भारत

Ram Mandir Fatwa: राम मंदिर पर फतवा, इस इमाम ने भागवत को बताया ‘राष्ट्रपिता’

Ram Mandir Fatwa: दुनिया भर से अयोध्या राम मंदिर में भक्त जन लगातार पहुंच रहे हैं। इसी बीच राजनीति भी चरम है। देश के सबसे बड़े भव्य मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) पर धर्म की राजनीति होना शुरू हो गया है। अयोध्या में मौजूद राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे एक इमाम के खिलाफ फतवा (Ram Mandir Fatwa) जारी किया गया है। आल इंडिया इमाम आर्गेनाइजेशन (AIIO) के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी (Imam Umer Ahmed Ilyasi) के खिलाफ यह फतवा (Ram Mandir Fatwa) जारी किया गया है। वह 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम में भाग लेने गये थे। यही वजह है कि कुछ कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों ने उनके खिलाफ एक ‘फतवा’ जारी किया है।

 

यह भी पढ़ें:MLA Balmukund Acharya हिजाब के लिए लड़ेंगे आर-पार लड़ाई, लहंगा-चुन्नी की हुई एंट्री

प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे इमाम

आपको बता दे कि इमाम उमर अहमद इलियासी (Imam Umer Ahmed Ilyasi) वही शख्स है जिन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की तुलना राष्ट्रपिता से की थी। राम मंदिर समारोह (Ram Mandir Ayodhya) में हिस्सा लेने के बाद से ही इलियासी को लगातार समुदाय विशेष के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है और ‘फोन पर धमकियां’ भी मिल रही हैं। इलियासी ने कहा कि फतवा (Ram Mandir Fatwa) उन्हें ‘सोशल मीडिया पर’ एक मौलाना की तरफ से जारी किया गया और उसमें उनके मोबाइल फोन नंबर का उल्लेख किया गया था और उसे सभी इमामों और मस्जिद प्राधिकारियों को भेजा गया था और उनसे इलियासी (Imam Umer Ahmed Ilyasi) का बॉयकॉट करने के लिए कहा गया था। साथ ही फतवे में इलियासी को माफी मांगने और पद से इस्तीफा देने के लिए भी कहा गया है।

 

यह भी पढ़ें:फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने दरगाह पहुंचकर चढ़ाई चादर और सुनी कव्वाली

क्यों जारी हुआ फतवा?

इमाम इलियासी (Imam Umer Ahmed Ilyasi) ने कहा कि इस्लाम आपस में मोहब्बत और भाईचारे का संदेश देता है। यही वजह थी कि वे राम मंदिर समारोह में गये थे। ताकि देश में अमन और शांति का मैसेज जाएं। लेकिन कुछ तथाकथित धर्म के ठेकेदारों (Ram Mandir Fatwa) को उनकी गंगा जमुनी तहज़ीब वाली सोच से चिढ़ मची हुई हैं। इलियासी ने कहा कि मैंने सांप्रदायिक सौहार्द के लिए, देश के लिए और राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए अयोध्या राम मंदिर समारोह (Ram Mandir Ayodhya) में हिस्सा लिया था। इमाम ने कहा कि अयोध्या वालों ने जिस मोहब्बत से उनका इस्तक़बाल किया वह काबिले एहतराम है। उन्होंने (Imam Umer Ahmed Ilyasi) देश को जोड़ने वाला काम किया है तो माफी मांगने और इमाम पद से इस्तीफा देने का तो सवाल ही नहीं उठता है। जरूरत है आज देश को ऐसे पढ़े लिखे काबिल मौलानाओं (Imam Umer Ahmed Ilyasi) की जो पैगंबरे इस्लाम की इंसानियत वाली सोच को आम मुसलमान के जेहन तक पहुंचा सके।

Morning News India

Recent Posts

राजस्थान उपचुनाव में होगा गठबंधन! Sachin Pilot के बयान से खलबली

Sachin Pilot statement : जयपुर। राजस्थान में अक्टूबर-नवंबर में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना…

4 घंटे ago

तिरुपति बालाजी मंदिर लड्डू में चर्बी, आखिर क्या है Tirupati Temple Row

Tirupati Balaji laddu controversy: तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसादम को लेकर इन दिनों हंगामा मचा…

5 घंटे ago

सीएम भजनलाल शर्मा ने की ब्रिटिश उप उच्चायुक्त स्टीव हिकलिंग से मुलाकात

CM Bhajanlal Sharma : जयपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) से मुख्यमंत्री…

5 घंटे ago

डिंपल मीणा हत्याकांड में कूदे किरोड़ी लाल, अब होगा बड़ा एक्शन

Dimple Meena murder case : शुक्रवार को डॉ. किरोड़ी लाल (Dr. Kirori Lal) के निवास…

6 घंटे ago

अय्यूब के प्यार में फंसी 50 महिलाएं, जज को भी नहीं छोड़ा

fraudster News : नई दिल्ली। आइए आज हम आपको एक ऐसे शातिर ठग के बारे…

7 घंटे ago

iPhone 16 बड़ा डिस्काउंट ऑफर…..80 हजार का मोाबइल अब 10 हजार में, जानिए कैसे?

Apple iPhone 16 : जयपुर। क्या आप आईफोन 16 सीरीज का फोन खरीदने जा रहे…

8 घंटे ago