Categories: भारत

Valentine Day पर पार्टनर को Gift करें इनमें कोई भी एक Jewellery, फिर देखें कमाल

जयपुर। वैलेंटाइन वीक 2024 (Valentine Week 2024) की शुरूआत हो रही है इस मौके पर लवर्स और कपल्स अपने पार्टनर को बेस्ट गिफ्ट (Best Gift for Partner) देकर खुश करने का प्लान बना रहा है। इन प्लान में लवर्स अपने अपने पार्ट को ऐसा गिफ्ट देने की सोचते हैं जिसें पाकर वो बहुत ही ज्यादा खुश हो जाए। लेकिन, हम आपको वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को गिफ्ट करने के लिए ऐसी ज्वैलरी (Jewellery to Gift On Valentine Day) बता रहे हैं जिसें पाने के बाद आपका पार्टनर खुश ही नहीं रहेगा बल्कि उसके जीवन में सुख और समृद्धि बने रहने के साथ ही स्वास्थ्य भी हमेशा ठीक रहेगा। क्योंकि इन ज्वैलरी का आधुनिकता के साथ ही  आध्यात्मिक और वैज्ञानिक महत्व भी है। तो आइए जानते हैं-

चूड़ी गिफ्ट करने के फायदे (Choodi Gift on Valentines Day)

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर चूड़ी गिफ्ट करना बहुत ही शानदार आइडिया है। चूड़ी के वैज्ञानिक महत्व की बात करें तो यह कलाई की त्वचा से घर्षण करके हाथों में रक्त संचार बढाती है। इस घर्षण से ऊर्जा पैदा होती है जोकि थकान को जल्दी हावी नहीं होने देताा। कलाई में चूड़ी पहनने से गहने पहनने से श्वास रोग, ह्रदय रोग की सम्भावना घटती है। लाल रंग और हरे रंग की चूड़ियाँ सबसे अच्छे असर वाली होती हैं।

 

यह भी पढ़ें: Valentine Day पर माशूका को दे ये 5 नायाब तोहफे, मर मिटेगी…

बिछिया करें वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट (Bichiya Gift on Valentines Day)

वैलेंटाइन डे पर आप बिछिया भी अपनी पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं। विवाहित महिलाएं पैरो में बीच की 3 उँगलियों में बिछिया पहनती है। बिछिया सिर्फ साज-श्रृंगार का कहना ही नहं बल्कि दोनों पैरों में बिछिया पहनने से महिलाओं का हार्मोनल सिस्टम सही तरह से काम करता है। बिछिया पहनने से थाइराइड की संभावना कम होती है। बिछिया एक्यूप्रेशर उपचार पद्दति पर कार्य करती है। इससें शरीर के निचले अंगों के तंत्रिका तंत्र और मांसपेशियां सबल रहती हैं। बिछिया बाॅडी की एक खास नस पर प्रेशर डालती है जो गर्भाशय में समुचित रक्तसंचार प्रवहित करती है। इस वजह से बिछिया महिलाओं की गर्भधारण क्षमता स्वस्थ रखती है। महिलाओं के लिए मछली की आकार की बिछिया सबसे उत्तर रहती है।

पायल करें वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट (Payal Gift on Valentines Day)

वैलेंटाइन डे पर अपनी पार्टनर को पायल गिफ्ट करना बहुत ही शानदार आइडिया है। यह पैरों से निकलने वाली शारीरिक विद्युत ऊर्जा को शरीर में संरक्षित रखती है। पायल महिलाओं के पेट और निचले अंगों में वसा बढ़ने की गति को रोकती है। वास्तु के अनुसार पायल की छनक निगेटिव ऊर्जा दूर करती है। चांदी की पायल पैरो से घर्षण होने से पैरों की हड्डियाँ मजबूत हाती हैं। पैर में पायल पहनने से महिला की इच्छा-शक्ति मजबूत होती है। इसी वजह से औरतें अपने स्वास्थ्य की परवाह किये बिना पूरी लगन से परिवार के भरण-पोषण में जुटी रहती हैं। महिलाओं द्वारा पैरों में हमेशा चांदी की पायल पहनना उचित रहता है।

अंगूठी है शानदार वैलेंटाइन डे गिफ्ट (Ring Gift on Valentine Day)

वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट देने के लिए अँगूठी एक बेस्ट गिफ्ट है। ऊर्जा के विकास, मानसिक तनाव दूर करने, जननेन्द्रिय पर नियंत्रण पाने, कामवासना पर नियंत्रण रखने और पाचनतंत्र को मजबूत बनाने हेतु मिलावटरहित सोने की अँगूठी पहनी जाती है । विभिन्न धातुओं की अँगूठी का शरीर पर अलग- अलग प्रभाव पड़ता है, ऐसे ही अलग-अलग रत्नों (नगों) का भी अपना अलग-अलग प्रभाव होता है

यह भी पढ़ें: Rose Day पर जानिए गुलाबी, लाल, पीले और सफेद गुलाब के फूलों का मतलब

 

कर्ण-कुंडल हैं शानदार वैलेंटाइन डे गिफ्ट (Kundal Gift on Valentines day)

वैलेंटाइन डे पर कर्ण-कुंडल गिफ्ट करना शानदार आइडिया है। चिकित्सकों और भारतीय दर्शनशास्त्रियों के अनुसार कर्णछेदन से बुद्धिशक्ति, विचारशक्ति और निर्णयशक्ति का विकास होता है। वाणी के व्यय से जीवनशक्ति का ह्रास होता है। कर्णछेदन से वाणी के संयम में सहायता होती है और उच्छृंखलता नियंत्रित होती है। साथ ही कर्णनलिका दोषरहित बनती है।

करधनी करें वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट (Kardhani Gift on Valentine Day)

करधनी वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट बहुत ही शानदार रहने वाला है। यह गहना मूलाधार केन्द्र को जागृत करके किडनी और मूत्राशय की कार्यक्षमता को बढ़ाती है। इसके साथ ही करधनी पहनने से कमर आदि के दर्दों में राहत मिलती है।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

10 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

11 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

13 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

13 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

15 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

16 घंटे ago