भारत

खाटू श्यामजी से वैष्णो देवी तक आसानी से करें दर्शन, IRCTC लेकर आया सस्ता टूर पैकेज

जयपुर। Bharat Gaurav Train : अब खाटू श्याम से लेकर वैष्णो देवी तक के दर्शन बेहद आसान हो चुके हैं क्योंकि IRCTC एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जो बेहद ही सस्ता होने के साथ ही सुलभ यात्रा कराने वाला है। दरअसल, यह टूर पैकेज फिलहाल मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों के लिए लाया गया है। दरअसल, आईआरसीटीसी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन का संचालन कर रहा है। इससे एमपी के यात्री उत्तर दर्शन यात्रा के साथ ही खाटू श्याम जी के दर्शन भी आसानी कर सकते हैं। यह ट्रेन 5 जून 2024 से शुरू हो रही है। यहां से आपको भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से ट्रेन लेनी होगी। अगर आप जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो चलिए आपको इस पैकेज की जानकारी देते हैं।

यहां से होकर गुजरेगी ट्रेन

यह Bharat Gaurav Train ट्रेन एमपी के रानी कमलापति, सीहोर, शुजालपुर, देवास, इंदौर, रतलाम, नागदा, श्यामगढ़, कोटा स्टेशनों से होकर गुजरती है। इस ट्रेन की यात्रा कुल 10 रात और 11 दिन के लिए हो रही है जिसमें जयपुर, खाटूश्याम जी, मथुरा, हरिद्वार, अमृतसर और वैष्णोदेवी जैसी जगहों की सैर कराई जाएगी।

Bharat Gaurav Train से संबंधित और भी ज्यादा जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

इतना होगा यात्रा का खर्चा

इस ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों स्लीपर केटेगरी की टिकट 18,110 रुपए प्रति व्यक्ति है। वहीं, 3AC स्टैंडर्ड केटेगरी की टिकट 28,650 रुपए प्रति व्यक्ति और 2AC कम्फर्ट श्रेणी की टिकट 37,500 रुपए प्रति व्यक्ति है। इसमें यात्रियों को पूरे 11 दिन और 10 रात में प्रसिद्ध तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाए जाएंगे।

यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

इस गौरव ट्रेन में यात्रियों को कई तरह की सर्विस दी जाएंगी जिनमें जिसमें खाना, खास एलएचबी रैक, ऑन-बोर्ड और ऑफ-बोर्ड खाना, सड़क परिवहन और बढ़िया बसों में टूरिस्ट प्लेसेस की यात्रा, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार रहने की व्यवस्था, यात्रा में टूर एस्कॉर्ट्स, यात्रा बीमा, ऑन-बोर्ड की सुरक्षा और हाउसकीपिंग आदि शामिल है।

ऐसे करें टिकट बुकिंग

यदि आप भी इस इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए टिकट बुकिंग करना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन ही कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा 29 जून से शुरू, जानिए इस यात्रा से जुड़ी रोचक बातें

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Anil Jangid

Anil Jangid डिजिटल कंटेट क्रिएटर के तौर पर 13 साल से अधिक समय का अनुभव रखते हैं। 10 साल से ज्यादा समय डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर राजस्थान पत्रिका, 3 साल से ज्यादा cardekho.com में दे चुके हैं। अब Morningnewsindia.com और Morningnewsindia.in के लिए डिजिटल कंटेंट विभाग संभाल रहे हैं।

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

7 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

9 घंटे ago