भारत

Phalodi Satta Bazar 17 April: सट्टा बाजार का दावा इस राज्य में नहीं खुलेगा BJP का खाता, राहुल गांधी के आगे मोदी लहर भी फेल

Phalodi Satta Bazar : लोकसभा चुनावों को लेकर लगातार कई प्रकार के सर्वे या सट्टा बाजार में दावा किया जा हरा है कि इस बार मोदी सरकार अपनी हैट्रिक पूरी करने में सफल होगी। लेकिन इस बार उनका 400 पार का नारा सफल नहीं होगा फिर भी वह सरकार बना लेगी और कांग्रेस का प्रदर्शन इस बार पहले की तुलना में ज्यादा अच्छा रहेगा। सट्टा बाजार ने इस बार बीजेपी को 350 सीटे देने की बात कही लेकिन एक ऐसा राज्य भी जंहा बीजेपी का खाता भी नहीं खुल रहा है और कांग्रेस वहां पर दमदार प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है।

मोदी लहर का नहीं दिखा असर

केरल में मोदी लहर का असर नहीं दिखाई देगा क्योंकि सभी सर्वे में यह दावा किया है कि वहां बीजेपी का ग्राफ बहुत कम है। PM नरेंद्र मोदी लगातार वहां रैलियां कर रहे हैं लेकिन इसके बाद भी सीट निकालना आसान काम नहीं है। केरल की सभी 20 लोकसभा सीटों पर दूसरे फेज में 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है लेकिन अभी तक मोदी लहर का असर नजन नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Phalodi Satta Bazar: गहलोत के बेटे वैभव पर फलोदी सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा, पायलट गुट में खुशी की लहर

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट सबसे ज्यादा ताकतवर

यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट सबसे ज्यादा सीटें जीतने की स्थिति में है और पीछले चुनाव में भी इस गठबंधन ने 19 सीटें जीती थीं। BJP केरल के तटीय इलाकों में मजबूत है, लेकिन सीट जीतना इस बार भी मुश्किल ही नजर आ रहा है। LDF का स्कोर इस बार 2 से 5 रह सकता है।

BJP केरल में मजबुत हो रही है

केरल में UDF और LDF ही प्रमुख अलायंस थे, लेकिन इस बार एक NDA भी मजबूत होता दिख रहा है। BJP भले ही कुछ सीटों पर अपनी पकड़ रखती है लेकिन उसने अपने कदम मजबूती से रख दिए है और इसका फायदा आने वाले भविष्य में दिखाई देगा। अगर इस बार बीजेपी एक सीट भी जीत जाती है तो यह उसके लिए सबसे बड़ी जीत होगी।

केरल में विकास की राजनीति

केरल में BJP के साथ सबसे बड़ी समस्या है कि यहां उनके पास कोई मजबूत लीडर नहीं है। BJP हर बार मोदी लहर के भरोसे किसी चमत्कार की उम्मीद में रहती है। केरल में लोग राजनीति और धर्म से ज्यादा विकास के नाम पर वोट करते है।

यह भी पढ़ें: 18 April Phalodi Satta Bhav 2024: सट्टा बाजार ने पहले चरण की 12 सीटों पर बताई कांटे की टक्कर, जानें हर सीट का गणित

कांग्रेस केरल में मजबूत

कांग्रेस केरल में बहुत ही मजबूत स्थिति में है और इसी वजह से राहुल गांधी वहां से चुनाव लड़ रहे है। लेकिन मोदी लहर का असर राहुल गांधी की सीट पर दिखाई नहीं दे रहा है जो हैरानी की बात है। केरल में मोदी की लोकप्रियता बहुत है लेकिन इसके बाद भी वह वोट नहीं करते हैं।

Narendra Singh

Recent Posts

मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा बढ़ेगा, चिकित्सा मंत्री ने निर्देश दिए

mukhyamantri ayushman arogya yojana : जयपुर। प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य योजना का दायरा…

12 घंटे ago

BJP सांसद अनिल बोंडे का विवादित बयान, कहा- राहुल गांधी की जीभ जला देनी चाहिए

BJP MP Anil Bonde on Rahul Gandhi  : नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे…

13 घंटे ago

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस जीतेगी सभी सीटें, डोटासरा ने बनाया मास्टर प्लान

Rajasthan By-Election : राजस्थान में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को बैठक…

14 घंटे ago

अब जापान मिटाएगा राजस्थान में बेरोजगारी, भजनलाल सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

जयपुर। Jobs In Japan : राजस्थान के युवाओं को अब देश ही नहीं बल्कि विदेश…

15 घंटे ago

Virat Kohli ने लिया Gautam Gambhir का इंटरव्यू, खींची एक-दूसरे की टांग, देखें Video

Virat Kohli took Gautam Gambhir interview : टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam…

17 घंटे ago

इस्तीफा देकर लटक गए अरविंद केजरीवाल, PM मोदी के दांव से 4 साल दिल्ली पर राज करेंगी आतिशी

जयपुर। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में सियासी बवाल भले…

18 घंटे ago