Categories: गैजेट

भारत में लॉन्च हुआ सबसे सस्ता AC, कीमत जानकर टूट पड़े ग्राहक

जयपुर। आज के समय में Split AC खरीदना करना आम तौर से काफी महंगा होता है क्योंकि जहां विंडो एयर कंडीशनर की कीमत 25 हजार रुपये के आसपास होती है वहीं स्प्लिट एयर कंडीशनर की शुरुआती कीमत 35,000 तक रहती है. हालांकि बड़े कमरे में कूलिंग करनी हो तो स्प्लिट एयर कंडीशनर सबसे ज्यादा काम आते हैं. ऐसे में अगर आप अपने घर के लिए स्प्लिट एयर कंडीशनर लाने की सोच रहे हैं और आपका बजट नहीं बन पा रहा है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे एयर कंडीशनर के बारे में जो Amazon पर उपलब्ध है और इसकी कीमत किसी विंडो एयर कंडीशनर जितनी ही है.

3 Star Split AC
जिस एयर कंडीशनर के बारे में हम बात कर रहे हैं उसका नाम AmazonBasics 1 Ton 3 Star Split AC है. ये एयर कंडीशनर वाकई में काफी किफायती है. दरअसल इस एयर कंडीशनर की क्षमता एक टन की है और इसी वजह से ये थोड़ा सस्ता है. ये एयर कंडीशनर आप अपने घर के किसी भी कमरे में लगा सकते हैं. अगर आप किफायती कीमत में एयर कंडीशनर खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है और आप बिना जेब पर बोझ डाले हुए इसे खरीद सकते हैं. 

ये है खासियत
इस एसी की खासियत की बात करें तो एयर कंडीशनर में आपको कॉपर कूलिंग मिल जाती है जो काफी बेहतरीन मानी जाती है. इसके साथ ही इस एयर कंडीशनर में आपको टर्बो मोड देखने को मिल जाता है साथ ही साथ इसमें हाई एयर फ्लो वॉल्यूम रहता है जिससे कमरे में काफी जल्दी ठंडक हो जाती है. एयर कंडीशनर की अन्य खासियत के बारे में बात की जाए तो इसमें आपको पावर सेविंग मोड मिल जाता है जिसकी बदौलत आप बिजली के बढ़े हुए बिल से खुद को बचा सकते हैं. 

अच्छा ऑप्शन
अगर आपके घर का कमरा छोटा है और आप उसे कुछ ही समय में ठंडा करना चाहते हैं तो यह एयर कंडीशनर आपके लिए किफायती कीमत में एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. एयर कंडीशनर में बेहतरीन फिल्टर्स की लेयर लगाई गई है जिसकी बदौलत है 80 परसेंट तक हवा में मौजूद अशुद्धियों को खत्म करता है. एयर कंडीशनर की कौर बड़ी खासियत यह है कि यह हाई वोल्टेज रेंज को सपोर्ट करता है. यह एयरटेल डिश में वजन में काफी हल्का है और इसका डिजाइन इस तरह से बनाया गया है कि कूलिंग कमरे के हर हिस्से में चली जाए. 

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

Top 10 Rajasthan News of 8 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 8 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

16 मिन ago

Top 10 Big News of 8 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 8 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

1 घंटा ago

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

13 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

14 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

15 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

16 घंटे ago