Hyundia ने उतारी नई Verna, ये कीमत और ये 5 खूबियां जीत लेंगी आपका दिल

जयपुर। हुंडई कंपनी अपनी लोकप्रिय सेडान कार Hyundia Verna 2023 को लॉन्च किया है. कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है. यह कीमत इसके टॉप वेरिएंट के लिए एसएक्स(ओ) 7DCT वेरिएंट के लिए 17.38 लाख रुपये होगी. कंपनी के अनुसार, इस नई कार के लिए उसके पास पहले से ही 8,000 बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं. वहीं नए ग्राहक इस कार को 25,000 रुपये अमाउंट के साथ ऑनलाइन या आधिकारिक डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं.

1. हुंडई वरना 2023 कलर
नई वरना ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (ओ) जैसे चार वेरिएंट में उपलब्ध होगी. वहीं इसके बाहरी कलर की बात करें तो, इसे 7 सिंगल टोन कलर में पेश किया जायेगा. जो फेयरी रेड, टाइफून सिल्वर, एबिस ब्लैक, एटलस वाइट, टेलोरियन ब्राउन, टाइटन ग्रे और स्टेरी नाईट हैं. वहीं ड्यूल टोन में एटलस वाइट के साथ ब्लैक रूफ और फेयरी रेड के साथ ब्लैक रूफ. वहीं इसके इंटीरियर कलर टोन की बात करें तो, इसमें लो और मिड वेरिएंट में काला और हल्का भूरा. वहीं इसके ऊपरी सेगमेंट के वाले वेरिएंट में काले और रेड का कॉम्बिनेशन दिया गया है.

2. नई हुंडई वरना का डिजाइन
हुंडई वरना को स्पोर्टी डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इसके फ्रंट में स्प्लिट हेडलाइट, पैरामेट्रिक ज्वेल ग्रिल के साथ बोनट और बम्पर को अलग करती हुई फुल चौड़ाई में एलईडी डीआरएल पट्टी, वहीं इसके साइड प्रोफाइल में डिजाइन के साथ R16 डायमंड कट अलॉय व्हील इसके लुक को और शानदार बनाते है. वहीं इसके बैक साइड की बात करें तो, पीछे H आकर के कनेक्टेड टेल लैंप्स के साथ पूरी चौड़ाई वाला एलईडी लाइट बार के अलावा, ड्यूल टोन बम्पर के साथ वरना का लोगो दिया गया है.

3. 2023 हुंडई वरना के फीचर्स
इस नई सेडान कार के केबिन में ड्यूल स्क्रीन सेटअप जिसमें एंड्राइड और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के वाला 1025 इंच एचडी इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 64 कलर के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, 8 स्पीकर वाला बोस ऑडियो सिस्टम और 65 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स के साथ ब्लू-लिंक्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ-साथ, इसमें तीन ड्राइविंग मोड (इको, नार्मल और स्पोर्ट) भी उपलब्ध हैं. इसके अलावा भी इस कार में कई सारे फीचर्स हैं जिसमें हिंदी-इंग्लिश वॉइस कमांड से सनरूफ वेंटिलेटेड सीट्स और एसी को ऑन करने जैसी कमांड दी जा सकती हैं.

4. नई हुंडई वरना के सेफ्टी फीचर्स
इस नई सेडान कार में 65 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स की पेशकश की गयी है जिसमें 30 स्टैंडर्ड हैं. एडीएएस लेवल 2 जिसमें ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, सेफ एग्जिट वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं. इनके अलावा इसमें 6 एयरबैग एबीएस और ईबीडी वीएसएम, ट्रैक्शन कंट्रोल, TPMS और फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

5. हुंडई वरना का इंजन
नई हुंडई वरना भी नए आरडीई नॉर्म्स के मुताबिक, E20 फ्यूल पर आधारित है. इसमें पहले की ही तरह 15L पेट्रोल इंजन मिलता है जो 115PS की पावर और 144Nm देता है. इसके अलावा इसमें एक और नए इंजन की पेशकश की गयी है, जो नए आरडीई नॉर्म्स के मुताबिक E20 आधरित 15L टर्बो पेट्रोल इंजन है, जो 160PS की अधिकतम पावर और 253Nm का टॉर्क देने में सक्षम है. जिसके साथ 7 स्पीड DCT विकल्प को भी जोड़ा गया है. इसमें डीजल इंजन की पेशकश नहीं की गयी है. वहीं इसके अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ ये कार 18.60 kmpl से 20.60 kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है.

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

13 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

14 घंटे ago