कारोबार

Maha Shivratri Business Idea : धतूरे के फूल बेचकर इस शिवरात्री हो जाएं मालामाल,भोले की होगी जमकर कृपा

Maha Shivratri Business Idea : दुनिया में जितने भी शिव भक्तों हैं उनके लिए महा शिवरात्री का दिन शुभ माना जाता है। महा शिवरात्री के दिन भगवान शिव की पूजा अर्चना करने का तो महत्व है ही, साथ ही आप अगर कोई छोटा मोटा व्यापार शुरु करने की सोच रहें हैं तो इस दिन के अलावा शुभ दिन और कौनसा होगा। आज आपको बताते हैं ऐसा ही बेहतरीन बिजनेस आइडिया जिसको जानने के बाद आपका मन विचलित हो जाएगा, कि आज ही शुरु करें ये लाजवाब बिजनेस। लेकिन ठहरिए थोड़ा इंतजार कीजिए। क्योंकिं ये बिजनेस आइडिया महा शिवरात्री( Maha Shivratri Business Idea)के पावन अवसर पर शुरु करना है।

यह भी पढ़ें Maha Shivratri 2024: राजा हमीर ने शिवजी को चढ़ा दिया था अपना सिर, जानिए कैसे मुस्लिम झंडा और 1 भूल बने कारण

देवों के देव महादेव की कृपा इस शिवरात्री को सब पर बनी रहे। वैसे भी इस साल वैदिक पंचाग ये बता रहा है कि चतुर्दशी तिथि 8 मार्च से रात 9 बजकर 57 मिनट से शुरु होगी और इसका समापन होगा 9 मार्च को शाम 6 बजकर 17 मनिट पर। ऐसा पहली बार होगा कि इतने शुभ संयोग में ये महा शिवरात्री(Maha Shivratri Business Idea) आ रही है। ऐसे में अगर आप किसी शुभ कार्य को शुरु करना चाहते हैं तो अत्यंत ही खुशी की बात है।

यह भी पढ़ें MahaShivratri vastu tips: महाशिवरात्रि पर इन मंत्रों का जाप करने से होगी हर मनोकामना पूरी

महा शिवरात्री के दिन आज हम आपको बताएंगें कि किस तरह से आपको बिना पैसों के एक छोटा सा बिजनेस शुरु करना है। आप सोच रहें कि आपके पास इतना पैसा नहीं है कि आप एक बिजनेस शुरु कर सकें तो आपको बता दें इसमें पैसा नहीं लगने वाला है। ये बिजनेस वास्तव में फ्री ऑफ कोस्ट है। आपको बस नीचे कुछ टिप्स दिए जा रहें हैं जिनको अपनाकर आप इस शिव रात्री पर मालामाल हो जाएंगे।

ऐसे शुरु करें धतूरे के फूल बेचने का बिजनेस

आपको ये तो मालूम ही होगा कि धतूरे का फूल भगवान शिव को अत्यंत प्रिय है। और इस फूल में ना कोई गंध होती है और ना ही कोई खुशबू। इस फूल का रंग भी हल्के बैंगनी और कभी कभी पीले रंग का भी हो सकता है। भगवान शिव की जब भी पूजा की जाती है तो यह माना जाता है कि पूजन सामग्री में धतूरे का फूल शामिल किया जाए तो मनोकामना जल्दी पूरी होगी। इस तरह आपको बस इतना करना है कि इस तरह की कोई जगर तलाशें जिसमें धतूरे के पेड़ लगे हों। ऐसी जगह आपको खोजने से जरुर मिल जाएगी। ऐसे ही खाली पड़ी जगह में ये पौधे लगे हुए हैं मिल जाते हैं। आपको बस इन पौधों से धतूरे के फूलों को तोड़ना है और एक जगह इकट्ठा करना है। बाद में आप इन फूलों को मंदिर(Maha Shivratri Business Idea) के बाहर बेच सकतें हैं। साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन भी बेच सकतें हैं। इसके अलावा आप वाट्सअप ग्रुप बनाकर भी अपने दोस्तों और जानने वालों को भी इन फूलों को बेच सकतें हैं।

इनको होगा फायदा

जो लोग बेराजगार हैं या फिर जो लोग मौसमी व्यवसाय करतें हैं। उनके लिए ये बिजनेस आइडिया कमाल का है। स्टूडेंट भी इस दो या तीन दिन के व्यापार को आजमाकर अपनी फीस या अपनी पॉकेट मनी को आराम से कमा सकते हैं। इस तरह से शुरु किया गया ये व्यापर आपको बिना पैसों के ढ़ेर सारे पैसा कमाकर देगा ।

Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago