क्रिकेट

IPL Ticket Black In Jaipur: जयपुर में कालाबाजारी के कारण IPL के नहीं मिल रहे टिकट्स, क्रिकेट फैंस में आक्रोश

IPL Ticket Black In Jaipur: जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मुकाबला 22 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के साथ खेलेगी। इसको लेकर क्रिकेट फैंस काफी उत्साहित है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी टिकटों की कालाबाजारी के कारण दर्शकों को हताश और निराश हाथ लग रही है। 22 अप्रैल को होने वाले मैच की टिकट्स ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही प्रकार से नहीं मिल रहे हैं। इसके कारण क्रिकेट लवर्स ने सरकार से टिकट दिलाने को लेकर अपील की है।

क्रिकेट लवर्स में आक्रोश

मैच के दो पहले से ही फैंस ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही मोड पर टिकट लेने की कोशिश कर रहे लेकिन उनके टिकट नहीं मिल पा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है पहले के मैचों भी ऐसा ही हाल रहा है और सरकार ने इसको लेकर योजना बनाने की बात कही थी लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ। अगर सरकार इसमें हस्तक्षेप करेगी तो पारदर्शी तरीके से टिकटों की बिक्री होगी आम आदमी भी टिकट खरीदकर मैच का लुफ्त उठा सकेंगे।

यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar 21 April: मतदान घटने के साथ सट्टा बाजार के भाव से उड़ी नेताओं की नींद, 4 जून का इंतजार

कमीशन के चक्कर में कालाबाजारी

इंडियन प्रीमियर लीग के कॉम्प्लिमेंट्री VIP पास और टिकट ब्लैक करने का सिलसिला बड़े स्तर पर हो रहा हैं इसमें न सिर्फ दलाल बल्कि टिकट बुकिंग वेबसाइट ‘बुक माय शो’ और राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन से जुड़े लोग भी शामिल हैं। IPL के VIP पास बेचने वाले दलाल ने इसके बारे में बताया था।

कालाबाजारी का डर

स्टूडेंट के टिकट नहीं मिलने से भी कालाबाजारी का अंदेशा हो रहा है। छात्राों का कहना है कि राजस्थान रॉयल्स प्रबंधन द्वारा सिर्फ बेवकूफ बनाने के लिए ऐसा किया था और स्टूडेंट को किसी तरह के रियायती दर पर कोई टिकट नहीं मिल रही है। स्टूडेंट टिकट को भी 1500 रुपए के दाम पर बेचा जा रहा है। स्टूडेंट्स को 500 रुपए में मिलनी चाहिए थी लेकिन प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है।

फ्री पास बांट रहे हैं

NSUI के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी ने कहा कि भाजपा के नेता अपने कार्यकर्ताओं को फ्री पास बांट रहे हैं। जिन्हें भी वह लोग ब्लैक में बेच रहे हैं और ऐसे में पुलिस और प्रशासन को इस पूरे मामले पर एक्शन लेना चाहिए। आम जनता और क्रिकेट लवर भी मैच देखने के लिए परेशान है।

यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar 21 April 2024: सट्टा बाजार ने कम वोटिंग को बताया BJP के लिए खतरा, कांग्रेस का खुल गया खाता!

मैच के टिकट नहीं मिल रहे

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने सात मुकाबले में से 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इनमें 4 मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित हुए हैं। अब जयुपर में आखरी मैच 22 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

Narendra Singh

Share
Published by
Narendra Singh

Recent Posts

सीएम बनते ही Atishi ने दिखाए तेवर, केजरीवाल के उड़े होश

CM Atishi News : अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफे के बाद आतिशी (Atishi )…

3 घंटे ago

भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध विराम, तो बेलग्रेड शांति समझौता सम्पन्न हुआ

Aaj Ka Itihas 23 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

7 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 22 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 22 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

7 घंटे ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 22 September 2024- जयपुर में 22 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 22 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

7 घंटे ago

Top 10 Big News of 22 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 22 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

8 घंटे ago