ज्योतिष

Solar Eclipse : आज रात पति-पत्नी एकसाथ सोए तो मिलेगी सूअर की जिंदगी! पढ़िए क्या कहता है पुराण

जयपुर। Solar Eclipse : आज यानि 8 अप्रैल 2024 को पूर्ण सूर्यग्रहण लग रहा है। यह सूर्यग्रहण भारतीय समयानुसार रात को 9 बजकर 12 मिनट पर लग रहा है जो 4 घंटे से भी ज्यादा समय तक चलेगा। यह ग्रहण अमेरिका, मैक्सिको और कनाड़ा में देखा जा सकेगा। हालांकि, उस समय भारत में रात होगी तो यह ग्रहण यहां नहीं देखा जा सकेगा। भारत में यह सूर्य ग्रहण नहीं दिखने की वजह से यहां पर सूतक भी नहीं लग रहा है। लेकिन, भारत में रात्रि का समय होने के कारण कई लोग ग्रहण के दौरान सो रहे होंगे। ऐसे में पति-पत्नि का एकसाथ सोने यानि संबंध बनाना वर्जित माना गया है क्योंकि ऐसा करने पर उनके जीवन पर बहुत बुरा पड़ता है।

ग्रहण के वक्‍त संबंध बनाना गलत

ज्‍योतिष विशेषज्ञों के अनुसार ग्रहण के दौरान पति-पत्नी द्वारा संबंध (Husband Wife Relation During Eclipse) बनाना अशुभ माना जाता है। हिंदू शास्‍त्रों में इस कार्य को अशोभनीय कहा गया है। बताया गया है कि ग्रहण के समय शारीरिक संबंध एक अपशकुन है और इससे पैदा होने वाली संतान में दुर्गुण होते हैं। इसी वजह से ग्रहण के दौरान पति और पत्‍नी को ब्रह्मचर्य के नियमों का पालन करते हुए सावधानी बरतनी चाहिए। यह भी माना जाता है कि ग्रहण के समय हमारे आसपास के वातावरण में काफी नकारात्‍मक ऊर्जा फैल जाती है। इसी वजह से दौरान शारीरिक संबंध बनाने का बुरा प्रभाव शरीर पर पड़ सकता है। इससे आपके शरीर में कुछ विकृतियां आ सकती है। इसलिए बेहतर ग्रहण के दौरान ऐसा करने से बचें।

यह भी पढ़ें: Solar Eclipse Effect : खंड तालु वाले होते हैं ग्रहण में जन्मे बच्चे और दुनिया चलाते हैं! गर्भवती महिलाएं ऐसे रहें सावधान

ग्रहण में संबंध बनाने वाले बनते हैं सूअर

हालांकि, यह कहानी है कि चंद्र ग्रहण चंद्र ग्रह और राहु से संबंधित एक धार्मिक घटना है। इसी वजह से दौरान संबंध बनाना पाप के समान माना गया है। इसलिए ग्रहण के दौरान धार्मिक पुस्‍तकें पढ़ने की सलाह दी जाती है। पुराणों के अनुसार ग्रहण के वक्‍त संबंध बनाने से अगले जन्‍म में सूअर का जन्‍म मिलता है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Share
Published by
Anil Jangid

Recent Posts

Top 10 Big News of 20 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 20 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

14 मिन ago

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

14 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

15 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

16 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

18 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

18 घंटे ago