कारोबार

Maha Shivratri Business Idea : महाशिवरात्रि पर आपको करोड़पति बना देगा चंदन का एक टुकड़ा

Maha Shivratri Business Idea : वैसे तो शिव के भक्त रोजाना ही शिव की भक्ति में लीन रहकर भोलेनाथ ही अराधना करते हैं। और अलग अलग तरह से शिवलिंग सजाते संवारतें हैं। अपनी मनोकामना पूरी करवाते हैं। लेकिन शिवरात्रि के विशेष दिन पर महादेव (Maha Shivratri Business Idea )की अलग और विशेष पूजा पाठ भी की जाती है।

यह भी पढ़ें Mahashivratri Rudraksha Niyam Hindi: महाशिवरात्रि पर रुद्राक्ष धारण करने पर रखें ये 4 सावधानी

भगवान शिव की पूजा के दौरान चंदन का एक अलग ही महत्व है। चंदन से भगवान शिव को त्रिकुंड लगाया जाता है। और कुछ भक्तगण तिलक के रुप में भी चंदन को उपयोग में लेते हैं। सनातन हिंदू धर्म में पूजा पाठ में कई तरह के चंदन का उपयोग किया जाता है। जैसे सफेद चंदन,लाल चंदन, पीला चंदन आदि। सारे चंदन के उपयोग का अलग-अलग महत्व है। ऐसे ही देवताओं के लिए भी अलग अलग चंदन का प्रयोग किया जाता है। और भोलेनाथ पर मतलब शिवलिंग पर ज्यादातर सफेद चंदन का उपयोग किया जाता है। साथ ही पीले और लाल चंदन का भी महत्व है।

यह भी पढ़ें Maha Shivratri Business Idea : महाशिवरात्री के मौके पर करें ये बिजनेस, हो जाएंगे मालामाल

लेकिन यहां आज हम आपको बता रहें हैं ऐसा कमाल का आइडिया जिसे अपनाकर आप घर बैठे ही करोड़पति बन सकते हैं। साथ ही आप इस आइडिया से इतने उत्साहित हो जाएंगें कि आज ही शुरु कर देंगें ये बिजनेस। और इसमें कोई हर्ज भी नहीं है। जी हां ये बिजनेस है चंदन का। चंदन का तिलक तो आप कोई भी भगवान को लगाकर उन्हें खुश कर सकतें हैं। चंदन का तिलक भगवान कृष्ण को भी अत्यतं प्रिय है। इसलिए चंदन का बिजनेस अगर आप इस शिवरात्रि (Maha Shivratri Business Idea )को करेंगें तो आप मिनटों में मालामाल हो जाएंगें।

ऐसे करें बिजनेस स्टार्ट

आपको बस इतना करना कि आप अपने शहर की थोक वाली दुकान पर जाएं और दुकानदार से सभी तरह की चंदन की पैकेट्स खरीद लें। लाल चंदन,पीला चंदन और सफेद चंदन की डिब्बीयां खरीद लें और इसके बाद शिवालय के बाहर या फिर किसी मंदिर के बाहर भी इनको लगाकर रखें। आते जाते राहगिर या फिर शिव की अराधना करने वाले भी इन डब्बियों को खरीदकर आपको आराम से पैसा देंगें। इनको आप 10 रुपये प्रति पैकेट, 20 रुपये प्रति पैकेट या फिर 50 रुपये प्रति पैकेट भी बेच सकते हैं। इसी में एक और विकल्प आप रख सकते हैं कि आजकल गिला चंदन भी मार्केट में उपलब्ध है। तो आप इनको भी विकल्प में रख सकतें हैं। ये खूशबुदार भी होते हैं। इस तरह से आप ये छोटा सा बिजनेस शुरु कर सकतें हैं। आप ये बिजनेस घर से भी ऑनलाइन कर सकते हैं। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के जरिए आप इस बिजनेस को अच्छी दिशा दे सकते हैं।

Morning News India

Recent Posts

सीएम बनते ही Atishi ने दिखाए तेवर, केजरीवाल के उड़े होश

CM Atishi News : अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफे के बाद आतिशी (Atishi )…

16 घंटे ago

भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध विराम, तो बेलग्रेड शांति समझौता सम्पन्न हुआ

Aaj Ka Itihas 23 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

20 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 22 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 22 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

20 घंटे ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 22 September 2024- जयपुर में 22 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 22 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

20 घंटे ago

Top 10 Big News of 22 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 22 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

21 घंटे ago