Categories: भारत

TOP TEN – 20 अगस्त 2023 Morning News की ताजा खबरें

हर कोई सुबह के समय उठते ही देश के बारे में जानना चाहता है कि हमारे देश में आज क्या विशेष होने वाला है। देश विदेश की इन्हीं ताजा खबरों की जानकारी के लिए हम आपको यहां उन सभी खबरों के बारे में बता रहे हैं। जिनसे आप अपडेट रह सके। तो सुबह की शुरुआत करते हैं आज की इन खास-खास खबरों के साथ…..

 

  • भाजपा के 4 राज्यों के विधायक आज से 7 दिन तक एमपी विधानसभा सीटों का करेंगे दौरा
     
  • भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल में बारिश के कारण हुई तबाही का लेंगे जायजा
     
  • IND vs IRE टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज
     
  • पूर्व पीएम राजीव गांधी की  79वीं जयंती पर कांग्रेस नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
     
  • केसरिया-ग्रे के कॉम्बिनेशन में नजर आई नई वंदे भारत
     
  • झुंझुनूं में जन-आधार कार्ड में फर्जी नाम, फोटो की जगह  शेर और पांडा के फोटो
     
  • चांद से महज 25 किमी दूर चंद्रयान, 3 दिन बाद होगी लैंडिंग
     
  • यूपी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष अजय राय की 24 अगस्त को होगी ताजपोशी
     
  • अगले साल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव, मिशेल ओबामा पलट सकती है जो बाइडेन की बाजी
     
  • इमरान खान को घर के खाने की इजाजत नहीं, बुशरा बीबी ने जहर देने की आशंका जताई

 

1. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयार हो गई है। एमपी की विधानसभा सीटों का माहौल जानने के लिए भाजपा के 4 राज्यों के विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं। गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के विधायक मध्य प्रदेश के अलग- अलग विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

 

2. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 20 अगस्त को हिमाचल प्रदेश दौरे पर रहेंगे। यहां पर वे भारी बारिश और बाढ़ के कारण आई तबाही और जानमाल के भारी नुकसान का जायजा लेंगे। इस दौरान जेपी नड्डा पीड़ित परिवारों से मुलाकात भी करेंगे।

 

3. भारत-आयरलैंड के बीच आज 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच डबलिन के द विलेज क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे है। कप्तान जसप्रीत बुमराह की शानदार वापसी से भारतीय टीम उत्साहित है।

 

4. आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 79वीं जयंती पर सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा ने उनके समाधि स्थल वीर भूमि पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। सभी ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी।

 

5. देश की सेमीएक्सप्रेस ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का नया लुक सामने आया है। यह ट्रेन नए कलर में पटरी पर उतर चुकी है। देश में अभी वंदे भारत सफेद-नीले रंग के कॉम्बिनेशन वाली ही चल रही है। नई वंदे भारत में केसरिया-ग्रे का कॉम्बिनेशन रखा गया है। इंडियन कोच फैक्ट्री ने फिलहाल ट्रेन टेस्टिंग के लिए रवाना कर दी है।

 

6. राजस्थान के झुंझुनूं में जन-आधार कार्ड में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। कल्पना नाम की महिला के परिवार में कुल 4 सदस्य है जबकि उसके जन-आधार में 16 नाम जुड़े है। 4 नाम में परिवार वालों की फोटो और बाकी के नामों पर फोटो की जगह पर गुलाब के फूल, शेर और पांडा के फोटो अपलोड किए गए हैं। महिला ने सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने पर अफसरों से कार्ड में करेक्शन की गुहार लगाई है। 

 

7. एक बार फिर से सभी की निगाहें चंद्रयान-3 पर टिकी है। रविवार को चंद्रयान चांद के बेहद करीब पहुंच गया है, जहां से चांद की दूरी केवल 25 किलोमीटर है। 23 अगस्त को सॉफ्ट लैंडिंग के लिए डिबूस्टिंग ऑपरेशन भी सफल हुआ। लैंडिंग से पहले मॉड्यूल आंतरिक जांच से गुजरेगा और सूर्योदय के समय लैंडिंग कराई जाएगी। 

 

8. उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय राय 24 अगस्त को पदभार ग्रहण करेंगे। पार्टी मुख्यालय लखनऊ में पदभार ग्रहण समारोह सुबह 10 आयोजित किया जाएगा। बता दें कि अजय राय को 17 अगस्त को यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पर नियुक्त किया गया था। 

 

9. अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं। रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी में चुनाव को लेकर हलचल पैदा हो गई है। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति जो बाइडेन उम्मीदवारी का ऐलान कर चुके हैं। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा की दावेदारी चौंकाने वाली हो सकती है। 

 

10. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान तोशखाना केस में पंजाब की अटक जेल में बंद है। वहीं उनकी पत्नी बुशरा बीबी को आंशका है कि इमरान खान को जहर दिया जा सकता है। उन्होनें कहा कि मेरे पति को घर का खाना खाने की इजाजत नहीं है जो  कि मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है। 

 

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago