Categories: भारत

Top 10 – जुड़े देश-विदेश के रोजाना अपडेट्स के लिए

  • ब्रिटेन में ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने पर भारतीयों के खिलाफ बढ़ा हेट क्राइम

 

  • ईरानी महिलाओं के हिजाब नहीं पहनने पर इंटरनेट उपयोग पर होगी पाबंदी

 

  • पंजाब में ही दुबक कर बैठा है अलगाववादी अमृतपाल सिंह

 

  • माफिया अतीक अहमद की अब पूरी जिंदगी जेल में ही

 

  • डोकलाम विवाद में तीनों भारत, चीन और भूटान की बराबर हिस्सेदारी – थेरिंग

 

  • कार्यालय की आत्मा है कार्यकर्ता, दिल्ली में पीएम मोदी ने किया बीजेपी के नए रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन

 

  • कर्नाटक में रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने लोगों पर की नोटों की बारिश

 

  • कर्नाटक चुनावों के लिए आज होगा तारीखों का ऐलान 

 

  • तीन दिन के ट्रायल के लिए रवाना हुई वंदे भारत

 

  • बिना एडमिशन फाइनल एग्जाम दे सकेंगे MBBS स्टूडेंट्स

 

1. ब्रिटेन में भारतवंशी ऋषि सुनक ने प्रधानमंत्री पद पर अपना हक जमा लिया है। ब्रिटेन में कुछ पीएम सुनक से खुश है तो कई लोगों को परेशानी। ब्रिटेन में भारतीयों का दबदबा होने से वहां के श्वेत नस्लवादी अंग्रेज परेशान हो रहे है। उनका कहना है कि पहले से ही यहां भारतीयों ने अपने कदम जमा लिए है और पीएम भी भारतीय बन गया। इसी कारण भारतीयों के खिलाफ हेट क्राइम बढ़ने लगा है। 

2. ईरान में हिजाब पहनने को लेकर काफी समय से विरोध किया जा रहा है। अब ईरान की संसद ने वहां की महिलाओं के लिए सख्त नियम बना दिए है जिनका पालन करना आवश्यक है। ईरानी संसद ने महिलाओं के लिए नया ड्रेस कोड जारी किया है। जिसके मुताबिक अगर ईरानी महिलाएं हिजाब नहीं पहनेगी तो उन्हें 49 लाख रुपए का जुर्माना, पासपोर्ट जब्त होंगे और इंटरनेट का यूज भी नहीं करने दिया जाएगा।

3. खालिस्तान समर्थक अमृतपाल और पुलिस का चोर-सिपाही वाला खेल खत्म ही नहीं हो रहा। पुलिस अमृतपाल को ढूंढनेल के लिए पूरे देश में सर्च ऑपरेशन चला रही है वहीं सूचना मिली है कि अमृतपाल अपने ही एरिया में छुपकर बैठा है। खबरों के मुताबिक अमृतपाल सिंह पंजाब के होशियारपुर जिले में छिपा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस उसे ढूंढने निकली पड़ी।

4. बाहुबली अतीक अहमद को प्रयागराज की MP-MLA कोर्ट से जोर का झटका लगा है। इस कोर्ट ने 17 साल पुराने केस में फैसला सुनाते हुए अतीक अहमद को दोषी करार दिया है। इसके अलावा अतीक ने जो याचिका दाखिल की थी उसमें भी निराशा हाथ लगी है। सुप्रीम कोर्ट ने अतीक को सुरक्षा देने से मना कर दिया है। प्रयागराज कोर्ट ने 28 मार्च को फैसला सुनाने के साथ ही अतीक को उम्रकैद की सजा भी सुनाई गई। पुलिस के रिकॉर्ड में अतीक के साथ ही पूरी गैंग पर 101 केस दर्ज है। अतीक को आज वापस साबरमती जेल ले जाया जाएगा। 

5. छ साल पहले का डोकलाम विवाद फिर से चर्चा में आया है। दरअसल भूटान के प्रधानमंत्री लोते थेरिंग ने इसे अब त्रिकोणीय विवाद कहा है। उनका कहना है कि डोकलाम विवाद भारत, चीन और भूटान का साझा विवाद है और तीनों को ही मिलकर इसे सुलझाना चाहिए। थेरिंग ने इसमें तीनों देशों की बराबर की हिस्सेदारी बताई है। 

6. दिल्ली में मंगलवार को भाजपा हेडक्वार्टर के सामने ही नए रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स और ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां पूजन कर पार्टी के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होनें कहा कि यह सिर्फ कार्यालय का विस्तार नहीं है बल्कि कार्यकर्ता के सपनों का विस्तार है। एक कार्यकर्ता किसी भी कार्यालय की आत्मा होता है। 

7. मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार श्रीरंगापट्ना में कांग्रेस की ओर से आयोजित प्रजा ध्वनि यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे। वहां उन्होनें मांड्या में एक रैली निकाली। इस रैली में  डीके शिवकुमार ने लोगों पर 500 के नोटो की बारिश कर दी। एक विडियो में डीके शिवकुमार बेविनाहल्ली में रैली के दौरान बस की छत पर बैठकर लोगों पर 500 के नोट उड़ाते नजर आ रहे हैं। 

8. कर्नाटक में 224 सीटों के जल्द ही चुनाव होने वाले है। इसके लिए सरकारें एक्टिव मोड में है। आए दिन रोड शो और रैलियां निकाली जा रही है। वहीं आज भारत निर्वाचन आयोग कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान करने वाला है। खबरों के मुताबिक आज 11:30 बजे चुनावों की तारीख घोषित की जा सकती है। 

9. सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत को तीन दिन के ट्रायल के लिए अजमेर लाया जा चुका है। तीन दिन पहले ही चेन्नई से अजमेर के मदार स्टेशन पर वंदे भारत पहुंची थी। कल रात को इसे ट्रायल के लिए रवाना किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली से अजमेर के बीच चलने वाली इस ट्रेन का जल्द ही संचालन करवा सकते है। 

10. केंद्र सरकार ने एमबीबीएस के स्टूडेंट्स को राहत दी है जो यूक्रेन युद्ध के समय अपनी पढ़ाई छोड़कर आए थे। ये स्टूडेंट अब बिना एडमिशन के अपना फाइनल एग्जाम दे सकेंगे। केंद्र सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी है।
 

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

6 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

7 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

8 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago