भारत

राजस्थान में कांग्रेस का चल गया जादू, सट्टा बाजार के भाव से BJP को हुआ बड़ा नुकसान!

Phalodi Satta Bazar: 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद से कांग्रेस का देश और प्रदेश में बहुत ही खराब हालात रहे है। केंद्र में वह विपक्ष में बैठने जीतनी भी सीटे नहीं जीत पा रही थी तो राजस्थान में उसका खाता भी नहीं खुल पा रहा था। लेकिन अब 10 साल बाद कांग्रेस लोकसभा चुनाव में जबरदस्त कमबैक करती हुई नजर आ रही है और इस बात का खुलासा सट्टा बाजार के भाव से लग रहा है। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को आएंगे, लेकिन सट्टा बाजार के भाव ने अपना परिणाम पहले ही घोषित कर दिया है।

राजस्थान में खुलेगा खाता

10 साल से एक सीट पर जीत की तलाश की लगी कांग्रेस को इस बार बड़ी उम्मीद नजर आ रही है। (Phalodi Satta Bazar) बताया जा रहा है कि प्रदेश की 25 सीटों में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी है लेकिन वह 5 से 7 सीटों पर अच्छी स्थिति में नजर आ रही है। इसी वजह से सट्टा बाजार के भाव भी कांग्रेस का खाता खुलने की बात कह रहे है और इसी वजह से बीजेपी की हैट्रिक पर ग्रहण लगने वाला है।

यह भी पढ़ें:http://त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी बाड़मेर सीट, सट्टा बाजार के भाव से BJP को लगा झटका

100 से ज्यादा सीटे जीतने की उम्मीद

कांग्रेस ने इस बार नया गठबंधन करके चुनाव लड़ा है और इसी वजह से उसको कुछ सीटों पर जीत ज्यादा मिलने की उम्मीद है। दो चुनावों में कांग्रेस की सीटों का आंकड़ा 50 के पार नहीं जा पा रहा था लेकिन इस बार उसके खाते 100 से ज्यादा सीट जाने की बात सामने आ रही है। सट्टा बाजार ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस को फायदा तो होगा लेकिन मोदी सरकार की हैट्रिक को नहीं रोक पाएगी।

सट्टा बाजार गर्म है

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को आएंगे और इसमें अभी एक माह से अधिक का समय बचा है। लेकिन चुनाव में हार जीत को लेकर फलोदी का सट्टा बाजार गर्म है और उसने प्रदेश की सभी सीटों पर जीत-हार का आकलन करना शुरू कर दिया है।

दो चरणों में संपन्न हुआ मतदान

राजस्थान में पहले फेज में श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा व नागौर संसदीय क्षेत्रों के लिए 19 अप्रैल को मतदान हुआ, (Phalodi Satta Bazar) जबकि दूसरे फेज में 13 सीटों पर जोधपुर, बाड़मेर, पाली, जालोर, राजसमंद, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बांसवाड़ा, टोंक-सवाई माधोपुर, कोटा, झालावाड़-बारां 26 अप्रैल को मतदान हुआ।

सट्टा बाजार का आकलन

सट्टा बाजार के आकलन के अनुसार इस बार कांग्रेस दमदार वापसकी की तरफ बढ़ रही है। वह कमबैक करने के साथ आधा दर्जन सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा सीट पर निर्दलीय की जीत तय मानी जा रही है। बांसवाड़ा-डुंगरपुर सीट पर भाजपा व BAP में सीधी टक्कर है।

6 सीटों पर जीत का अनुमान

फलौदी सट्टा बाजार में प्रत्याशियों के वर्तमान भाव के अनुसार बात करें तो आधा दर्जन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीत की तरफ बढ़ रहे है। वहीं 5 सीटों पर टक्कर का मुकाबला होने का अनुमान है। इस बार बीजेपी के खाते में 18 से 22 सीटे जाने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान की 25 सीटों पर सट्टा बाजार ने किया हार-जीत का दांवा, कांग्रेस को मिल गया जीवनदान

इन सीटों पर भाजपा की जीत तय

फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा की 15 सीटों पर जीत तय है। (Phalodi Satta Bazar) इनमें झालावाड़, बीकानेर, गंगानगर, जयपुर, अलवर, भरतपुर, जोधपुर, पाली, जालोर, राजसमंद, अजमेर, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, कोटा, जयपुर ग्रामीण शामिल है. वहीं,कांग्रेस की झोली चूरू, झुंझुनू,सीकर,करोली, दौसा, नागौर सीट आ सकती है.

कुछ सीटों पर टक्कर

बाड़मेर, भीलवाड़ा और बांसवाड़ा-डुंगरपुर सीट पर सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर सट्टा बाजार का भाव सही से आकलन नहीं कर पा रहा है। भाजपा प्रत्याशी सुखबीर जौनपुरिया है और कांग्रेस प्रत्याशी हरीश मीणा के भाव बराबर चल रहे है।

Narendra Singh

Recent Posts

सीएम बनते ही Atishi ने दिखाए तेवर, केजरीवाल के उड़े होश

CM Atishi News : अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के इस्तीफे के बाद आतिशी (Atishi )…

10 घंटे ago

भारत पाकिस्तान के बीच युद्ध विराम, तो बेलग्रेड शांति समझौता सम्पन्न हुआ

Aaj Ka Itihas 23 September: इतिहास में हर दिन खास होता है। अगर देश-दुनिया के…

14 घंटे ago

Top 10 Rajasthan News of 22 September 2024- सिर्फ एक मिनट में पढ़ें राजस्थान की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Rajasthan News of 22 September 2024: राजस्थान की ताजा खबरों के लिए मोर्निंग…

14 घंटे ago

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 22 September 2024- जयपुर में 22 सितंबर का सोना-चांदी का लेटेस्ट भाव

Aaj Ka Gold Silver Price Jaipur 22 September 2024: दुनियाभर के बाजार में सोना-चांदी की…

15 घंटे ago

Top 10 Big News of 22 September 2024- देश-दुनिया की 10 बड़ी ख़बरें

Top 10 Big News of 22 September 2024: देश- दुनिया की ताजा खबरों के लिए…

15 घंटे ago