भारत

सट्टा बाजार में पूर्व मुख्यमंत्री और दो मंत्रियों की सीट पर बड़ा दाव, भाटी का भाव सबसे कम

Phalodi Satta Bazar 23 April 2024: राजस्थान में पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है और 26 अप्रैल (शुक्रवार) को 13 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान होने जा हैं। लेकिन दूसरी चरण में कुछ ऐसी सीट है जिन पर हार जीत का दावा करना भी बड़ी बात है क्योंकि यह सीट या केंद्रीय मंत्रियों की है या फिर पूर्व मुख्यमंत्रियों के परिवार से जुड़ी है। लेकिन बाड़मेर-जैसलमेर, जालोर-सिरोही, जोधपुर, कोटा, बांसवाड़ा सबसे ज्यादा हॉट सीट बनी हुई हैं।

5 सीटों का गणित

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। इससे पहले 2014 में भी ऐसा ही मुकाबला देखने को मिला था लेकिन चुनाव बीजेपी से कर्नल सोनाराम जीते थे। लेकिन इस बार ऐसा होता नहीं दिख रहा है शिव से निर्दलीय विधायक ​रविंद्र भाटी ने दोनों ही पार्टियों को कड़ी टक्कर देते हुए सट्टा बाजार के गणित को बदल दिया है। सट्टा बाजार में भाटी की जीत तय बताई जा रही है और इस वजह से उनका भाव 5 से 10 पैसे पर है।

यह भी पढ़ें: 21 April Phalodi Satta Bazar: सट्टा बाजार में मोदी के मंत्रियों के साथ पूर्व CM के बेटों के भविष्य पर खतरा, भाटी की जीत तय!

जालोर-सिरोही में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के मैदान में होने से यह हाॅट सीट बनी है। वैभव के सामने बीजेपी के लुंबाराम चौधरी हैं जो कड़ी टक्कर दे रहे हैं। लेकिन वैभव को बाहरी नेता बताकर बीजेपी चौधरी के समर्थन में वोट करने की अपील कर रही है। लेकिन वैभव का पूरा परिवार प्रचार में लगा है और वह भी जातना है कि इस हार के बाद वैभव के भविष्य पर खतरा मंडरा सकता है

जोधपुर लोकसभा सीट पर गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा में सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। जोधपुर गजेंद्र सिंह शेखावत का मजबूत आधार है तो वहीं सिंह उचियारड़ा ग्रामीण क्षेत्रों में मजबूत है। उचियारड़ा ने शेखावत को मीठी मासी कहा, संजीवनी घोटाले की लैंड क्रूजर में घूमने के साथ 10 साल में जीरो काम जैसे आरोप लगाए। वहीं शेखावत ने उचियारड़ा पर शहजाद के घर जाना पड़ेगा, चांद तक सोने की सीढ़ी लगाने के लिए सोना राहुल गांधी के आलू की मशीन से लाने जैसे हमले हो रहे है।

चित्तौड़गढ़ सीट पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के सामने कांग्रेस से गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना हैं। विधानसभा चुनाव में चंद्रभान सिंह आक्या के साथ जोशी की अदावत चल रही है और इसी वजह से इस सीट पर उनकी राह आसान नहीं दिख रही है। इस सीट पर सट्टा बाजार का भाव कम होने से जोशी की जीत का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Phalodi Satta Bazar Iran : फलोदी सट्टा बाजार का ईरान-इजराइल जंग को लेकर आया चौंकाने वाला सच!

झालावाड सीट पर पूर्व मंत्री की पत्नी और पूर्व सीएम के बेटे के मध्य जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इसी वजह से यह सीट भी हॉट सीट बनी हुई है। राजे इस बार चुनाव प्रचार में ज्यादा सक्रीय नजर नहीं आई लेकिन वह अपने बेटे के लिए प्रचार कर रही है। सट्टा बाजार में इस सीट पर भी कड़ी टक्कर मिलने की बात सामने आ रही है।

Narendra Singh

Share
Published by
Narendra Singh

Recent Posts

राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को बनाया जाएगा निवेश का प्रमुख केन्द्र : सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि…

5 घंटे ago

दिल्ली की नई CM आतिशी के पति भी है खास, जानें कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

Delhi New CM Atishi Marlena Love Story: दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना ने शनिवार…

6 घंटे ago

विधानसभा स्पीकर बोले- देश को सही अर्थों में आगे ले जाएगी नई शिक्षा नीति

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने नई शिक्षा नीति…

7 घंटे ago

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

9 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

9 घंटे ago