कारोबार

दुबई का पैसा भारत में क्या वैल्यू रखता है, UAE AED to INR

Dubai Ka Paisa Bharat me : दुबई खाड़ी देशों में सबसे लग्जरी मुल्क माना जाता है। संयुक्त अरब अमीरात का शहर दुबई दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों और लाजवाब विलासिता के लिए जाना जाता है। बुर्ज खलीफा से लेकर पाम जुमेराह तक सारी दुनिया दुबई की दीवानी है। भारतीय लोग तो दुबई काफी घूमने फिरने और काम करने जाते रहते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि दुबई के पैसे (Dubai Ka Paisa Bharat me) की भारतीय रुपये के मुकाबले क्या कीमत होती है। यानी दुबई में भारत के 1000 रुपये कितने दिरहम के बराबर होते हैं। दिरहम जो कि दुबई की करेंसी (UAE AED to INR) है उसकी भारत के रुपये में क्या वैल्यू होती है ये हम आज आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  दुबई की फेमस चीज क्या है, आधी दुनिया को नहीं पता Dubai Famous Thing 2024

दुबई की मुद्रा दिरहम के बारे में जान लीजिए

दुबई को दुनिया के सबसे लग्जरी शहर का दर्जा मिला हुआ है। भारत से सबसे ज्यादा लोग दुबई में खाने कमाने जाते है। वहां की सरकारी मुद्रा दिरहम जिसे एईडी (Dubai Ka Paisa Bharat me) भी कहा जाता है। संयुक्त अरब अमीरात UAE की दिरहम (UAE Dirham) का भारतीय मूल्य आज की तारीख 9 जून 2024 को 22.74 है। यानी इस हिसाब से दुबई के पैसे (UAE AED to INR) को भारत के मुकाबले ताकतवर कहा जा सकता है। यही वजह है कि भारतीय लोग सबसे ज्यादा खाड़ी देशों में से दुबई को पसंद करते हैं। यहां के लचीले कानून काफी पंसद किए जाते हैं।

दुबई और बाकी खाड़ी देशों से संबंधित ताजा ख़बरों और ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

दुबई के 1000 रुपये भारत में कितने होंगे

यूएई की आधिकारिक मुद्रा को दिरहम यानी AED कहा जाता है। 9 जून 2024 को बाजार के अनुसार एक दिरहम भारत के 22.74 रुपये के बराबर है। मानी के दुबई के 1000 रुपये (UAE AED to INR) के बदले आपको भारत के 22,740.80 रुपये मिलेंगे। हालांकि दुबई की मुद्रा हर दिन बदलती रहती है। इतना ही नहीं दुबई में सोने की कीमत (Dubai Ka Paisa Bharat me) भी भारत से कहीं ज्यादा कम होती है, तभी तो आए दिन एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की खबरे मिलती रहती हैं। तो अब आप जान गए होंगे कि दुबई का पैसा भारत में कितनी कीमत रखता है।

यह भी पढ़ें : UAE AED to INR: दुबई के 500 रुपये भारत में इतने होते हैं, जान लीजिए

दुबई में नौकरी के फायदे (Benefits of Job in Dubai)

दुबई की करेंसी के अलावा यहां कई फायदे है जिस वजह से लोग यहां कमाने ज्यादा जाते हैं। दुबई में भारत की तरह इनकम टैक्स नहीं देना पड़ता है। साथ ही दुबई में सख्त शरीयत वाले कानून नहीं है। बल्कि दुबई में तो लचीले कानून है जो भारतीय कामगारों को सुरक्षा देते हैं। इसके अलावा दुबई में कोई दूसरा देश दखलअंदाजी नहीं कर सकता है। मतलब आप वहां मजे से रह सकते हैं। बिना किसी के डर के। दुबई में अपराध बिल्कुल जीरो है। वहां की पुलिस (Dubai Police) बहुत ज्यादा एडवांस और तकनीक से लैस होती है। उनके पास उड़ने वाली कारें हैं जिनसे वे मुजरिमों को पलक झपकते ही धर दबोच लेती है।

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago