गैजेट

Google ने आज के Doodle में छुपाया मजेदार Popcorn Game, ऐसे खेलें

जयपुर। Google ने आज 25 सितंबर 2024 के Doodle में मजेदार Popcorn Game छुपाया है जिसें खेलने का आप मजा ले सकते हैं। आज के समय में सिनेमाघरों में पॉपकॉर्न के बिना कोई भी मूवी देखने का अनुभव अधूरा सा लगता है। हमारे नाश्ते से लेकर मूवी तक पॉपकॉर्न को एक साथी की तरह माना जाता है। इसी के चलते आज Google Doodle बस यही कर रहा है यानि पॉपकॉर्न (Classic Popcorn) का जश्न मना रहा है। यह कोई एनिमेटेड डूडल नहीं बल्कि इसमें कई चीज़ों को रोमांचक बनाने के लिए Google ने एक इंटरैक्टिव गेम छुपाया हुआ है जिसें खेलने का आप मजा ले सकते हैं।

पॉपकॉर्न से बचने का दिया संदेश

गूगल द्वारा यह डूडल (Google Doodle) बनाने के पीछे सिर्फ़ एक ही लक्ष्य है कि आप पॉपकॉर्न से बचें! डूडल में छिपाया यह गेम खिलाड़ी को ‘अकेले’ या अपने ‘स्क्वाड’ के साथ खेलने का विकल्प देता है। इस गेम ने डूडल इतिहास बनाया है क्योंकि यह एक ही समय में सबसे ज़्यादा खिलाड़ियों को एक मैच में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देता है!

यह भी पढ़ें : PhonePe और Google Pay भारत में होंगे बंद! सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

पॉपकॉर्न में फाइबर की अधिक मात्रा

20वीं सदी से ही पॉपकॉर्न मूवी थिएटर (Popcorn In Cinema) के अनुभव का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। इसको तुरंत तैयार किया जा सकता है और यह किफ़ायती भी होता है। इसका सीधा सा मतलब ये है कि विक्रेताओं को पॉपकॉर्न को तैयार करने के लिए बहुत महंगे उपकरण की ज़रूरत नहीं होती। हालांकि, इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि यह दूसरे स्नैक्स की तरह हानिकारक नहीं। साबुत अनाज के रूप में, पॉपकॉर्न में फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जो हमारे पाचन स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है और हमें भरा हुआ भी महसूस कराता है।

मंदी के दौरान किया पॉपकॉन का यूज

आपको बता दें कि थिएटर में पॉपकॉर्न को आर्थिक रूप से बढ़ावा देने के लिए पेश किया गया था। रिपोर्टों के अनुसार वैश्विक महामंदी के दौरान उपभोक्ताओं ने सिनेमा और पॉपकॉर्न जैसे सस्ते लक्जरी उत्पादों पर अधिक खर्च करना शुरू कर दिया। इसी पैटर्न को देखते हुए इसका चलन चल पड़ा जो आज भी जारी है। शुरूआत में कुछ विक्रेताओं को थिएटर के बाहर पॉपकॉर्न बेचने का काम शुरू किया था, लेकिन 1940 के दशक तक थिएटरों ने थिएटर के अंदर अपने स्वयं के स्टैंड शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें : iPhone 16 बड़ा डिस्काउंट ऑफर…..80 हजार का मोाबइल अब 10 हजार में, जानिए कैसे?

पॉपकॉन की कई किस्में आ चुकी

आज के जमाने में क्लासिक बटर पॉपकॉर्न (Popcorn) में कुछ और किस्में हैं आ चुकी हैं जिनमें चॉकलेट कारमेल से लेकर चीज़ पॉपकॉर्न तक शामिल हैं। जहाँ कुछ लोगों को नए स्वाद पसंद हैं, वहीं अन्य लोग अपने पॉपकॉर्न को पुराने तरीके से पसंद करते हैं। हालांकि, आपकी पसंद कुछ भी हो लेकिन पॉपकॉर्न आज भी आपके आसपास हमेशा मौजूद है।

लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज व यूट्यूब चैनल से जुड़ें।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

ज्ञानवापी वुजूखाना मामले में 1 अक्टूबर को होगी सुनवाई, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिए आदेश

Gyanvapi case : ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर वाराणसी में हिंदू और मुस्लिम समुदाय में तकरार…

4 मिन ago

नहीं रही ‘जीजी’, 6 बार की भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास का निधन

जयपुर। Suryakanta Vyas News : राजस्थान में जोधपुर से पूर्व विधायक रही सूर्यकांता व्यास का…

2 घंटे ago

Top 10 Big News of 25 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Top 10 Big News of 24 September 2024 : देश- दुनिया की ताजा खबरों के…

4 घंटे ago

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने उड़ाई भजनलाल सरकार की नींदे, जानें बाबा का नया घमासान

Rajasthan paper leak latest news: भजनलाल सरकार के लिए उनके मंत्री ही सिरदर्दी का कारण…

19 घंटे ago

Coldplay शो के टिकट की मारामारी, 10 लाख तक चार्ज, 99 लाख वेटिंग में, ऐसे करें बुकिंग

जयपुर। Coldplay Ticket In India : कोल्डप्ले शो का इन दिनों भारत में जबरदस्त बवाल…

19 घंटे ago

जुबेर खान की फिर होगी जीत! रामगढ़ में कांग्रेस ने खेला ये जबरदस्त कार्ड

जयपुर। Ramgarh Assembly By Election : राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव…

20 घंटे ago