Categories: ज्योतिष

इंसान को तुरंत अमीर बना सकते हैं इस नीले फूल के ये 5 उपाय, आज से ही करें शुरू

जयपुर। हिंदू धर्म में कई ऐसे पेड़ व पौधे हैं जो बहुत ही पवित्र माने जाते हैं, उनमें से एक अपराजिता भी है जिसके फूलों की बहुत ही महत्ता है। यह फूल भगवान विष्णु और शिव को बेहद प्रिय है। ज्योतिष शास्त्र के साथ आयुर्वेद में भी इस फूल के बारे में कई विशेष बातें बताई गई हैं। माना जाता है कि घर में अगर इस पौधे को सही दिशा में लगाया जाए तो कभी कोई समस्या नहीं होती है और आरोग्य की भी प्राप्ति होती है। तंत्र शास्त्र में भी अपराजिता के फूल का महत्व बताते हुए कुछ टोटके या उपाय भी बताए गए हैं। इस फूल के कई उपाय हैं जिन्हें करने से इंसान को तुरंत लाभ मिलता है। तो आइए जानते हैं-

 

आदमी को तुरंत कर्ज में डूबो सकती हैं ये 5 वास्तु गलतियां, तुरंत कर लें दूर

 

1. आर्थिक स्थिति होती है मजबूत
यदि आपको भी मेहनत का फल अच्छा नहीं मिलता तो सोमवार का व्रत रखें और शिवलिंग की विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद अपराजिता के फूल को अर्पित करें। इसके बाद रुद्राक्ष की माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। इसके बाद फूल को उठाकर घर में धन के स्थान पर रख दें, ऐसा करने से घर में धन धान्य की कमी नहीं होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने लगेगी।

 

हवन, कुंड निर्माण की शास्त्रीय विधि क्या है?

 

2. ऐसे मिलेगी मनचाही नौकरी
यदि आप इंटरव्यू देने में सहज महसूस नहीं करते हैं तो पांच अपराजिता के फूल और पांच फिटकरी के छोटे-छोटे टुकड़ों को इंटरव्यू से एक दिन पहले अपने इष्ट देव को समर्पित करें और प्रार्थना करें। इसके अगले दिन जब इंटरव्यू देने जाएं तो उन फूलों को अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से मनचाही नौकरी प्राप्त होगी और करियर में तरक्की के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

 

शनिवार को करें इन 5 में से कोई भी एक उपाय, शनि देव तुरंत कर देंगे मालामाल

 

3. ऐसे होगी आरोग्य की प्राप्ति
यदि घर में कोई ना कोई बीमार रहता है, जिसकी वजह से आपकी आमदनी का काफी हिस्सा इसी में खर्च हो जाता है तो सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा अर्चना करने के बाद तीन अपराजिता के फूल अर्पित करें। पूजा पूरी हो जाने के बाद फूलों को उठाकर एक सफेद कपड़े में रख लें और किचन के ईशान कोण में रख दें। ऐसा करने से बीमारियों से मुक्ति मिलती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है।

 

रविवार के दिन करें इन 5 में से एक उपाय, तुरंत मिलेगा पैसा और मान-सम्मान

 

4. इस उपाय से होगी धन प्राप्ति
अपराजिता फूल के पौधे को गुरुवार और शुक्रवार के दिन घर में लगाना बहुत शुभ माना जाता है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है। ऐसा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। वहीं अगर आप सोमवार या शनिवार को तीन अपराजिता के फूल बहते पानी में प्रवाहित कर दें, तो ऐसा करने से धन प्राप्ति के मार्ग बनते हैं और कर्ज में कमी आती है।

 

शुक्रवार को चंद्रमा और शुक्र एक साथ चले

 

5. ये उपाय करने पर बनेंगे विवाह के योग
अगर विवाह में किसी तरह की परेशानी आ रही है तो सोमवार के दिन सात अपराजिता के फूल लें और उन पर एक चुटकी नमक डाल लें। इसके बाद युवक व युवती के सिर के ऊपर से सात बार सुई की दिशा में वार लें। इसके बाद बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से जल्द में आ रही अड़चन दूर होती है और जल्द विवाह के योग बनना शुरू हो जाते हैं।

 

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago