Categories: भारत

TOP TEN – 15 अप्रैल 2023 Morning News की ताज़ा खबरे

हर कोई सुबह के समय उठते ही देश के बारे में जानना चाहता है कि हमारे देश में आज क्या विशेष होने वाला है। देश-विदेश की इन्हीं ताजा खबरों की जानकारी के लिए हम आपको यहां उन सभी खबरों के बारे में बता रहे जिनसे आप अपडेट रह सके। तो सुबह की शुरुआत करते है आज की इन खास-खास खबरों के साथ…

  • जापानी पीएम की रैली में स्मोक बम से धमाका, बाल-बाल बचे फुमियो किशिदा 

 

  • असद और शूटर गुलाम के शव प्रयागराज पहुंचे, कब्रिस्तान पर कड़ी सुरक्षा

 

  • बीते 24 घंटों में कोरोना से 27 की मौत, एक्टिव केस बढ़कर अब 53,720 हुए

 

  • महाराष्ट्र में 700 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 12 लोगों की मौत

 

  • शराब नीति केस में दिल्ली सीएम केजरीवाल को CBI ने दिया नोटिस, रविवार को होंगे पेश

 

  • IPL में आज होंगे डबल हेडर मुकाबले, LSG vs PBKS लखनऊ में और RCB vs DC बेंगलुरु में खेलेंगी

 

  • अमेरिका में मेड इन इंडिया टैग के साथ भारतीय फार्मा कंपनी को दवा निर्यात के लिए मिली मंजूरी

 

  • मां के पास लौटा बेटा, राहुल गांधी सरकारी आवास खाली कर सोनिया गांधी के घर हुए शिफ्ट

 

  • अमृतसर में पाकिस्तानी ड्रोन से हेरोइन गिराने का मामला, करीब 3 किलो हेरोइन हुई बरामद

 

  • अमित शाह आज भरतपुर बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन को करेंगे संबोधित

1. खबरों के मुताबकि जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा वाकायामा शहर में इसी महीने होने वाले उप-चुनावों के लिए पार्टी के समर्थन में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। किशिदा के भाषण के दौरान अचानक रैली में स्मोक बम से धमाका हुआ। बम फटने की आवाज सुनते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सुरक्षा बलों की सहायता से पीएम को सुरक्षित निकाला गया।

2. गुरुवार को STF ने अतीक के बेटे असद और शूटर गुलाम का झांसी में एनकाउंटर किया। शुक्रवार को दोनों के शव पुलिस सुरक्षा में झांसी से प्रयागराज भेजे गए। इन दोनों के शव घर पर नहीं ले जाकर सीधे कब्रिस्तान में जाया गया है। कब्रिस्तान में पुलिस की कड़ी सुरक्षा में आज दोनों को दफनाया जाएगा। 

3. कोरोना ने धीरे-धीरे फिर से अपने पैर पसारना शुरु कर दिए हैं। बीते 24 घंटों में ही कोरोना के 10,753 नए केस आए हैं और 27 लोगों की कोरोना से मौत हो गई हैं। अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर अब 53,720 हो गई है। केरल, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और उत्तरप्रदेश में कोरोना के केस अधिक देखे जा रहे हैं। 

4. शुक्रवार की रात एक बस पुणे से मुंबई जा रही थी। बस रास्ते में ही महाराष्ट्र के रायगढ़ के खोपोली इलाके में एक बस 700 फीट गहरी खाई में गिर गई। बस में कुल 40 यात्रियों के होने की खबर सामने आ रही है। इनमें 12 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोगों को रस्सी के जरिए रेस्क्यू किया गया। 

5. मनीष सिसोदिया के बाद अब शराब नीति केस में आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का भी नंबर लग चुका है। सीबीआई ने केजरीवाल को इस केस के लिए नोटिस भेजा है। अरविंद केजरीवाल रविवार को सीबीआई के सामने शराब नीति केस में पूछताछ के लिए पेश होंगे। वहीं सीबीआई के नोटिस के बाद आप पार्टी के नेता इसका विरोध कर रहे हैं।

6. आज इंडियन प्रीमियर लीग में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे। पहला मैच बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। 15 अप्रैल को होने वाला यह मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच LSG vs PBKS लखनऊ में शाम 7:30 बजे से खेलेगी। 

7. भारतीय कंपनियां देश के बाद अब विदेशों में अपना दबदबा बढ़ा रही है। पहली बार भारतीय फार्मा कंपनी को अमेरिका में दवाएं निर्यात करने की मंजूरी मिली है। FDA ने पहली बार ग्रेन्युल्स कंपनी को मेड इन इंडिया टैग के साथ दवा निर्यात को मंजूरी प्रदान की है।

8. राहुल गांधी के मानहानि केस में सूरत कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई। इसके बाद 24 मार्च को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी चली गई। 27 मार्च को उन्हें बंगला खाली करने का नोटिस मिला था। शुक्रवार को 19 साल से जिस घर में रह रहे थे उसे खाली करके मां सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास में शिफ्ट हो गए। 

9. पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान से एक ड्रोन के घुसकर हेरोइन गिराने की खबर सामने आ रही है। बीएसएफ के जवान बॉर्डर पर गश्त कर रहे थे तभी पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन वहां घुसने की आवाज सुनाई दी। उस ड्रोन से एक खेत में बैग गिराया गया जिसमें से 3 किलो 200 ग्राम हेरोइन जब्त की गई हैं।

10. केंद्रीय गृहमंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह आज भरतपुर दौरे पर रहेंगे। यहां वे भारतीय जनता पार्टी के  होने वाले बूथ अध्यक्ष संकल्प महासम्मेलन में भाग लेंगे. इस दौरान वे अमित शाह रोड शो भी करेंगे और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। 

Morning News India

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

14 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

16 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

17 घंटे ago