कारोबार

Mukesh Ambani करेंगे बेटे अनंत की शादी में इतना खर्चा! पढ़कर होश उड़ जाएंगे

जयपुर। Mukesh Ambani : इस साल जुलाई में मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का राधिका मर्चेंट से विवाह होने जा रहा है। यह साल के सबसे चर्च‍ित विवाहों में से एक होने जा रहा है। अब दावा है कि मुकेश अंबानी के बेटे का यह विवाह लंदन में अंबानी परिवार की आलीशान स्टोक पार्क एस्टेट में होगा। इसी साल मार्च में ही अंबानी पर‍िवार ने इस विवाह के जश्‍न की शुरुआत कर दी थी। इसको लेकर गुजरात के जामनगर में 1 से 3 मार्च तक 3 दिन तक प्री-वेडिंग सेरेमनी चली थी जिसमें काफी चमक-दमक दिखी थी। लेकिन आपको पता नहीं होगा इस अनंत अंबानी के इस प्री-वेडिंग सेरेमनी कार्यक्रम में कितना खर्चा (Anant Ambani Wedding Cost) हुआ है। तो आइए जानते हैं सबकुछ…

रिहाना ने लिए थे 50 करोड़ से ज्यादा

अनंत अंबानी के इस प्री-वेड‍िंग सेरेमनी कार्यक्रम में दुनियाभर से नामी-गि‍रामी लोग आए थे जिनमें द‍िग्‍गज टेक्नॉलजी कंपनियों के मालिक, बॉलीवुड कलाकार, बड़े नेता आदि समेत मशहूर गायक भी शामिल थे। इन सब में सबसे चर्चित रिहाना रहीं जिसको इस कार्यक्रम में केवल 2 घंटे की परफॉर्मेंस के लिए 6 मिलियन डॉलर यानि लगभग 50 करोड़ रुपये से ज्यादा फीस दी गई थी।

1260 करोड़ रूपये हुए खर्च

कहा जा रहा है कि अनंत अंबानी के विवाह (Anant Ambani Wedding Cost) से पहले होने वाले इन कार्यक्रमों में कुल 1260 करोड़ रुपये तक खर्च होने का अनुमान है। इस कार्यक्रम में सिर्फ खाने-पीने पर ही 200 करोड़ रुपये खर्च किये गए। आपको बता दें कि फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 116 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा है।

विवाह में 1200 से 1500 करोड़ रुपये तक खर्च

अब लोगों की प्री-वेडिंग फंक्शन के बाद विवाह को लेकर उम्मीदें आसमान छू रही हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस विवाह में 1200 से 1500 करोड़ रुपये तक खर्च (Anant Ambani Wedding Cost) हो सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि इस विवाह का मुख्य कार्यक्रम लंदन में होगा। जबकि, संगीत/कॉकटेल पार्टी अबु धाबी में आयोजि होगी।

जेफ लीथम ने की थी फूलों की सजावट

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की प्री-वेड‍िंग की सजावट इतनी शानदार थी कि उसे देखकर लोग हैरान रह गए थे। आपको बता दें फूलों की यह सजावट मशहूर फूल कलाकार जेफ लीथम ने की थी। लीथम किम कार्दशियन फैम‍िली के लिए भी काम करते हैं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अनंत अंबानी के विवाह सजावट भी उतनी ही शानदार होगी। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट से विवाह करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सऊदी अरब में 70 साल बाद खुल रही शराब की दुकान, जान लीजिए खरीदने के नियम

Jaipur News Epaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News Epaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

2 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

2 घंटे ago

जयपुर में जनता को मिलेगी कचरे वाली बिजली, 2025 में होगी सप्लाई

Jaipur waste to energy plant: आम के आम और गुठलियों के दाम तो आपने भी…

4 घंटे ago

शनि मंदिर से मूर्तियां उखाड़कर बाहर फेंकी, गुस्साएं लोगों ने प्रशासन से की ये मांग

 Shahpura News : प्रदेश के शाहपुरा जिले में एकबार फिर से माहौल खराब करने की…

4 घंटे ago

आज इन पांच राशियों का छलकेगा प्यार, तो सिंह राशि के लिए सावधानी बरतने की जरुरत

Aaj Ka Love Rashifal 22 September 2024: सनातन धर्म में राशिचक्र का विशेष महत्त्व माना…

7 घंटे ago