क्रिकेट

इंटरनेशनल मैच में छा गई हर्षा भारद्वाज, सिर्फ 10 रनों पर निपटा दी पूरी टीम

जयपुर। खतरनाक गेंदबाज हर्षा भारद्वाज (Harsha Bharadwaj) ने इंटरनेशनल मैच में वो कमाल कर दिया है जो शायद ही किसी ने किया हो। जी हां, ही में एक इंटरनेशनल क्रिकेट मैच ऐसा भी हुआ है जिसमें एक टीम सिर्फ 10 रन पर ऑलआउट हो गई। इतना ही नहीं बल्कि उसें 10 रन बनाने में 10 ओवर भी लगे। वहीं, विपक्षी टीम ने सिर्फ 5 बॉल में ही अपना लक्ष्य खत्म कर दिया। ऐसे में यह अब तक किसी भी क्रिकेट टीम का संयुक्त रूप से सबसे छोटा स्कोर है। इसी के साथ ही यह दूसरा सबसे कम गेंदों में खत्म होने वाला इंटरनेशनल मैच भी बन चुका है।

मंगोलिया की टीम सिर्फ 10 रन पर आउट

यह क्रिकेट मैच ICC पुरुष टी20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर-ए 2024 के जरिए मंगोलिया और सिंगापुर की क्रिकेट टीमों के बीच खेला गया। यह मैच YSD-UKM Cricket Oval (Bangi) क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जिसमें मंगोलिया की टीम पहले बैटिंग करने उतरी और सिर्फ 10 रन पर आउट हो गई। इस टीम के लिए सबसे अधिक रन Gandemberel Ganbold और Zoljavkhlan Shurentsetseg ने 2-2 ​बनाए। वहीं, 4 बैट्समैन जीरो पर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें : Paris Paralympics में भारत पर मेडल्स की बारिश, इन 21 खिलाड़ियों ने जीते पदक

हर्षा भारद्वाज ने की घातक गेंदबाजी

सिंगापुर के लिए हर्षा भारद्वाज (Harsha Bharadwaj) ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 3 रन देकर 6 विकेट उड़ा दिए। यह किसी भी टी20 इंटरनेशनल मैच में दूसरा सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग आंकड़ा है। हर्षा ने इस दौरान 2 मेडन ओवर भी दिए। वहीं, अक्षय पूरी ने 4 रन देकर 2 विकेट झटक लिए। हालांकि ये खिलाड़ी भारतीय नहीं ​बल्कि सिंगापुर के हैं।

सिंगापुर की टीम को खाता खोलने से पहले ही झटका

हालांकि, इस मैच में 10 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिंगापुर की टीम को पहला झटका खाता खोलने से पहले ही लग गया। क्योंकि कैप्टन मनप्रीत सिंह को Enkhbat Batkhuyag ने रवाना कर दिया। इसके बाद विलियम सिम्पसन ने एक चौका और नाबाद 6 और रौल शर्मा ने एक 7 सहित नाबाद 7 रन बनाते हुए टीम को जीता दिया। ऐसे में यह मैच सिर्फ 5 ओवर में ही खत्म हो गया। ऐसे में यह इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास का दूसरा सबसे कम समय (गेंदों के अनुसार) में खत्म होने वाला मैच बन गया है। इससे पहले आइल ऑफ मैन के खिलाफ स्पेन ने सिर्फ 2 गेंदों में जीत हासिल की थी और 11 रनों का लक्ष्य पूरा किया था।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago