क्रिकेट

संजू सैमसन को लगा 440 वोल्ट का झटका, T20 World Cup 2024 से हुए बाहर!!

Sanju Samson News: T20 World Cup 2024 की शुरुआत 02 जून से होने जा रही है। इससे पहले सभी टीमें अभ्यास मैच खेल रही है। भारतीय टीम को भी अपना एकमात्र अभ्यास मैच बांग्लादेश के खिलाफ 01 जून को खेलना है। हालांकि, सिर्फ एक अभ्यास मैच विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से पर्याप्त तो नहीं है, लेकिन भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ी हाल ही में IPL 2024 से फ्री हुए है। ऐसे में T20 फॉर्मेट की तैयारी तो उसी से हो चुकी है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में Team India इस विश्वकप को जीतने के इरादे से टूर्नामेंट में उतरेगी। बीसीसीआई ने भी 15 सदस्यीय दल का चुनाव किया है, जिसमें ऋषभ पंत और संजू सैमसन,दो विकेटकीपरों को जगह दी गई हैं। लेकिन T20 World Cup 2024 के अधिकतर मैचों की प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत के खेलने की उम्मीदें अधिक है। वहीं संजू सैमसन को प्लेइंग 11 में जगह बनाना मुश्किल होगा, भले ही IPL 2024 में उनका प्रदर्शन कितना भी बेहतर रहा हो।

फिर हो गई संजू के साथ नाइंसाफी?

यह पहला अवसर नहीं है, जब संजू सैमसन को आईसीसी टूर्नामेंट्स के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल तो किया गया लेकिन प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई। अक्सर संजू के साथ ऐसा होता रहा है क्योंकि टीम में केएल राहुल, ऋषभ पंत जैसे दूसरे विकेटकीपर्स के चलते उन्हें अंतिम 11 में खिलाया नहीं जाता है। गौरतलब है कि, संजू ने आईपीएल के 17वें सीजन में Rajasthan Royals को न सिर्फ अपनी कप्तानी में प्लेऑफ खिलाया बल्कि बल्ले से भी रन बटोरे।

कई क्रिकेट समीक्षक और प्रशंसक तो Sanju Samson की कप्तानी से प्रभावित है। ऐसे में उन्हें भविष्य में Indian Cricket Team के कप्तान के तौर पर देख रहे है। लेकिन बीसीसीआई एक प्रतिभावान खिलाडी के साथ उचित न्याय नहीं कर सकी हैं। यदि संजू T20 World Cup 2024 के भारतीय स्क्वॉड में शामिल होकर भी कोई मैच नहीं खेल पाते है, तो यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें सिर्फ नाम मात्र ही विश्वकप टीम में जगह दी गई है, वैसे वे बाहर ही हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड
(Team India’s squad for T20 World Cup)

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।

रिजर्व-शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।

विश्वकप से जुड़ी ख़बरों के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें ..

*****************

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

4 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago