Categories: भारत

Top 10 – जुड़े देश-विदेश के रोजाना अपडेट्स के लिए

हर कोई सुबह के समय उठते ही देश के बारे में जानना चाहता है कि हमारे देश में आज क्या विशेष होने वाला है। देश-विदेश की इन्हीं ताजा खबरों की जानकारी के लिए हम आपको यहां उन सभी खबरों के बारे में बता रहे जिनसे आप अपडेट रह सके। तो सुबह की शुरुआत करते है आज की इन खास-खास खबरों के साथ…

  • अतीक को यूपी पुलिस से लगा डर, याचिका पर आज होगी सुनवाई

 

  • इमरान खान को नहीं किया जा सकेगा अब गिरफ्तार, इस्लामाद हाइकोर्ट का आदेश

 

  • अमेरिका की ट्रांसजेंडर ने अपने ही स्कूल में की गोलीबारी, 6 की मौत

 

  • आकांक्षा सुसाइड केस में यू-टर्न, सुसाइड नहीं, हुई थी हत्या

 

  • कभी भी फट सकता है रेड सी में सुपर टैंकर वेसल, यमन सहित 4 देश खतरे में 

 

  • वित्त वर्ष 202-23 खत्म होने से पहले कर लें ये जरूरी काम

 

  • 2 अप्रैल को जयपुर में होगी केसरिया महापंचायत, क्षत्रिय होंगे एकजुट

 

  • सीपी जोशी ने संभाला पद, कहा आपको मेरी कसम कभी मेरे नारे नहीं लगाए

 

  • उत्तर भारत में 30 मार्च की रात से फिर बदलेगा मौसम, बारिश की संभावना

 

  • अब तीसरे देश नहीं भाग सकेगा अमृतपाल, नेपाल की सर्विलांस लिस्ट आया

1. बाहुबली अतीक अहमद को 27 मार्च को अहमदाबाद की साबरमती जेल से यूपी लाया गया। लेकिन अतीक को डर है कि कहीं यूपी पुलिस उसका एनकाउंटर ना कर दें। इसलिए अतीक ने कल सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की। उसमें लिखा कि मुझे यूपी पुलिस के हवाले ना करें। इस याचिका पर आज सुनवाई होगी। 

2. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर कई सारे केस चल रहे हैं और उन्हें लंबे समय से गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही थी लेकिन पुलिस को अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली थी। वहीं अब इस्लामाबाद हाइकोर्ट भी इमरान खान के साथ हो गई है। 18 मार्च को ज्यूडिशियल कॉम्पलेक्स में हुई हिंसा के मामले में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को इमरान खान को जमानत दे दी है।

3. अमेरिका के एक क्रिश्चियन स्कूल में उसी स्कूल में पढ़ चुकी एक महिला ने स्कूल में गोलीबारी कर दी जिसमें स्टूडेंट्स सहित 6 लोगों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक यह 28 वर्षीय महिला ट्रांसजेंडर थी। जो पैदा महिला के रूप में लेकिन रहती पुरुष की तरह थी। हमले के बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर उस हमलावर महिला को भी मार गिराया।  

4. भोजपुरी फेमस एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मौत के बारे में एक के बाद एक खुलासे हो रहे है। आकांक्षा की मां मधु दुबे का कहना है कि उनकी बेटी ने सुसाइड नहीं किया था। उसे मरने के लिए उकसाया गया। भोजपुरी गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह के खिलाफ मधु दुबे ने आरोप लगाया कि इन दोनों ने आकांक्षा को काम के बदले पैसे नहीं दिए और उसे मारने की धमकी भी दी। मधु दुबे ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। 

5. यमन ने लाल सागर में 2015 में तेल से भरे एक सुपर टैंकर वेसल छोड़ा था। यह टैंकर करीब 1 मिलियन बैरल तेल से भरा हुआ था। खबरों के मुताबिक इस टैंक से यमन को नुकसान हो सकता है। बाद संयुक्त राष्ट्र संघ कता कहना है कि यह टैंक या तो किसी भी समय फट सकता है या फिर डूब सकता है। इस टैंक से यमन सहित 4 देशों को खतरा है। इससे भारी नुकसान हो सकता है।

6. वित्त वर्ष 31 मार्च को खत्म हो जाता है। हर नए वित्त वर्ष के अलग नियम बनाए जाते हैं और नई स्कीम आती है। इसलिए उस वित्त वर्ष के खत्म होने से पहले सारे जरूरी काम कर लें जो आगे के लिए महत्वपूर्ण है। कई ऐसा ना हो कि फिर बाद में आपको पछताना पड़ें। आपको बता दें कि वो जरूरी काम कौनसे हैं। आधार-पैन लिंक,इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करना, टैक्स सेविंग्स इन्वेस्टमेंट,पीएम वय वंदना योजना में निवेश,म्यूचुअल फंड में नॉमिनेशन,PPF और सुकन्या अकाउंट में न्यूनतम राशि जमा करना,SBI की अमृत कलश स्कीम में निवेश। 

7. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नेतृत्व में जयपुर में 2 अप्रैल को क्षत्रिय समाज एकजुट होने जा रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी सहित अन्य पदाधिकारियों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि 2 अप्रैल को केसरिया महापंचायत होने जा रही है। इसमें समाज के विभिन्न मांगों को केंद्र एवं राज्य सरकार के सामने रखा जाएगा।

8. सोमवार को बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष चंद्र प्रकाश जोशी पदभार ग्रहण किया। इस दौरान पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। सीपी जोशी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आम आदमी की तरह ही हूं। आप सभी को मेरी कसम है कभी भी मेरे लिए नारे नहीं लगाए। वहीं कांग्रेस पार्टी के लिए कहा कि चुनाव में कांग्रेस के फॉर्च्यूनर में बैठने जितने भी नेता नहीं होंगे।  

9. उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम पलटने वाला है। देश के कई इलाकों में  वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण मौसम बदलेगा और बारिश होने की संभावना है। राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ से लेकर पश्चिम बंगाल में इसका असर देखने को मिलेगा। 

10. वारिस-पंजाब दे के चीफ अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस करीब 10 दिनों से ढूंढ रही लेकिन अभी तक वो हाथ नहीं लग पाया। हालांकि नेपाल में अमृतपाल की होने की खबर सुनने के बाद भारत सरकार ने नेपाल सरकार से रिक्वेस्ट की है कि उसे किसी तीसरे देश में ना जाने दे। इसलिए नेपाल ने उसे अब सर्विलांस लिस्ट में रख लिया है। 

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago