क्रिकेट

कौन हैं Khurram Shahzad जिन्होंने पाकिस्तान की बचाई लाज, 5 बॉल में चटकाए 3 विकेट, देखें वीडियो

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: जयपुर। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच राहुलपिंडी में दूसरा टेस्ट चल रहा है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी हार मिली थी। लेकिन दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने खुर्रम शहजाद (Khurram Shahzad) के दम पर दमदार वापसी की है। पहली पारी में 274 रन बनाने वाली पाकिस्तानी टीम ने 117 रन पर बांग्लादेश के छह विकेट लेकर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। टीम के लिए नए गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने नई गेंद से कमाल करते हुए बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को धराशाही कर दिया।

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: खुर्रम शहजाद ने सबसे पहले ओपनर जाकिर हसन का शिकार किया, जो सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने। इसके बाद खुर्रम ने दूसरे ओपनर सादमान इस्लाम को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान नजमुल हसन शांतो को भी क्लीन बोल्ड करते हुए बांग्लादेशी के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। खबर लिखे जाने तक खुर्रम ने पहली पारी में 10 ओवर में 44 देकर 4 विकेट चटका चुके हैं।

कौन हैं Khurram Shahzad?

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: खुर्रम शहजाद पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट टीम में बिल्कुल नया चेहरा हैं। पाकिस्तान के मंडी बहाउद्दीन में जन्मे इस गेंदबाज ने डोमेस्टिक क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद नेशनल टीम में जगह मिली। वो पाकिस्तान के लिए तीसरा टेस्ट ही खेल रहे हैं। 4 पारियों में उनके नाम 11 विकेट हैं। दाएं हाथ के इस गेंदबाज में पाकिस्तान को अपना फ्यूचर देख रहा है। साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शहजाद ने डेब्यू किया था, जिसमें कुल 5 विकेट चटकाए थे।

यह खबर भी पढ़ें:-राजस्थान में पुजारी के बेटे का अंडर-19 भारतीय टीम में चयन, संघर्ष की कहानी पढ़कर आ जाएंगे आंखों से आंसू

मुश्किल घड़ी में बांग्लादेश

रावलपिंडी में चल रहे दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। तीसरे दिन का खेल चल रहा है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान की पहली पारी के 274 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में 6 विकेट खोकर 117 रन बना लिए हैं। अभी बांग्लादेश पाकिस्तान से पहली पारी में 156 रन पीछे चल रहा है। क्रीज पर मेहदी हसन मिराज 44 रन जबकि लिटन दास 44 रन बनाकर खेल रहे हैं।

 

Bhup Singh

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago