन होने की संभावना है।

आज का कन्या राशिफल
(Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। किसी परिजन की ओर से आवश्यक सूचना प्राप्त हो सकती है। सामाजिक कार्यक्रमों में कार्यरत लोगों की छवि खराब हो सकती है। नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। सबको साथ लेकर चलने में कामयाब रहेंगे।

आज का तुला राशिफल
(Libra Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। मान सम्मान में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। रक्त संबंधी रिश्ते मजबूत होंगे। सबको जोड़ने में कामयाब रहेंगे। वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें। घर अतिथि का आगमन हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य से मन की किसी बात को साझा कर सकते हैं।

आज का वृश्चिक राशिफल
(Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। आधुनिक विषयों में रूचि बढ़ेगी। बिजनेस में कामों की गति तेज रहेगी। नए काम की शुरुआत बेहतर रहेगी। नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। किसी से उधार लेने से बचें।

आज का धनु राशिफल
(Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन फलदायक का रहने वाला है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा समस्या होगी। अति उत्साहित होकर कोई काम ना करें। कानूनी मामले में जीत मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। अहंकार भरी बातें करने से बचें।

आज का मकर राशिफल
(Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। खानपान को बेहतर रखें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की चिंता सता सकती है। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी से समस्या होगी। कारोबार की कुछ योजनाओं में आप अच्छा खासा धन लगा सकते हैं।

आज का कुंभ राशिफल
(Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ने से काम का बोझ आ सकता है। माताजी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। बिजनेस में कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं।

आज का मीन राशिफल
(Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। मित्रों के साथ मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, बाद में समस्या हो सकती है। धार्मिक कार्यों में आस्था बढ़ेगी। सगे संबंधियों से आप मेल जोल बढ़ाने में सफल रहेंगे।

********************************

Aries Love Horoscope, Taurus Love Horoscope, Gemini Love Horoscope, Cancer Love Horoscope, Leo Love Horoscope, Virgo Love Horoscope, Libra Love Horoscope, Scorpio Love Horoscope, Sagittarius Love Horoscope, Capricorn Love Horoscope, Aquarius Love Horoscope, Pisces Love Horoscope, Mesh Love Rashifal, Vrashabh Love Rashifal, Mithun Love Rashifal, Kark Love Rashifal, Singh Love Rashifal, Kanya Love Rashifal, Tula Love Rashifal, Vraschik Love Rashifal, Dhanu Love Rashifal, Makar Love Rashifal, Kumbh Love Rashifal, Meen Love Rashifal,

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। MNI इसकी पुष्टि नहीं करता है।

********************************

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

ज्योतिष विज्ञान से जुड़ी ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें ..

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago