क्रिकेट

टी20 कप्तान बनते ही लगा सूर्यकुमार यादव को बड़ा झटका, इस बड़े ICC टूर्नामेंट से हुए बाहर!

Suryakumar Yadav : टी20 विश्वकप चैंपियन टीम इंडिया की कमान अब सूर्यकुमार यादव के हाथों में है। भारत और श्रीलंका के बीच 27 जूलाई से होने जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में सूर्या कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे। विश्वविजेता कप्तान रोहित शर्मा के टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद बीसीसीआई ने सूर्यकुमार यादव को टी20 में हार्दिक पंड्या पर तरजीह दी है। माना जा रहा है कि भारत में होने वाले 2026 T20 World Cup तक सूर्या कप्तान बने रहेंगे।

यदि भारतीय टीम का सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टी20 प्रदर्शन निरंतर अच्छा रहता है, तो उनका 2026 T20 World Cup तक कप्तान बने रहना तय हो जाएगा। लेकिन इस बीच चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम से नजरअंदाज करना शुरू कर दिया है। श्रीलंका दौरे पर भी सूर्या को तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। इस पूरे विषय पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा फेमस कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

इस बड़े ICC टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे सूर्या!

चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि, सूर्यकुमार यादव को हम 2025 ICC Champions Trophy में खेलते हुए नहीं देखेंगे। उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि चयनकर्ताओं की वनडे योजना में सूर्या फिट नहीं हो रहे है। अगले साल पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है और इससे पहले Team India को सिर्फ 6 वनडे मैच खेलने को मिलेंगे। इनमें से भी 3 वनडे श्रीलंका के खिलाफ होने वाले है और इन तीनों ही मैच में सूर्या टीम का हिस्सा नहीं है। पूर्व क्रिकेटर ने कहा सूर्या बेहतरीन और स्पेशल प्लेयर हैं, लेकिन वे सिर्फ टी20 इंटरनेशनल में ही खेलते हुए दिखाई देंगे। वनडे में उनके नाम पर गौर नहीं किया है।

वनडे से परमानेंट बाहर हुए सूर्या यादव!

मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने सूर्या को वनडे टीम का हिस्सा न बनाने को लेकर बड़ी वजह बताई थी। उन्होंने कहा था कि ‘हमने वनडे में सूर्या के नाम को लेकर चर्चा नहीं की है। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल वनडे टीम में वापस आये है। दोनों ही खिलाड़ियों ने वनडे विश्वकप में अच्छा खेल दिखाया था। साथ ही ऋषभ पंत भी टीम में आ गए है। इसलिए सूर्या फिलहाल टी20 में ही रहेंगे। ऐसे में स्पष्ट है भविष्य में सूर्या को वनडे में मौका मिलना मुश्किल है।

Aakash Agarawal

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago