Categories: क्रिकेट

IPL में गुजरात के लिटिल जोश समेत ये 10 खिलाड़ी कर सकतें हैं कमाल

जयपुर। IPL यानि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शुरुआत हो चुकी है अब यह खेल 52 दिनों तक चलने वाली है. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी समेत कई दिग्गज खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं. लेकिन इस बार गुजरात के लिटिल जोश समेत कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो हाई जोश दिखा सकते हैं. ऐसे में हम आपको उन 10 खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जो कमाल कर सकते हैं. तो जानिए…

 

IPL में लागू हुआ Impact Player Rule! जानिए मैच के दौरान कब हो सकता है टीम में बदलाव

जोश लिटिल (गुजरात टाइटंस)
आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल पर भी फैन्स की निगाहें रहने वाली हैं. हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को इस खिलाड़ी से काफी उम्मीदें हैं.

IPL में CSK ने 16.25 करोड़ में खरीदा था ये खिलाड़ी, लेकिन खेलेगा सिर्फ इतने से मैच

 

हैरी ब्रूक (सनराइजर्स हैदराबाद)
इंग्लिश क्रिकेटर हैरी ब्रूक पर आईपीएल 2023 की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद  ने 13.25 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे. 24 साल के ब्रूक ने टेस्ट क्रिकेट में भी तूफानी अंदाज दिखाया है और वह लगभग 99 के स्ट्राइक रेट से 809 रन बना चुके हैं.

 

 

तिलक वर्मा (मुंबई इंडियंस)
तिलक वर्मा ने आईपीएल के अपने डेब्यू सीजन में लाजवाब खेल दिखाया था. तिलक ने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के लिए 14 मुकाबलों में 36.09 की औसत से 397 रन बनाए. क्रिकेट विशेषज्ञ तिलक वर्मा को टीम इंडिया का फ्यूचर स्टार बता रहे हैं.

 

IPL में ये 3 खिलाड़ी जीत सकते हैं ऑरेंज कैप, नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

 

उमरान मलिक (सनराइजर्स हैदराबाद)
भारतीय टीम के धांसू फास्ट बॉलर उमरान मलिक अब किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. उमरान मलिक ने पिछले सीजन के दौरान पेस और बाउंस से विपक्षी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए थे. इस सीजन भी सनराइजर्स हैदराबाद को उमरान मलिक से दमदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है.

 

 

कैमरन ग्रीन (मुंबई इंडियंस)
कैमरन ग्रीन मुंबई इंडियंस (डप्) के लिए मैदान पर भी धमाल मचाने जा रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई के लिए इंटरनेशल क्रिकेट खेलने वाले कैमरन ग्रीन गेंद और बल्ले से मैच पलटने में माहिर हैं. 23 वर्षीय ग्रीन इस सीजन में मुंबई के लिए बतौर बल्लेबाज टिम डेविड के साथ मिलकर फिनिशर का रोल निभा सकते हैं.

 

 

अर्शदीप सिंह (पंजाब किंग्स)
बाएं हाथ के फास्ट बॉलर अर्शदीप सिंह ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है और वह पिछले साल टी20 इंटरनेशनल में भुवनेश्वर कुमार के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज रहे थे. बढ़िया प्रदर्शन के चलते अर्शदीप सिंह को हाल ही में बीसीसीआई की ओर से जारी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी जगह मिली थी.

 

अब रिटायर होगी एबी डिविलयर्स और क्रिस गेल की जर्सी

 

साई सुदर्शन (गुजरात टाइटन्स)

साई सुदर्शन की काबिलियत का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें आईपीएल से ज्यादा रकम तमिलनाडु प्रीमियर लीग के ऑक्शन में मिली है. बाएं हाथ के बल्लेबाज सुदर्शन ने गुजरात टाइटंस के लिए पिछले सीजन में 5 मुकाबले खेलकर 145 रन बनाए थे.

 

 

नारायण जगदीशन (कोलकाता नाइट राइडर्स)
तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज नारायण जगदीशन आईपीएल के अंडर रेटेड प्लेयर्स में से एक रहे हैं. पिछले सीजन में जगदीशन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें सिर्फ दो मुकाबलों में खेलने का मौका मिला. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के पिछले सीजन में लगातार पांच शतक जड़कर काफी सुर्खियां बटोरीं.

 

 

मुकेश कुमार (दिल्ली कैपिटल्स)
गेंदबाज मुकेश कुमार पहली बार आईपीएल खेलने जा रहे हैं. आईपीएल 2023 की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने मुकेश कुमार को 5.50 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत में खरीदा था. मुकेश कुमार का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.

 

Morning News- हो जाओ तैयार, 4 साल बाद फिर से राजस्थान करेगा IPL की मेजबानी

 

ऋतुराज गायकवाड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)
आईपीएल 2021 के ऑरेन्ज कैप विनर ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले सीजन में भी अपने बल्ले से जौहर दिखाया था और 26.29 के एवरेज से कुल 368 रन बनाए थे. 26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ ने घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 में ऋतुराज से इसी तरह के धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago