करिअर

दुबई में नौकरी करने के फायदे, वेतन के साथ ही मिलता है ये लाभ

Why Indians go to Dubai : दुबई दुनिया का ऐसा देश हैं जहां हर कोई जाना चाहता है, बसना चाहता है काम धंधा करना चाहता है। भारत के लोग या तो सरकारी नौकरी करते हैं या फिर खाने कमाने के लिए गल्फ देशों का रुख करते हैं। ज्यादातर लोग करियर के किसी न किसी पड़ाव पर विदेश में नौकरी करने का सपना लेकर दुबई जाने की ख्वाहिश दिल में दबाये रखते हैं। दुबई का लेबर लॉ (Dubai Labour Law) कर्मचारियों के हित में बनाया गया है। इसके अलावा भी Dubai में नौकरी करने के कई फायदे हैं। दुबई में नौकरी करने के क्या फायदे हैं (Why Indians go to Dubai) इस पोस्ट में पता चल जाएगा। तो चलिए दुआओं में याद रखें और दुबई जाकर अपने सपनों का आशियां तैयार करें।

यह भी पढ़ें : दुबई में लाखों कमाए, घर बैठे ऐसे नौकरी पाए, Gulf Job 2024 for Indians

दुबई में नौकरी करने के फायदे
(Why Indians go to Dubai)

1. कोई इनकम टैक्स नहीं देना (No Income tax in Dubai)

दुबई में नौकरी करने का सबसे बड़ा फायदा है कि यहां पर कोई इनकम टैक्स नहीं देना होता है। भारत में हम जो काला धन का राग अलापते हैं यहां ऐसा कुछ नहीं है। मस्त कमाओ और फुल ऐश करों। दुबई में आपकी कमाई का पूरा अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में यानी आपके पास ही रहेगा। तभी तो Dubai में रहने वाले लोगों की सेविंग अच्छी-खासी हो जाती है।

2. सैलरी है एक नंबर (Best Salary in Dubai)

दुबई की ज्यादातर कंपनियां अपने एंप्लॉइज को बेहतरीन सैलरी देती है। यहां पर शानदार सैलरी के साथ ही हेल्थ इंश्योरेंस, छुट्टियां, वेकेशन का अवसर, रहने का खर्च और साल में 1 बार अपने देश जाने के लिए एयरलाइन टिकट की व्यवस्था भी कंपनी के खर्चे पर होती हैं। और क्या चाहिए हम भारतीयों को बस इसी वजह से Dubai में भारतीय कामगारों की संख्या ज्यादा हैं।

3. ग्लोबल एक्सपोजर

दुबई में कई अलग अलग देशों के लोग नौकरी या बिजनेस के लिए आते हैं। ऐसे में भारतीयों को भी वहां बेहतर ग्लोबल एक्सपोजर मिलने की उम्मीद रहती है। इसी वजह से Dubai में करियर ग्रोथ की संभावना सबसे ज्यादा रहती है। यहां पर आपको पूरी दुनिया के एक्सपर्ट और टेक्नोलॉजी भी मिल जाती हैं।

यह भी पढ़ें : Dubai Police Vehicles: दुबई पुलिस की धांसू सुपरकार, कीमत और फीचर्स होश उड़ा देंगे!

4. पुलिस बेस्ट क्राइम जीरो (Dubai Poice Zero Crime)

देश बहुत अच्छा हो, लाइफस्टाइल भी शानदार हो लेकिन अपराध रेट कम न हो तो सब बेकार हो जाता है। लेकिन दुबई की बेस्ट पुलिस ने यूएई में अपराध पर लगाम लगाई हुई है। तभी तो Dubai का क्राइम रेट लगभग 0 हैDubai Police फोर्स काफी तेज और एडवांस तकनीक से लैस है। उनके पास उड़ने वाली बाइक हैं। तभी तो चोरी, डकैती, मारपीट जैसी घटनाएं वहां न के बराबर होती हैं।

दुबई में सैलरी के अलावा बहुत कुछ मिलता है
(Benefits of working in Dubai)

दुबई की करेंसी दिरहम है जिसकी वैल्यू भारतीय करेंसी से बहुत ज्यादा है। आज की तारीख में यूएई की मुद्रा भारत से 22 रूपये ज्यादा है। मतलब वहां के 1000 दिरहम भारत के 22 हजार रूपये। इतना ही नहीं भारत की तरह दुबई सरकार कोई भी इनकम टैक्स नहीं वसूलती है। तो आज ही बैग पैक कर लें और Dubai में नौकरी की तलाश में जुट जाए। नौकरी मिलने पर हमें न भूल जाएं। हमारी तरह आप भी किसी बेरोजगार बंदे की मदद कर दें।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India

Recent Posts

राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को बनाया जाएगा निवेश का प्रमुख केन्द्र : सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि…

7 मिन ago

दिल्ली की नई CM आतिशी के पति भी है खास, जानें कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

Delhi New CM Atishi Marlena Love Story: दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना ने शनिवार…

1 घंटा ago

विधानसभा स्पीकर बोले- देश को सही अर्थों में आगे ले जाएगी नई शिक्षा नीति

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने नई शिक्षा नीति…

2 घंटे ago

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

4 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

4 घंटे ago