भारत

17 April Ka Phalodi Satta Bazar Bhav: राजस्थान में BJP को बड़ा झटका, मोदी के मंत्रियों पर सबसे ज्यादा खतरा!

17 April Ka Phalodi Satta Bazar Bhav: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार में लोकसभा चुनाव को लेकर सटोरिए अपने-अपने हिसाब से भावों में दांव लगा रहे हैं। ताजा दावों के मुताबिक राजस्थान की 25 सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप का सपना इस बार सफल होता नहीं दिख रखा रहा है और फलोदी सट्‌टा बाजार की मानें तो बाड़मेर, दौसा चूरू और नागौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी बड़ा उलटफेर करती हुई नजर आ रही है। वहीं बाड़मेर में निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र भाटी की जीत तो सट्टा बाजार ने तय कर दी है।

20 से 22 सीटों पर बीजेपी का पलड़ा भारी

फलोदी सट्‌टा बाजार के मुताबिक आज के भाव के हिसा बसे बीजेपी 22 सीटों पर लीड लेती हुई दिख रही है। वहीं 2 सीटें कांग्रेस, एक सीट INDIA गठबंधन और एक सीट निर्दलीय रविंद्र भाटी के कब्जे में जाने का दावा किया जा रहा है। अगर यह दाव सही साबित हुआ तो बीजेपी का मिशन 25 का सपना अधुरा रह जाएगा। इन सीटों पर पीएम मोदी ने भी प्रचार किया है और यह उनके लिए बड़े घाटे का सौदा साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: 16 April Ka Phalodi Satta Bhav: सट्टा बाजार में शेखावत, चौधरी और झाझड़िया की सीट पर किया बड़ा दावा, मोदी लहर भी फेल!

इन सीटों पर BJP मजबूत

जालौर, चित्तौड़गढ़, जोधपुर, भीलवाड़ा, जयपुर शहर में बीजेपी की स्थिति कांग्रेस पार्टी के मुकाबले मजबूत ज्यादा है। वहीं फलोदी सट्‌टा बाजार का दावा है कि जालौर में बीजेपी प्रत्याशी लुंबाराम वैभव गहलोत के मुकाबले ज्यादा ताकतवर नजर आ रहे है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत की सीट पर बीजेपी के लिए बाजार भाव 20 पैसे है, यानी इस सीट पर शेखावत की स्थिति मजबूत बनी हुई है।

नागौर में कड़ी टक्कर

नागौर लोकसभा सीट को जाट बाहुल्य माना जाता है और यह सीट जो परिणाम देती है, वह सबसे खास होता है। भाजपा ने हर बार की तरह इस बार भी नागौर सीट पर अपना प्रत्याशी बदला है और ज्योति मिर्धा को उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने आरएलपी के साथ गठबंधन करके हनुमान बेनीवाल को मौका दिया है। नागौर में कुल 9 प्रत्याशी जिसमें बसपा से डॉ. गजेंद्र सिंह राठौड़, अरापा के डॉ. अशोक चौधरी, राष्ट्रीय जनशक्ति पार्टी (सेकुलर) के हनुमान सिंह कालवी के साथ ही अमीन खान और कई अन्य निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। लेकिन मुख्य मुकाबला हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा के बीच है।

नोट: morningnewsindia सट्‌टे बाजार का समर्थन नहीं करता है, ये आंकड़े जानकारी के तौर पर शेयर किए जा रहे हैं और मॉर्निंग न्यूज ऐसी जानकारियों/दावों का समर्थन नहीं करता है।

Narendra Singh

Share
Published by
Narendra Singh

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago