कारोबार

मुकेश अंबानी ने खोला भारत का पहला Armani Caffe, खूबियां देख लोग हैरान

जयपुर। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने मुंबई में भारत का पहला Armani Caffe खोला है। यह अरमानी कैफे भारत का पहला व दुनिया का पांचवा है। अरमानी कंपनी ने अपना पहला कैफे 1988 में फ्रांस की राजधानी पेरिस में खोला था। पहले कंपनी बैंगलूरू में अपना नया Armani Caffe कैफे खोलने जा रही थी। खूबियों के मामले में अरमानी कैफे किसी जन्नत से कम नहीं।

अरमानी कैफे की खूबियां देख लोग हैरान

रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए वैश्विक ब्रांड विक्रेता रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड जो मुंबई स्थित में स्थित उसने भारत में पहला अरमानी कैफे (Armani Caffe In India) ओपन किया है। इसको लेकर कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने इसके बारे में जानकारी दी है। अरमानी कैफे भारत के सबसे बड़े लग्जरी मॉल, जियो वर्ल्ड प्लाजा में स्थित है, जो मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के वाणिज्यिक जिले में स्थित है। इस मॉल में बुलगारी, बोट्टेगा वेनेटा, डायर, गुच्ची, लुई वुइटन और सेंट लॉरेंट सहित समेत लग्जरी ब्रांड्स के आउटलेट हैं।

अरमानी कैफे तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

RBL में हैमलेज़ और प्रेट इंडिया के प्रमुख सुमीत यादव ने लिंक्डइन पोस्ट में मुंबई में खुले इस नए अरमानी कैफे आउटलेट (Armani Caffe Mumbai) की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा “भारत के पहले और दुनिया के 5वें अरमानी/कैफ़े के लिए अपने दरवाज़े खोलते ही एक और सपना आकार ले रहा है, टीम ने यहाँ जो हासिल किया है, उस पर हमें गर्व है।” आपको बता दें कि जियो वर्ल्ड प्लाजा में अरमानी कैफे के अलावा सी नॉना, लाडुरी, कैफ़े एंड मील मुजी, गैट्सबी बार और प्रेट ए मैन्जर जैसे हाई-एंड रेस्तराँ और कैफ़े हैं।

यह भी पढ़ें : FASTag का हो गया खेल खत्म, अब सैटेलाइट टोल सिस्टम से ऐसे कटेगा चार्ज

बेंगलुरू में खुलने वाला था Armani Caffe

2022 से ही रिलायंस रिटेल मिलान स्थित लक्जरी कंपनी अरमानी के साथ मिशेलिन-तारांकित अरमानी कैफे को भारत में लाने के लिए बातचीत कर रही थी। रिलायंस रिटेल अरमानी/कैफ़े के लिए जगह लेने के लिए बेंगलुरु में फीनिक्स मॉल ऑफ़ एशिया के साथ भी बातचीत कर रही थी। मॉल ने हाई-एंड कैफ़े के लिए शॉपिंग सेंटर में लगभग 1,000 वर्ग फ़ीट जगह निर्धारित की थी।

पेरिस में खुला पहला Armani Caffe

आपको बता दें कि अरमानी ब्रांड ने 1998 में अपना पहला रेस्टोरेंट पेरिस (Armani Caffe Paris) में खोला था। तभी से जियोर्जियो अरमानी के नेतृत्व में दुनिया भर में 20 से अधिक रेस्टोरेंट खोल चुकी है। रिलायंस रिटेल पहले से ही इटालियन फैशन हाउस जियोर्जियो अरमानी के साथ साझेदारी में है, जो भारत में एम्पोरियो अरमानी, अरमानी एक्सचेंज और EA7 ब्रांड के उत्पादों की खुदरा बिक्री करता है।

2007 से चल रही RBL

दरअसल, RBL रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की एक सहायक कंपनी है जिसने 2007 में फैशन और लाइफस्टाइल में लक्जरी से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में वैश्विक ब्रांड लॉन्च करने और बनाने के लिए काम शुरू किया था। इस कंपनी ने रितु कुमार, बोट्टेगा वेनेटा, टिफ़नी एंड कंपनी, वैलेंटिनो, वर्साचे, राहुल मिश्रा, अरमानी, बालेंसीगा, बॉस और ज़ेग्ना जैसे वैश्विक और भारतीय ब्रांडों के साथ कई क्षेत्रों में दीर्घकालिक साझेदारियां की हैं। यह कंपनी आज 90 से अधिक ब्रांडों के पोर्टफोलियो के साथ, 900 से अधिक रिटेल स्टोर और 1249 से अधिक शॉप-इन शॉप संचालित करता है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

10 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

11 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

13 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

15 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

16 घंटे ago