Categories: भारत

गठबंधन के लिए मतगणना से पहले जेडीएस ने रखी शर्त

कर्नाटक- कर्नाटक में चुनाव संपन्न होने के बाद से ही लगातार नेताओं की बयान बाजी जारी है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल के नेता एच डी कुमारस्वामी ने मतगणना से पहले ही गठबंधन को लेकर अपनी शर्ते रख दी है। कुमारस्वामी ने कहा है वह उसी का सर्मथन करेंगे जो उनकी शर्तो को मानेगे फिर व भाजपा हो या कांग्रेस वह किसरी से भी गठबंधन करने के लिए पुरी तरह से तैयार है। एग्जिट पोल के नतीजो में कांग्रेस सरकार बनाते हुए नजर रही है। इसके साथ ही कई एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा बनने के आसार भी नजर आ रहे है। इसी को देखते हुए कुमारस्वामी ने मतगणना से पहले ही अपनी शर्ते सामने रख दी है। इसके साथ ही कुमार स्वामी ने कहां है 50 सीटों पर उनकी पार्टी का कब्जा होगा।

समर्थन के लिए शर्त

जनता दल के नेता कुमारस्वपामी ने शर्त रखते हुए कहा है कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बानाया जाए इसके साथ ही उनकी पार्टी के नेताओं को जल संसाधन, सार्वजनिक कार्यो सहित बिजली जैसे प्रमुख पद दिए जाए। यदी भाजपा या कांग्रेस उनसे गठबंधन करती है तो उनकी शर्त को मानना होगा उसके बाद ही वह अपना सर्मथन देंगे। जनता दल ने भाजपा तथा कांग्रेस दोनों ही पार्टियों को समर्थन दिया है। 2006 की बात की जाए तो जनता दल ने 2006 में भाजपा के साथ समझौता किया। इस समझौते के दौरान कुमारस्वामी पहली बार मुख्यमंत्री बने थे। 2018 में जनता दल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था तब भी कुमारस्वामी दूसरी बार मुख्यमंत्री बने थे। अब ऐसे में कुमारस्वामी ने एक बार मुख्यमंत्री के लिए मतगणना से पहले ही अपनी शर्त रख दी है।

इस पुरे मामले पर जनता दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता तनवीर अहमद ने बयान जारी करते हुए कहा है हमने फैसला कर लिया है हमे किसको सर्मथन देना है। हमने तय कर लिया है हम किसके साथ सरकार बनाएगे। जनता को इसका पता सही समय आने पर लग जाएगा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डीके शिवकुमार हम बनाएंगे सरकार

वहीं त्रिशंकु सरकार को लेकर कांग्रेस विधायक प्रियांग खरगे ने कहा है त्रिशंकु सरकार का सवाल ही नहीं होता हम 120 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। ओर अपने दम पर सरकार बनाएंगे। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने एग्जिट पोल के नतीजो पर कहा एग्जिट पोल की अपनी थ्योरी है राज्य में सरकार हम बनाने जा रहे है। वही जनता दल के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बयान पर प्रेदेश अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा में नहीं जानता दल के बारे में उन्हें अपना फैसला लेने दिजीए।  

13 मई को होगा फैसला

कर्नाटक में 2615 उम्मीदवारों की किस्मत पर फैसला 13 मई को होगा। 10 मई को सुबह 7 बजे से 224 सीटों पर मतदान शुरू हुआ। सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्र पर पहुंच रहे थे। सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहा।  5,31,33,054 मतदाताओं ने  58545 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया

Morning News India

Recent Posts

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

10 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

10 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

11 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

13 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

13 घंटे ago

अशोक गहलोत से मेवाराम जैन की मुलाकात पर मचा बवाल! Ashok Gehlot | Mewaram Jain | Amin Khan | Harish Choudhary

Mewaram Jain meets Ashok Gehlot : जयपुर। सीडी कांड के बाद मुंह छिपाने को मजबूर…

13 घंटे ago