Categories: भारत

Ram Lala Pran Pratishtha Live Update: राम लला प्राण प्रतिष्ठा: अयोध्या में PM Modi रहेंगे 4 घंटे, आडवाणी नहीं आयेंगे

  • प्रधानमंत्री मोदी 10:25 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं। उसके बाद पीएम मोदी राम जन्मभूमि परिसर 10:55 बजे प्रवेश करेंगे। दोपहर 12:20 बजे अभिजीत मुहूर्त में प्राण प्रतिष्ठा (Ram Lala Pran Pratishtha Live) शुरू हो जाएगी। आचार्य गणेश्वर द्रविड़ और आचार्य लक्ष्मीकांत दीक्षित सुबह से ही अनुष्ठान की तैयारी में जुटे हैं। 121 वैदिक आचार्यों की मौजूदगी में प्राण प्रतिष्ठा (Ram Lala Pran Pratishtha Live) एक बजे तक संपन्न होगी

 

  • इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही हैं। राम मंदिर आंदोलन के मुख्य सूत्रधार बीजेपी के वरिष्ठ वयोवृद्ध राजनेता लालकृष्ण आडवाणी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Ram Lala Pran Pratishtha Live) में नहीं पहुंच पायेंगे। बुजुर्ग आडवाणी की सेहत को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। चूंकि अयोध्या में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। ऐसे में अत्यधिक ठंड और सेहत को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है। इससे पहले भी राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने बुजुर्गों से कार्यक्रम में शामिल नहीं होने की अपील की थी। मगर आडवाणी हर कीमत पर अयोध्या (Ram Lala Pran Pratishtha Live) आने को तैयार थे। 

 

  • श्रीराम की नवनिर्मित मूर्ति की खुली आंखों वाली तस्वीर वायरल हो रही है। प्राण प्रतिष्ठा से तीन दिन पहले शुक्रवार को काले पत्थर से बनी इस दिव्य मनमोहक मूर्ति की फोटो वायरल हो गई थी। मूर्ति की आंखों पर पीले रंग का कपड़ा बंधा था। इसी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Lala Pran Pratishtha Live) 22 जनवरी को होनी है। लेकिन खुली आंखों वाली मूर्ति की फोटो वायरल हो जाने के बाद से ही साधु संतों समाज में रोष व्याप्त है। रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने मामले पर सख्त कार्रवाई की मांग की है।

 

  • अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा पूजा कार्यक्रम (Ram Lala Pran Pratishtha Live) में PM Modi मौजूद रहेंगे। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सेना के हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:20 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे। राम मंदिर में 11 से 12 बजे का समय पीएम मोदी के लिए रिजर्व रहेगा।

 

  • आज राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Lala Pran Pratishtha Live) है। ऐसे में अयोध्या कड़ी सुरक्षा के घेरे में है। आज पीएम मोदी सहित प्रमुख वीआईपी अयोध्या पहुंच रहे हैं। सुरक्षा बलों ने राम मंदिर परिसर को कड़ी सुरक्षा के घेरे में ले लिया है। आज से अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता है।

यह भी पढ़ें:Ayodhya Ram Mandir सहित पढ़े 22 जनवरी 2024 की 10 बड़ी ख़बरें

Morning News India

Recent Posts

झोपडी में आग लगने से घरेलू सामान सहित 20 हजार जलकर राख

Alwar News :  रैणी। अलवर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत माचाड़ी स्थित कोठारी का बास…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा का अलवर दौरा, जुबेर खान के परिजनों से की मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma Alwar visit :  अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma)…

6 घंटे ago

किरोड़ी लाल मीणा ने खोली गहलोत की पोल, 10 बड़े घोटालों से उठाया पर्दा

जयपुर : राजस्थान की राजनीति में बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीना इन दिनों…

6 घंटे ago

Rajasthan Politics : साढ़ू भाई बने डोटासरा और किरोड़ी लाल मीणा, पर्ची वाली सरकार की करेंगे छुट्‌टी!

Rajasthan Politics : जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh…

7 घंटे ago

Delhi Politics: दिल्ली CM रेस में ये 5 दिग्गज, ये 13 लोग तय करेंगे दिल्ली का नया मुखिया

Arvind Kejriwal : जयपुर। CM अरविंद केजरीवाल ने जबसे सीएम पद से इस्तीफा देने का…

8 घंटे ago