ज्योतिष

30 साल बाद बना सूर्य-शनि सूर्य का तगड़ा योग, वृषभ समेत इन 3 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

जयपुर। Rashifal 1 August 2024 : वैदिक ज्योतिष के मुताबिक जब भी ग्रह गोचर करते हैं तो कई तरह से शुभ और अशुभ समेत राजयोग बनते हैं। अभी सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह शनि अभी अपनी ही कुंभ राशि में हैं। इसके साथ ही 16 अगस्‍त को ग्रहों के राजा सूर्य गोचर करके अपनी ही राशि सिंह में वापस आ रहे हैं। इसके बाद सूर्य व शनि अपनी राशियों में रहकर एक दूसरे से 180 डिग्री कोण पर रहेंगे। ये दोनों ग्रह एक दूसरे से 7वें भाव में रहते हुए एक दूसरे पर दृष्टि डालेंगे, जिससे समसप्तक योग (Samsaptak Yog) बन रहा है। शनि सूर्य के की वजह से बन रहा यह योग बहुत ही शक्तिशाली व प्रभावशाली रहेगा। इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर रहेगा। परंतु, लेकिन यह योग 3 राशि वालों के लिए वरदान की तरह साबित होगा। इन राशियों वालों को जातकों को शनि और सूर्य बहुत लाभ देंगे। इन लोगों को नौकरी-व्‍यापार में तेजी से सफलता प्राप्त होगी। ऐसे में आइए जानते हैं वो कौनसी राशियां जिनका भाग्य चमकने वाला है।

1 महीने तक होगी मौज

इस गोचर की वजह से सूर्य एक महीने तक सिंह राशि में रहेंगे जिस कारण 16 अगस्‍त से 15 सितंबर तक समसप्‍तक योग रहेगा और 3 राशि वालों पर कृपा बरसाएगा।

वृषभ राशि (Vrishabha Rashi)

वृषभ राशि वालों की इस महीने मौज होने वाली है क्योंकि समसप्तक योग उनके लिए बेहद ही शुभ फलदायी सिद्ध होने वाला है। इस राशि वाले जातकों की आय में जबरदस्त इजाफा होने वाला है। इसके साथ ही नए-नए स्‍त्रोतों से धन आएगा। साथ ही कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है। बेरोजगारों को नई नौकरी मिलेगी के साथ ही प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। मान सम्मान बढ़ने के साथ ही पुरानी समस्‍याओं से राहत मिलेगी। व्‍यापारियों को भी अच्‍छा लाभ होगा व बिजनेस फलेगा-फूलेगा।

यह भी पढ़ें : पढ़े आज 31 जुलाई बुधवार का हिंदू पंचांग

मकर राशि (Makar Rashi)

इस राशि के जातकों को भी समसप्‍तक योग लाभ मिलेगा व एक के बाद एक शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आपके कार्य आसानी से बनते जाएंगे। वाणी का प्रभाव बढ़ा हुआ रहने के साथ ही धन लाभ होगा व बड़ी बचत करने में सफल रहेंगे. आपकी पर्सनालिटी में निखार आएगा। नौकरीपेशा करने वालों का प्रमोशन हो सकता है।

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

समसप्तक योग के दौरान शनि देव अपनी ही राशि कुंभ में हैं। इस कारण कुंभ राशि वाले लोगों के अच्‍छे दिन शुरू होने वाले हैं। इस राशि के जातकों को धन-संपत्ति मिलेगी व नए संपर्क बनेंगे। इसके साथ ही नया घर या गाड़ी खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। बेरोजगार लोगों को नौकरी मिलने के साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशहाली रहेगी।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

11 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

12 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago