मनोरंजन

कैटरीना के जन्मदिन पर पढ़े कुछ अनसीन सीन्स!

Katrina Kaif Birthday 2024: बॉलीवुड में अगर बार्बी डॉल का नाम लिया जाए तो उस लिस्ट में नंबर वन पर आती हैं कैटरीना कैफ। मायानगरी में अपनी नाम कमाने वाली कैटरीना ने जब एक बार बॉलीवुड में एंट्री मारी तो फिर दूबारा पीछे नहीं मुड़कर देखा। उनकी शानदार एक्टिंग के सभी कायल हैं। कैटरीना 16 जुलाई को अपना 41 वां जन्मदिन मना रही हैं। तो इसी मौके पर चलिए जानते हैं उनकी जिन्दगी के कुछ अनसीन सीन्स।

जन्म विदेश ,हैं देशी

आपको बता दें कि कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। उनके पिता कश्मीरी थे। जिनका नाम मोहम्मद कैफ था। जबकि उनकी मां ब्रिटिश नागरिक हैं। कैटरिना वैसे मूल रुप से लंदन की रहने वाली हैं। जब कैटरीना छोटी बच्ची थीं तब ही उनके माता-पिता में अनबन शुरु हो गई थी। तलाक लेने के बाद कैटरीना अपनी मां के साथ रहने लगीं। कैटीरना के 6 बहने और एक भाई है।

कैटरीना की पहली फिल्म

कैटरीना जितनी ब्यूटीफुल हैं उनकी जर्नी भी उतनी ही ब्यूटीफुल हैं। कैटरीना जब इंडिया आईं तो एक डायरेक्टर की नजर उन पड़ी और उन्होनें कटरीना को रोल ऑफर किया जिसके बाद उनकी पहली फिल्म बूम रिलीज हुई। जिसमें उन्होंने एक मॉडल को रोल किया है।

कभी नहीं गई स्कूल

भारत में बहुत कम लोगों को ये बात मालूम है कि उन सबकी ड्रीम गर्ल कटरीना कैफ कभी भी स्कूल नहीं गई हैं। दरअसल उनकी मां एक सामाज सेविका थीं, जिसके चलते उनको एक ही शहर में नहीं रह पाती थीं। इसी वजह से वो कभी स्कूल नहीं गई। उनकी पढ़ाई होम ट्यूटर के जरिए हुई।

फिल्मी सफर

कैटरीना ने अब तक कई शानदार रोल बॉलीवुड में निभाएं हैं तो वहीं कैटरीना की फिल्मों की लिस्ट फी काफी लंबी हैं। इसमें जो बेस्ट फिल्में हैं उनमें बैंग बैंग, बार बार देखा, जिदंगी ना मिलेगी दोबारा, अजब प्रेम की गजब कहानी, धूम3 , एक था टाइगर, जब तक है जान इत्यादी हैं।

विक्क कैट की जोड़ी

कैटरीना के पीछे पूरी यूथ दिवानी थी। इसी कड़ी में सलमान खान का नाम पहले आता है। तभी तो सलमान आज भी उनको याद करते हैं। स्क्रीन पर भी उन दोनों की शानदार कैमस्ट्री देखने को मिलती है। लेकिन कैटरीना का दिल आया विक्की पर जिसके बाद वे 9 दिसबंर 2021 में शादी के बंधन में बंध गए।

बॉलीवुड में सितारे तो बहुत हैं, लेकिन कुछ ही ऐसे होते जो अपनी छाप सबके दिल छोड़ जाते हैं। लंदन से आई और पूरी तरह भारत के रंग में रंग चुकी कैटरीना को मोर्निंग न्यूज इंडिया की तरफ से जन्मदिन की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।

 

 

Saya Chouhan

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago