मनोरंजन

जानिए आज कहां हैं टीवी सीरियल ‘शांति’ के ये किरदार

Shanti Serial Cast In Hindi: शांति सीरियल के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा। ये देश का पहला डेली सोप सीरियल था। दर्शकों को इसके कुल 780 एपिसोड दिखाए गए। इस डेली सोप का पूरा देश दीवाना हो गया था तभी दोपहर के 2.30 बजे घर की महिलाएं हों या ऑफिस में कामकाजी औरतें सभी मंदिरा बेदी उर्फ शांति को देखने के लिए टीवी के आगे बैठ जाती थीं। ये टीवी सीरियल दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाता था। सोमवार से शुक्रवार तक इस सीरियल को दिखाया जाता था लेकिन मजे की बात ये रहती थी कि शुक्रवार के दिन सीरियल में कुछ सस्पेंस छोड़ दिया जाता था जिससे कि इस बात की बेसब्री दर्शकों में बनी रहे कि सोमवार के दिन आखिर होने क्या वाला है। आज के इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कि इस सीरियल में जिन कैरेक्टर ने काम किया वो आज अपनी लाइफ में क्या कर रहे हैं। तो चलिए जानते इस सीरियल से जुड़े कैरेक्टर की निजी जिन्दगी के बारे में।

मंदिरा बेदी (शांति)

इस सीरियल की मेन लीड एक्टर शांति को किरदार मंदिरा बेदी ने किया था। जो आज फिल्म जगत की जानी मानी ऐक्ट्रेस हैं। आपको बता दें इन्होंने क्रिकेट मैच के दौरान कांमेंट्री भी की थी। जिससे वो काफी फेमस हुईं। इसके बाद भी इन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया। 2021 में उनके पति राज कौशल की मृत्यु हो गई थी। मंदिरा बेदी ने सामाजिक मानदंडों के खिलाफ जाकर पति का दाह संस्कार किया।

यह भी पढ़ें: पूजा हेगड़े ने इतने रुपये में खरीदा सपनों का घर, जानें कहां है लोकेशन

अनूप सोनी ( शेखर)

अनूप सोनी ने धारावाहिक शांति में एक अहम किरदार निभाया था। अनूप एक अभिनेता और एंकर भी हैं। इन्होंने कई सारे शोज में काम किया और फिर फिल्मों में आने के लिए उन्होंने टीवी सीरियल से ब्रेक ले लिया। इसके बाद इन्होंने कई फिल्में की जैसे हम प्यार तुम्ही से कर बैठे, स्कॉर्स फ्रॉम राइट्स।

यह भी पढ़ें: Nora Fatehi in blue co-ord set: इस को-ऑर्ड सेट में नोरा फतेही ने ढ़ाया कहर, देखकर आप भी हो जाएंगें घायल

यतीन कार्येकर (कामेश महादेवन)

यतीन कार्येकर फिल्मी जगत के जाने माने कलाकार हैं। इन्होंने भी कई धारावाहिक में काम करने के साथ डेली सोप शांति (Shanti Serial Cast In Hindi) में अहम किरदार निभाया। इन्होंने मराठी घारावाहिक राजा शिवछत्रपति में औरंगजेब की भूमिका निभाई जिसमें इनका रोल यादगार बन गया है।

अमन वर्मा ( संजय )

अमन वर्मा का रोल भी शांति धारावाहिक में हमेशा के लिए यादगार बन गया। इसी सीरियल के बाद उनको टीवी समेत बड़े पर्दे पर भी जगह मिली। अमन अभिनेता होने के साथ ही फेमस एंकर भी है। उन्होंने कई सारे रियलीटी शोज में एकंरिंग की है जिनमें इंडियन आइयल और खुलजा सिम सिम आदि शामिल हैं।

अनिता कंवल ( इंदू सिंह)

इंदू सिंह का अहम किरदार निभाने वाली अनिता कंवल फिल्म जगत की जानी मानी एक्ट्रेस होने के साथ ही छोटे पर्दे की भी एक्ट्रेस हैं। इन्होंने कई सारे शोज में काम किया जिसमें सोन परी चाणक्य और शांति जैसे बड़े सीरियल शामिल हैं।

ज्योत्सना कार्येकर (मां)

शांति की मां बनी ज्योत्सना कार्येकर भी फिल्म जगत में अपनी पहचान की मोहताज नहीं हैं। छोटे पर्दे से लेकर बॉलीवुड तक इन्होनें कई फिल्में की हैं। शांति की मां का रोल इन्होंने बखूबी निभाया। हर मोड़ पर शांति को समझाती ये उनकी मां ज्योत्सना कार्येकर दर्शकों की आंखों में आंसू लाने में कामयाब हो जाती थी।

 

Saya Chouhan

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago