Categories: करिअर

Google Winter Internship : गूगल में नौकरी का शानदार मौका, 80000 रूपये मिलेगी सैलरी, ऐसे करें आवेदन

जयपुर।  Google Winter Internship 2024 का आगाज हो चुका है। ऐसे में यदि आप भी जॉब करने के लिए किसी बड़ी कंपनी की तलाश में हैं तो यही सबसे अच्छा मौका है। दरअसल, गूगल कंपनी आप सभी के लिए Google Jobs ऑफर लेकर आया है। कंपनी की तरफ से Google Winter Internship Jobs 2024 की घोषणा की गई। ऐसे में कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट्स के लिए इंटर्नशिप करने का बहुत ही सुनहरा मौका है। ऐसे में यदि आपके अंदर भी प्रतिभा है और आपको भी टेक्नोलॉजी क्षेत्र में महारत हासिल की हुई है या फिर आप एक स्टूडेंट हैं तब भी आप आसानी से गूगल में यह इंटर्नशिप कर सकते हैं। इसके तहत आप गूगल के लिए काम करके अपने लिए कॅरियर का निर्माण कर सकते हैं

 

गूगल के साथ कैसे बनाएं कॅरियर (Google Winter Internship career)

गूगल की और से होनहार इंटर्न्स की तलाश की जा रही है ऐसे में स्टूडेंट्स इस मौके का फायदा उठा सकते है। गूगल में इंटर्नशिप के समय युवाओं को इस कंपनी और इसके प्रोडक्ट्स के बारे में जानकारी मिलेगी। Google Jobs के लिए गूगल के प्रोडक्ट को विकसित करना और सर्च क्वालिटी को बढ़ाने के साथ ही कंप्यूटिंग प्लेटफॉर्म और नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी को विकसित करना जैसे अहम कार्य के लिए आपको चुना जाता है। इसके तहत आप Google Career Opportunities प्राप्त कर सकते है।

 

यह भी पढ़ें : Eastern Railway job Notification:  10वीं पास फिर मिला सरकारी नौकरी का मौका, ईस्टर्न रेलवे देगा 3115 पदों पर भर्ती

 

गूगल में किस पद के लिए है Google Internship? और क्या चुनौतियां होंगी (Google Internship posts)

Google Internship नौकरी के लिए इच्छुक उन सभी उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है जो Google Company Jobs की तलाश कर रहे है। यह विशेषतौर पर उन लोगों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है जो Google India Career Opportunity हासिल करने के इच्छुक हैं। इस इंटर्नशिप के दौरान आपको गूगल के मैन प्रोडक्ट और सर्विसेज को समझने में काफी ज्यादा मदद मिलेगी। इसके साथ ही आपको टेक्नोलॉजी से जुड़ी कई तरह की चुनौतियों से निपटने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

 

 

गूगल इंटर्नशिप में इन प्रोडक्ट्स की मिलेगी ट्रेनिंग (Google Internship training)

गूगल इंटर्नशिप के दौरान गूगल की तरफ से स्टूडेंट्स को कई तरह की ट्रेनिंग दी जाएगी और इसमें आपको कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इस गूगल इंटर्नशिप के दौरान आपको सर्च क्वालिटी को बढ़ाना, नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी को विकसित करना, वीडियो इंडेक्सिंग को ऑटोमेटिक करना, कंपलेक्स ऑप्शन सिस्टम और कंप्यूटर प्लेटफार्म विकसित करने से संबंधित कई इंपॉर्टेंट कार्य करने के लिए दिए जाएंगे।

 

गूगल की तरफ से कितना स्टाइपेंड मिलेगा और कब कर सकते हैं आवेदन (Google Internship salary)

गूगल की तरफ से इंटर्नशिप की शुरुआत जनवरी 2024 से शुरू की जा रही है। गूगल इंटर्नशिप की अवधि को 22-24 सप्ताह निर्धारित किया गया है। इस समयावधि में गूगल की ओर से चयनित उम्मीदवारों को 83,947 रुपए का मासिक सैलरी दी जाएगी। ऐसे में यदि आप गूगल में नौकरी का अवसर तलाश कर रहे हैं तब आपको इस समयावधि के पहले आवेदन करना होगा। गूगल में जॉब इंटर्नशिप करने के लिए बेंगलुरु और हैदराबाद को मुख्य स्थान के रूप में निर्धारित किया गया है। आप चाहें तो तेलंगाना भी चुन सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें : Coal India Limited देगा 1,60,000 रुपये तक सैलेरी, 560 सीट्स पर करें अप्लाई

 

Google Internship के लिए ऐसे स्टूडेंट्स कर सकते हैं आवेदन (who can apply for Google Internship)

गूगल इंटर्नशिप के तहत सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रोल की तलाश की जा रही है। इस इंटर्नशिप के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट से संबंधित और टेक्नोलॉजी से संबंधित क्षेत्र में स्नातक या मास्टर डिग्री प्राप्त होना आवश्यक है।इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास कोडिंग का अनुभव होना चाहिए। उनको कंप्यूटर साइंस से संबंधित भाषाएं जैसे- C, C++, Java, Python, JavaScript में दक्ष होना भी आवश्यक है। 

 

गूगल जॉब इंटर्नशिप में ऐसे करें आवेदन (How to apply for Google Internship)

Google Winter Internship 2024 में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट buildyourfuture.withgoogle.com/internships पर जाना होगा। वेबसाइट पर होम पेज पर जाने के बाद आपको Resume Section में अपना CV Data जोड़ना है। इसके बाद Higher Education Section में जाएं और अपनी फील्ड को वहां पर दर्ज करना होगा। यहां पर आपको डिग्री स्टेटस में Now Attending का विकल्प चुनना है। यहां पर आपको अपने अनुभव से संबंधित और अपनी उपलब्धियों से संबंधित रिकॉर्ड को अपलोड करना है। एक बार जब आप अपने सभी आवश्यक विवरण दर्ज कर दें तब आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर है। इस तरह से आपका आवेदन पूर्ण हो जाएगा।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago