कारोबार

Business Idea : बिना एक रुपया लगाए महीने के कमाए हजारों, इस बिजनेस में घाटे का सवाल ही नहीं

Business Idea : जयपुर। अगर पैसे नहीं है और आप कोई छोटा-मोटा बिजनेस पर मोटी कमाई करना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं एक आइडिया जिसमें आपका एक रुपया भी खर्च नहीं होगा और महीने की अच्छी-खासी कमाई भी कर लेंगे। जी, हां ऐसा हो सकता है अगर आप एक थ्रिफ्ट स्टोर (Thrift Store) खोल लें तो….आइए आपको समझाते हैं ये आइडिया कैसे काम करेगा?

लोग क्यों देंगे यूज्ड सामान

आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर लोग यूज्ड सामान हमें ही क्यों देंगे? तो इसके लिए आपको बस थोड़ा दिमाग लगाने की जरूरत है। आप ऐसे लोगों से ज्यादा से ज्यादा संपर्क करें जिसके स्टोर में यूज्ड सामान धूल फाक रहा है। उसे कमिशन के तौर पर बेचने के लिए थ्रिफ्ट स्टोर (Thrift Store) में रखने के लिए कन्वेस करें। मतलब साफ है मालिक उस सामान की जो डिमांड कर रहा है उस पर मोलभाव कर थ्रिफ्ट स्टोर में रखने और बिकने पर पैसे देने का आश्वासन देखकर उसे अपने स्टोर में ला सकते हैं और इसमें अपना कमीशन जोड़कर इस सामान को बेच सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Gold Price : सरकार का एक फैसला….सोना हो गया इतना सस्ता, खरीदारी करने उमड़े लोग

ऐसे यूज्ड सामान की बढ़ रही है डिमांड

थ्रिफ्ट स्टोर में आप ज्यादा से ज्यादा वहीं सामान रखें जो रोजमर्रा की जिंदगी सबसे ज्यादा उपयोग में आता हो। इनमें गैस चूल्हा, कूलर, पंखा, स्मार्ट टीवी, मोबाइल, गीजर, स्टडी लैंप जैसे सामान शामिल हैं। ये सामान बिकने में टाइम नहीं लगेगा और आपका बिजनेस बिना पैसे लगाए चल निकलेगा। साथ ही सबसे बड़ी बात यह है कि इस बिजनेस में घाटा लगने का तो कोई चांस ही नहीं है।

Thrift Store

लौट रहा है पुराने सामान का चलन

टेक्नॉलाजी के इस दौरान में लोगों को रूझान पुरानी यानी एंटीक चीजों की तरफ बढ़ रहा है। वहीं कुछ लोग पुराने सामान को कबाड़ समझकर स्टोर रूम में रखते हैं तो एक बार भी यूज नहीं हुआ होता है। जब जरूरत पड़ती है तो नया सामान खरीद लेते हैं और पुराना स्टोर रूम में पड़ा रहता है। लोग जैसे टीवी, फ्रीज, वॉशिंग मशीन जैसे सामानों के नए मॉडल्स खरीदने के लिए पुराने आइटम्स को रिजेक्ट कर कबाड़ में रख देते हैं या फिर कबाड़ी को औने-पौने दामों में बेच देते हैं। आपको बिना पैसे के बिजनेस करना है तो ऐसे घरों के सामान पर पैनी नजर रखनी होगी। या फिर खुद ही घर-घर जाकर औने-पौने दामों में कबाल के सामान को खरीदकर थ्रिफ्ट स्टोर में रखकर अच्छे दामों में बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं।

Thrift Store

कैसे थ्रिफ्ट स्टोर से होगी मोटी कमाई

आपको बस करना इतना सा है कि जिन घरों में पुराना सामान पड़ा है उसे अपने थ्रिफ्ट स्टोर में रखना और उसे बेचना है। वैसे भी आजकल यूल्ड सामान की डिमांड काफी बढ़ गई है और कार बाइक से लेकर घर में इस्तेमाल होने वाले यूज्ड प्रोडक्ट ऑनलाइन और ऑफलाइन खूब बिक रहे हैं। कई जरूरतमंद ऐसे में जिन्हें यूज्ड सामान की ही जरूरत है। ये ग्राहक आपके थ्रिफ्ट स्टोर से मामूली कीमत पर सामान खरीद सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-लूटेरों पर सीएम भजनलाल का बड़ा एक्शन, गरीब अब नहीं रहेगा भूखा, अमीरों की लगाएंगे वॉट

ऑनलाइन खूब फल फूल रहा है यह बिजनेस

आपको बता दें कि यूज्ड सामान की आजकल ऑनलाइन भी खूब डिमांड बढ़ रही है। लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर यूज्ड सामान को बिक्री के लिए डालते हैं और फटाफटा जरूरतमंद लोग खरीद रहे हैँ। दरअसल, हर किसी व्यक्ति की नया सामान खरीदने की हैसियत नहीं होती। गरीब तबके लोग यूज्ड सामान रखीदने में काफी दिलचस्पी रखते हैं। मोबाइल, कार से लेकर घरेलू यूज्ड सामान आजकल धड़ल्ले से ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक रहा है। आप भी इस काम को अपने घर के कमरे एक कौने से शुरू कर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं।

 

Bhup Singh

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

10 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

11 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

13 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

15 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

16 घंटे ago