Categories: भारत

TOP TEN 12 मई मॉर्निंग न्यूज़ की ताजा खबरें

हर कोई सुबह के समय उठते ही देश के बारे में जानना चाहता है कि हमारे देश में आज क्या विशेष होने वाला है। देश विदेश की इन्हीं ताजा खबरों की जानकारी के लिए हम आपको यहां उन सभी खबरों के बारे में  बता रहे हैं। जिनसे आप अपडेट रह सके। सुबह की शुरुआत करते हैं। आज की एक खास ….खास खबरों के साथ…….

 

  • पाक सुप्रीम कोर्ट ने बताया इमरान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी
  • पूर्व डिप्टी सीएम पायलट के साथ युवाओं ने 25 किलोमीटर तक मिलाएं कदमताल
  • ओडिशा मुख्यमंत्री का बयान कहा मैं तीसरे मोर्चे का हिस्सा नहीं
  • वायु सेना के विमान ए एन 32 से कूदे पैराट्रूपर अंकुश, हुआ हादसा
  • द केरल स्टोरी फिल्म कर रही सिनेमाघरों पर राज
  • मोका भीषण चक्रवाती तूफान में आज होगा तब्दील
  • मुख्यमंत्री योगी देखेंगे फिल्म द केरल स्टोरी
  • ट्विटर के सीईओ एलन मस्क छोड़ेंगे सीईओ का पद
  • यशस्वी जयसवाल की पारी देख विराट  कोहली हुए हैरान, कहा क्या टैलेंट है
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर, अलग-अलग कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

 

1. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट ने राहत प्रदान की है। सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए इमरान खान को रिहा कर दिया इसके साथ ही गिरफ्तारी को लेकर भी हिंसा पर इमरान खान को कहा उसकी आपको निंदा करनी होगी। इमरान खान ने रिहाई के बाद  कहा मेरे साथ आतंकियों जैसा सुलूक किया गया।

2. पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अजमेर से जन संघर्ष यात्रा का आरंभ किया। सचिन पायलट यात्रा के पहले दिन 25 किलोमीटर तक पैदल चले। सचिन पायलट के साथ युवाओं से लेकर बुजुर्गों ने कदमताल मिलाएं। भ्रष्टाचार और पेपर लीक जैसे मुद्दों पर शुरू हुई पदयात्रा 15 मई को समाप्त होगी। पायलट ने कहा अभी तो यात्रा की शुरुआत हैं यात्रा खत्म होने तक आरोपों की बौछार होगी।

3. ओड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बयान देते हुए कहा वह किसी तीसरे मोर्चा का हिस्सा नहीं है। पटनायक ने कहा बीजू जनता दल अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेगी। पटनायक की नीति से मुलाकात के बाद तीसरे मोर्चे में शामिल होने की सुगबुगाहट हो रही थी। लेकिन पटनायक ने अपना बयान जारी कर इस से साफ इनकार कर दिया है। पटनायक ने कहा नितेश और उनकी दोस्ती है और यह मुलाकात एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

4. मलपुरा ड्रॉपिंग जोन के समीप स्थित नगला बघेल में वायु सेना के विमान ए एन-32 से लगभग 1500 फीट से अधिक की ऊंचाई से पैराट्रूपर अंकुश नीचे कूदे। इतनी अधिक ऊंचाई से नीचे कूदने पर पैराट्रूपर अंकुश का पैराशूट बिजली के तारों में उलझ गया। जिसके कारण अंकुश करण की चपेट में आ गए। अंकुश को वायु सेना के अधिकारियों ने अस्पताल में भर्ती करवाया है।

5. द केरल स्टोरी रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। इसके बाद भी द केलर स्टोरी लगातार सिनेमाघरों पर राज कर रही है। फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री किया गया है तो कई राज्यों में फिल्म पर बैन भी लगाया गया है। कई राज्यों में लगाए गए बैन के बाद भी फिल्म लगातार ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। हर दिन के साथ फिल्म की कमाई में उछाला आ रहा है। वर्किंग डेज का भी फिल्म पर कोई असर नहीं दिख रहा।

6. चक्रवाती तूफान मौका लगातार उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है। ऐसे में भीषण चक्रवात में बदलने की संभावना जताई जा रही है। बांग्लादेश के काक्स बाजार तथा म्यांमार के क्यऔकप्यू को तूफान के पार करने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इस चक्रवात के कारण त्रिपुरा मिजोरम सहित कई स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की गई है। बारिश के साथ साथ ही 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी है।

7. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रिमंडल के साथ लोक भवन के सभागार में केरल स्टोरी फिल्म देखेंगे। फिल्म देखने के दौरान महिलाएं भी भारी संख्या में होगी। सभागार भवन में भाजपा महिला मोर्चा तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की महिला सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है। उत्तर प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री भी किया गया है। इस फिल्म को देखने के लिए सभागार में विशेष स्क्रीनिंग भी लगाई गई है।

8. टि्वटर के मालिक एलन मस्क एक ट्वीट जारी कर टि्वटर के सीईओ पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही मस्क ने यह भी कहा है कि उन्होंने ट्विटर के लिए नई सीईओ भी ढूंढ ली है। एनबीसीयूनिवर्सल एडवरटाइजिंग प्रमुख लिंडा या कारिनो टि्वटर के सीईओ का पद सौंपा जा सकता है। मस्क ने अपने फैसले पर खुशी भी जाहिर की है। मस्क ने कहा है वह अपने इस फैसले से काफी खुश हैं।

9. आई पी एल 2023 का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने ताबड़तोड़ पारी खेली। जयसवाल ने 13 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 98 रन बनाए। यशस्वी की बल्लेबाजी देखकर विराट कोहली हैरान हो गए। विराट कोहली ने अपने सोशल अकाउंट के जरिए एक स्टोरी शेयर की ओर यशस्वी जयसवाल के लिए लिखा क्या टैलेंट है।

10. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की राजधानी गांधीनगर के दौरे पर हैं। धानमंत्री मोदी इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान 2457 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी देश भर के 91 हजार शिक्षकों को संबोधित करेंगे। इसके बाद चार लेन के फ्लाई ओवर ब्रिज का लोकार्पण करेंगे।

Morning News India

Recent Posts

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

13 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

13 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

14 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

16 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

16 घंटे ago

अशोक गहलोत से मेवाराम जैन की मुलाकात पर मचा बवाल! Ashok Gehlot | Mewaram Jain | Amin Khan | Harish Choudhary

Mewaram Jain meets Ashok Gehlot : जयपुर। सीडी कांड के बाद मुंह छिपाने को मजबूर…

16 घंटे ago