Categories: भारत

Top 10- जुड़े देश-विदेश के रोजाना अपडेट्स के लिए

हर कोई सुबह के समय उठते ही देश के बारे में जानना चाहता है कि हमारे देश में आज क्या विशेष होने वाला है। देश-विदेश की इन्हीं ताजा खबरों की जानकारी के लिए हम आपको यहां उन सभी खबरों के बारे में बता रहे जिनसे आप अपडेट रह सके। तो सुबह की शुरुआत करते है आज की इन खास-खास खबरों के साथ…

  •  कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
  • राहुल गांधी आज कर्नाटक में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित
  • पुलिस इन्वेस्टिगेशन में अमृतपाल के घर से मिली आनंदपुर खालसा फोर्स की जैकेट्स और अवैध हथियार
  •  यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्रीरामनाम स्तूप और रामलला के भवन का किया लोकार्पण
  • 30 मार्च को रिलीज होने जा रही मोस्ट अवेटेड फिल्म भोला का फैंस को इंतजार
  • ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को वनडे सीरीज में 10 विकेट से हराया।
  • अप्रैल से शुरु होगा जयपुर से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का सफर
  • बेमौसम बारिश की मार झेल रहे किसान
  • राजस्थान के सीएम को लेकर स्पष्ट हुई स्थिति
  • WhatsApp में अब फोटो पर लिखा टेक्स्ट कर सकेंगे कॉपी

1. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम को गौतमदास मोदी कहने पर 23 फरवरी को असम पुलिस ने दिल्ली से रायपुर जाने के दौरान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। इसी के चलते आज खेड़ा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। पवन खेड़ा पर PM मोदी पर विवादित बयान पर 3 FIR दर्ज की गई हैं।

2. मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा का चुनाव को लेकर कांग्रेस एक्टिव हो गई है। राहुल गांधी सोमवार यानी आज कर्नाटक जाएंगे। इस दौरान वह बेलगावी जिले में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इस चुनावी रैली में करीब दो लाख लोग शामिल होंगे। उस दौरान राहुल कई बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। 

3. पुलिस अमृतपाल को पकड़ने में तीसरे दिन भी लगी रही। वहीं पुलिस को इन्वेस्टिगेशन में एक बड़ा सबूत हाथ लगा है। अमृतपाल के घर से आनंदपुर खालसा फोर्स (AKF) की जैकेट्स, अवैध हथियार और महंगी गाड़ियां मिली है। जिससे यह पता लगता है कि अमृतपाल 10 साल दुबई में रहा है और खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) का हैंडलर बनकर ही वर्ष 2022 में पंजाब लौटा था। 

4. रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में सीएम योगी ने नव निर्मित श्रीरामनाम स्तूप और रामलला के भवन का लोकार्पण किया। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कि कहा "जुलाई तक मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनकर तैयार हो जाएगा।

5. अजय देवगन और तब्बू की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। इन दोनों की फिल्म दृश्यम-2 को फैंस ने खूब पसंद किया। वहीं अब इनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म भोला का फैंस को इंतजार है। यह फिल्म 30 मार्च को रिलीज होगी। इस फिल्म में अजय देवगन और एक्ट्रेस तब्बू फिर से बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार एंट्री करने वाले है। अब देखना यह है कि यह फिल्म पठान का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं। 41वें दिन का पठान का रिकॉर्ड 1028 करोड़ रुपए का है।

6. स्पोर्ट्स फैंस के लिए रविवार को बहुत ही दुखद खबर सामने आई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को विशाखापट्टनम में वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ। इसको लेकर खिलाड़ीयों सहित फैंस के में भी काफी उत्साह था। लेकिन भारत को इतिहास की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 234 बॉल रहते 10 विकेट से हराया।

7. रविवार को जयपुर ब्राह्मण महापंचायत में पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जयपुर से दिल्ली के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत अप्रैल के पहले सप्ताह में हो जाएगी। उन्होनें बताया कि 24 मार्च को वंदे भारत एक्सप्रेस जयपुर पहुंच जाएगी। इसके बाद उसका ट्रायल रन होगा और फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में आम जनता के लिए सुविधा शुरू कर दी जाएगी। 

8. राजस्थान सहित पूरे देश में बिन मौसम की बारिश हो रही है। बारिश के साथ हो रही ओलावृष्टि से फसलों को काफी नकसान हो गया है। मौसम के रुख से गेहूं, सरसों, चना, आलू, मटर और मसूर व सब्जियों की फसल को नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन वर्षा होने की संभावना है। 

9. राजस्थान विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है। सभी अपना वोट बैंक मजबूत करने के लिए पुरजोर प्रयास कर रही है। इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम के चेहरे को लेकर बात स्पष्ट कर दी। सीएम गहलोत ने कहा कि पार्टी में व्यक्ति के बीच मतभेद हो जाते है। इससे संपूर्ण पार्टी पर असर नहीं होना चाहिए। हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे और उसके बाद हाईकमान तय करेगा कि राजस्थान में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कौन बनेगा। 

10. दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला मैसेजिंग एप वॉट्सएप है। जिसे मेटा कंपनी ने खरीद लिया है। यूजर्स के लिए इसमें समय-समय पर नए फीचर्स उपलब्ध कराए जाते है। हाल ही में एक नया अपडेट इसमें आया है जो काफी यूजफुल है। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स किसी फोटो पर लिखा टेक्स्ट कॉपी कर सकते हैं। फिलहाल यह अपडेट केवल  iOS वर्जन पर उपलब्ध होगा। 

Morning News India

Recent Posts

जयुपर में विकास के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा : डिप्टी सीएम Diya Kumari

जयपुर। राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ( Diya Kumari) की अगुवाई में जयपुर में…

11 घंटे ago

राजस्थान में दौड़ेगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, भजनलाल सरकार ने की ग्रीन बजट पेश करने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने जयपुर जयपुर प्रदर्शनी एवं सम्मेलन…

12 घंटे ago

दुनिया के इस देश में पाए जाते हैं सबसे अधिक और खूंखार भेड़िए

जयपुर। Most Dreaded Wolf In World : दुनिया के लगभग हर ऐसा जानवर है जिसें…

14 घंटे ago

Gajendra Singh Shekhawat ने अधिकारियों को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, न सुने तो देंगे पैरासिटामोल गोली

जोधपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने जोधपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को…

14 घंटे ago

Ganesh Chaturthi 2024: घर में लाएं ये 5 चीजें, बन जाएगे रंक से राजा, भर-भरकर खर्च करेंगे पैसा

Ganesh Chaturthi 2024: जयपुर। गणेश उत्सव की शुरुआत शनिवार से हो रही है। यह 10…

14 घंटे ago

Sachin Pilot Birthday: वसुंधरा के गढ़ में पायलट का अनोखा सेलिब्रेशन, रच दिया नया इतिहास

Sachin Pilot Birthday Celebration : जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने 47 में…

15 घंटे ago