Categories: भारत

TOP TEN – 13 मई 2023 Morning News की ताजा खबरें

हर कोई सुबह के समय उठते ही देश के बारे में जानना चाहता है कि हमारे देश में आज क्या विशेष होने वाला है। देश विदेश की इन्हीं ताजा खबरों की जानकारी के लिए हम आपको यहां उन सभी खबरों के बारे में  बता रहे हैं। जिनसे आप अपडेट रह सके। तो सुबह की शुरुआत करते हैं आज की इन खास-खास खबरों के साथ……

 

  • 'द केरल स्टोरी' की रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट ने दो राज्यों को थमाए नोटिस, बैन करने की वजह बताए

 

  • कर्नाटक में जनता के लिए फैसले का रिजल्ट आज, 224 सीटों में से किसको मिलेगा बहुमत

 

  • आप सांसद राघव चड्ढा और एक्ट्रेस परिणीति चौपड़ा की सगाई आज, शामिल होंगी नामी हस्तियां

 

  • इमरान खान को इस्लामाबाद हाइकोर्ट ने दी राहत, अब 17 मई तक नहीं कर सकेंगे गिरफ्तार

 

  • आप पार्टी फिर से पहुंची सुप्रीम कोर्ट, केंद्र पर आदेश नहीं मानने का लगाया आरोप

 

  • सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को सजा सुनाने वाले 68 जजों के प्रमोशन को अवैध बताकर लगाया स्टे

 

  • आईपीएल में आज डबल धमाका, सनराइजर्स का मुकाबला हैदराबाद से और दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी पंजाब किंग्स

 

  • अभिनेता सलमान खान आज पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी से करेंगे मुलाकात, क्या हो सकती है वजह

 

  • अब जीमेल अपने यूजर्स के लिए खुद लिखेगा ई-मेल, आने वाला है शानदार फीचर

 

  • साइक्लोन मोका के प्रकोप से बचने के लिए अलर्ट जारी, लैंडफॉल होने की आशंका

 

1. विवादित फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म निर्माताओं की याचिका पर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु को नोटिस जारी किए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बाकी के राज्यों में फिल्म शांति से चल रही है तो इन दोनों राज्यों में बैन क्यों? सीजेआई ने कहा कि जो लोग फिल्म देखना नहीं चाहते यह उनके ऊपर है। लेकिन पश्चिम बंगाल में इस पर बैन क्यों लगाया। कोर्ट ने इस नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। 

 

2. 10 मई को कर्नाटक विधानसभा के लिए हुए चुनावों का नतीजा आज आने वाला है। सभी राजनीतिक पार्टियों की निगाहें आज चुनाव परिणामों पर ही टिकी है। कुछ ही देर में वोटों की गणना शुरु होने वाली है। एग्जिट पोल के अनुसार कांग्रेस को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। अब परिणामों से वास्तविक स्थिति पता चल पाएगा।

 

3. एक्ट्रेस परिणीति चौपड़ा और आप सांसद राघव चड्ढा के लिए 13 मई का दिन बहुत ही खास होने वाला है। आज दोनों सगाई के बंधन में बंधने जा रहे है। 13 मई को दिल्ली के कपूरथला हाउस में दोनों की सगाई की रस्में होंगी। इन दोनों की सगाई का ग्रेंड फंक्शन पूरी तरह से बॉलीवुड थीम पर ही होने वाला है। इस फंक्शन में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान और प्रियंका चौपड़ा सहित कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। 

 

4. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी पर जहां पूरे देश में हिंसा का माहौल बना वहीं इस्लामाबाद हाइकोर्ट ने इमरान खान को जमानत दे दी है। कोर्ट ने कहा कि 17 मई तक उन्हें किसी भी केस में गिरफ्तार नहीं किया जा सकेगा। इमरान खान को जमानत देने के विरोध में पीएम शरीफ देशभर में पार्टी की ओर से प्रदर्शन का ऐलान किया है। 

 

5. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अफसरों के तबादले को लेकर दिल्ली सरकार के पक्ष में फैसला सुनाया। फैसले के 24 घंटे बाद ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी फिर से सुप्रीम कोर्ट चली गई। शुक्रवार को आप पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की जिसमें  उन्होनें कहा कि केंद्र सरकार अफसरों के ट्रांसफर के लिए जारी आदेश पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कानून व्यवस्था, पुलिस और जमीन को छोड़कर बाकी के सभी अधिकार दिल्ली सरकार के पास होने के पक्ष में फैसला सुनाया था। 

 

6. राहुल गांधी को मानहानि केस में सजा सुनावे वाले 68 जजों को जिला जज कैडर में प्रमोशन को सुप्रीम कोर्ट ने अवैध करार दिया है। साथ ही उनके प्रमोशन पर भी स्टे लगा दिया गया है। इन जजों में जज हरीश हसमुखभाई वर्मा का भी नाम शामिल है। जस्टिस एमआर शाह और जस्टिस सीटी रविकुमार की बेंच ने यह फैसला सुनाते हुए कहा कि प्रमोट होने वाले जजों उनके मूल पद पर वापस लिया जाए।

 

7. आईपीएल के 16वें सीजन के 58वें मुकाबले में आज 13 मई को डबल धमाका होने वाला है। शनिवार को पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा। वहीं शाम 7.30 बजे 59वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच होगा। लखनऊ सुपरजायंट्स को इस मैच से काफी उम्मीद है वहीं हैदराबाद का यह आठ दिन में तीसरा मैच है।

 

8. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान आज कोलकाता में एक लाइव शो के लिए जाएंगे। इसी दौरान वे राज्य की सीएम ममता बनर्जी से भी उनके कालीघाट स्थित आवास पर मुलाकात करेंगे। फिल्म द केरल स्टोरी के बैन के बाद सलमान खान की यह मुलाकात अहम मानी जा रही है। शायद सलमान खान ब़ॉलीवुड जगत के लिए यह मीटिंग करने वाले है। सलमान खान को मिलने वाली धमकियों को देखते हुए उनकी सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए है। 

 

9. आज के समय में सारे प्रोफेशनल वर्क जीमेल के जरिए ही होते हैं। ऐसे में ई-मेल लिखना किसी के लिए आसान है तो किसी के लिए सिरदर्द। लेकिन अब यूजर्स के ई-मेल लिखने की टेंशन खत्म होने वाली है।  गूगल ने आधारित नए फीचर लॉन्च किए है जिसमें अपने आप ई-मेल टाइप हो जाएगा। हेल्प मी राइट फीचर से कुछ ही सेकंड में शानदार तरीके से पूरा ई-मेल लिखकर तैयार हो जाएगा। 

 

10. चक्रवाती तूफान मोका अब गंभीर रुप लेते हुए उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ गया है। इस गंभीर तूफानी चक्रवात से लैंडफॉल होने की भी आशंका है। इससे बचाव के लिए मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा और अंडमान निकोबार में अलर्ट जारी कर दिया है। बीते 6 घंटों में 15किमी प्रति घंटे की स्पीड से तूफान मोका बढ़ रहा है। मछुआरों को रविवार तक बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने की सलाह दी है।
 

Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago