कारोबार

Digital Tasbeeh: रमजान में यहां से खरीदे सबसे सस्ती डिजिटल तस्बीह, उंगली में पहने और सवाब कमाएं

Digital Tasbeeh: रमजान का महीना चल रहा है। डिजिटल इस दौर में मुस्लिम बंधु भी पूरी तरह से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने लग गए हैं। अब तक आपने नमाजी के हाथ में मोतियों की माला देखी होगी जिसे तस्बीह कहते हैं। लेकिन अब आपको बार बार मोतियों को फेरने की मशक्कत नहीं उठानी पड़ेगी। क्योंकि इस बार रमजान-उल-मुबारक में डिजिटल तस्बीह खरीदारों की पहली पसंद बन चुकी है। थोक बाजारों के साथ ऑनलाइन मार्केट में भी डिजिटल तस्बीह खूब खरीदी जा रही है। बैटरी से चलने वाली इस Digital Tasbeeh को कलाई पर बांधकर या जेब में बड़ी आसानी से रखा जा सकता है। इसमें डिस्प्ले भी लगा है, जिस पर जिक्र की गिनती दिखती रहती है। हम आपको अमेज़ॉन पर मौजूद सबसे सस्ती डिजिटल तस्बीह के बारे में बता रहे हैं। इसकी कीमत सौ रूपये से भी कम है।

यह भी पढ़ें: Cheapest Ajwa Dates : रमजान में सिर्फ 287 रुपये में मिल रही ओरिजनल अजवा खजूर, यहां से खरीदें

तस्बीह क्या होती है?

असल में तस्बीह मुसलमानों की 100 मोतियों की माला को कहा जाता है। इसके तीन हिस्से होते हैं। पहले दो हिस्से 33-33 दानों को दो बार (सुब्हानअल्लाह व अलहम्दुलिल्लाह) पढ़ा जाता है, जबकि आखिरी भाग में 34 बार (अल्लाहू अकबर) कहकर अल्लाह को याद किया जाता है। अक्सर दाने गिनने में भूल-चूक हो सकती है, लेकिन डिजिटल तस्बीह से गिनती में गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहती। एतेकाफ में बैठने वाले तस्बीह का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं। एतेकाफ रमजान की एक खास इबादत को कहते हैं, जिसमे कोई एक इंसान 21 से 30 रमजान तक मस्जिद में कुछ दिनों तक दुनिया से अलग होकर तन्हाई में मौला की इबादत करता है।

अमेज़ॉन पर कितने में मिलेगी ये Digital Tasbeeh

Amazon पर आपको ये डिजिटल तस्बीह मात्र 94 रुपये में मिल जाएगी। जी हां, यकीन नहीं हो रहा है ना। एडवैल कंपनी की ये बैटरी से चलने वाली Digital Tasbeeh कई रंगों में उपलब्ध है। कलाई पर बांधने के लिए हाथ घड़ी की तर्ज पर ही इस Digital Tasbeeh में भी मुलायम पट्टी दी गई है। रिसेट बटन को दबाकर आप तस्बीह को वापस जीरो पर ला सकते हैं। रमजान में अपने यारों रिश्तेदारों को ये तस्बीह तोहफे में देकर आप उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। खासकर युवा मुस्लिमों को ये डिजिटल इस्लामिक तोहफा काफी पसंद आएगा।

यह भी पढ़ें:12 Ramadan Dua: बारहवें रमजान को ये दुआ पढ़ें, अल्लाह की हिफाजत में रहेंगे

तस्बीह में क्या पढ़ा जाता है?

हर नमाज के बाद 33 33 बार सुब्हानअल्लाह व अलहम्दुलिल्लाह पढ़ते है जबकि 34 बार अल्लाहू अकबर पढ़ते है। इससे पूरी 100 की तस्बीह हो जाती है। इसके अलावा जिक्र में नबी पर दुरूद भी पेश किया जाता है। रमजान में अल्लाह के नाम का जाप करने पर आम दिनों की तुलना में ज्यादा पुण्य मिलता है। इसी कारण सौ दानों वाली तस्बीह को गिनकर लोग सवाब कमाते हैं। लेकिन तस्बीह के मोती अंगुलियों से आगे खिसकाते समय चूक हो जाती है। Digital Tasbeeh इसी खामी को दूर करती है।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को बनाया जाएगा निवेश का प्रमुख केन्द्र : सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि…

11 घंटे ago

दिल्ली की नई CM आतिशी के पति भी है खास, जानें कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

Delhi New CM Atishi Marlena Love Story: दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना ने शनिवार…

12 घंटे ago

विधानसभा स्पीकर बोले- देश को सही अर्थों में आगे ले जाएगी नई शिक्षा नीति

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने नई शिक्षा नीति…

13 घंटे ago

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

15 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

15 घंटे ago