भारत

Ramzan me Kiss: रमजान में बीवी को चूमना, गले लगाना कैसा है, मुसलमान जान लें ये हैं नियम!

Ramzan me Kiss: माहे रमज़ान चल रहा है। आज 13 मार्च 2024 को भारत में दूसरा रोज़ा है। रोज़े की हालत में इंसान को बुरे कामों से बचने का हुक्म दिया गया है। सारा दिन इबादत ओ तिलावत में वक्फ करना चाहिए। कई लोगों के मन में एक सवाल उठता है कि क्या रोजे की हालत में मुस्लिम मर्द अपनी बीवी को किस कर सकते हैं? Ramzan me Kiss करने को लेकर हमने काफी अच्छी जानकारी आपके लिए जुटाई है। हम नहीं चाहते है कि किसी भी मुस्लिम बंधु को जानकारी न होने की दलील पर अपना रोज़ा खारिज करना पड़े। इससे पहले हमने रमजान में हमबिस्तरी को लेकर भी जानकारी प्रदान की थी। हमारा उद्देश्य यही है कि मुस्लिम भाईयों को जितनी हो सके ऐसे टॉपिक्स पर जानकारी मुहैया करवा सके जिन पर लोग लिखने से कतराते हैं।

यह भी पढ़ें: Ramzan me Humbistari: रोजे की हालत में बीवी के साथ ये काम मत कर लेना, वरना बर्बाद हो जाओगे!

रमजान में किस करना चाहिए या नहीं
(Ramzan me Kiss)

रमजान के पाकीज़ा महीने में रोजा करते हुए दिन में हमबिस्तर होना या हस्तमैथुन करना बिल्कुल गलत अमल है। रमजान में इस काम को हराम बताया गया है। रोजे की हालत में बीवी के साथ हमबिस्तरी (Ramzan me Kiss) करने से रोजा टूट जाता है। अगर जानबूझकर या गलती से ऐसा हो जाए तो उसके लिए प्रायश्चित करना होता है जिसे कफ्फारा भी कहा जाता है। रोज़े की हालत में बीवी या पार्टनर को गले लगाने या चूमने के कुछ नियम हैं। अगर किस करते हुए या गले लगते वक़्त आपके दिमाग में हमबिस्तर होने कि इच्छा जाग जाती है तो फिर रोजा टूट जाता है। यानी रोजे की हालत में किस करने से परहेज करें तो ही बेहतर है।

ऐसे Kiss करेंगे तो नहीं टूटेगा रोज़ा

रमज़ान में बीवी के माथे को चूमना जायज है। क्योंकि उस समय मन में कोई भी गलत ख्याल नहीं आते हैं। लेकिन अगर आप किस करते हुए एक दूसरे के मुंह में लार ट्रांसफर कर देते है तो फिर रोज़ा टूट जाता है। सबसे बढ़िया तो ये है कि रोजा खोलकर शाम के समय आप बीवी के साथ रोमांस कर सकते है। लेकिन रोजे की हालत में बीवी को गले लगाने या चूमने से बचना ही चाहिए।

यह भी पढ़ें: Ramadan Myths Hindi: किन चीजों से रोजा नहीं टूटता, मुस्लिम बंधु जान लें!

सेहरी से इफ्तार तक रखें रूह का रोज़ा

रमजान में शरीर के साथ ही रूह का रोज़ा रखना भी जरूरी है। यानी आपकी नियत सही होनी चाहिए। बुरी चीजों के ख्याल दिल में नहीं आने चाहिए। अगर रमजान की हालत में गलत वीडियो देख लिया तो रोज़ा टूट जाता है। अव्वल तो ये है कि आप बड़ी मुश्किल से जब रोज़ा रखते है तो उसके उसूल और आदाब का भी बहुत ख्याल रखें। नहीं तो हमारा भूखा प्यासा रहना किसी काम नहीं आएगा। इस लेख का मकसद किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है। हम केवल जनहित में जागरुकता फैला रहे हैं। ये जानकारी आम मुस्लिम तक जरूर पहुंचाएं।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: Can we lip kiss in Rozacan you kiss during ramadanDoes kissing break your fast during Ramadanis kissing allowed during ramadanjaipur ramadan 2024morning news india ramadan newsRamadan 2024 rulesramadan kissing rules hindiramzan me biwi ko kiss karnaRamzan me Humbistariramzan me humbistari ke masailRamzan me KissRoze ki halat Mein Biwi ko kiss karnaक्या उपवास के दौरान चुंबन या आलिंगन की अनुमति हैक्या किस करने से रोजा टूट जाता हैक्या रमज़ान के दौरान चुंबन की अनुमति हैक्या रमजान में अपनी पत्नी को गले लगाने और चूमने की अनुमति हैक्या रोजे में पार्टनर को किस कर सकते हैंबीवी का बोसा लेने से नहीं टूटेगा रोजारमजान में किस करनारमजान में किस करना चाहिए या नहींरमजान में क्या नहीं करना चाहिएरमजान में पत्नी को किस करनारमजान में बीवी के साथरमजान में भूलकर भी न करें ये 5 कामरमजान में रोजेदारों को भूलकर भी नहीं करनी चाहिए ये 3 गलतियांरमज़ान में हमबिस्तर का तरीकारमजान में हमबिस्तरीरोजे की हालत में किस करनारोजे की हालत में चुंबनरोजे की हालत में बीवी को चूमनारोजे के दौरान न करें ये काम

Recent Posts

सुबोध महिला महाविद्यालय में हुआ हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन

Subodh girls college hindi pakhwada: सुबोध पी.जी. महिला महाविद्यालय में हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत कार्यक्रम…

13 घंटे ago

ECGC में ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती, भारत सरकार देगी नौकरी

ECGC PO Recruitment 2024: भारत सरकार की ओर से ईसीजीसी में पीओ की भर्तियां निकाली…

14 घंटे ago

फंगस और रंगों का तड़का, वीनस इंडियन ढाबा एंड रेस्टोरेंट में खाना खतरनाक

Food Safety Department Raid: चटख लाल तड़के वाली मलाई कोफ्ता हो या कोई और रेस्टोरेंट…

15 घंटे ago

राजस्थान में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीलवाड़ा में बिगड़ा माहौल

Pakistan zindabad in bhilwara Rajasthan: राजस्थान में आपत्तिजनक नारों से एक बार फिर माहौल बिगड़…

16 घंटे ago

SDM Priyanka Bishnoi की मौत की गहरी साजिश से उठा पर्दा, बिश्नोई समाज में आक्रोश

SDM Priyanka Bishnoi Death : राजस्थान की मशहूर RAS अधिकारी SDM प्रियंका बिश्नोई जिंदगी की…

17 घंटे ago

अशोक गहलोत से मेवाराम जैन की मुलाकात पर मचा बवाल! Ashok Gehlot | Mewaram Jain | Amin Khan | Harish Choudhary

Mewaram Jain meets Ashok Gehlot : जयपुर। सीडी कांड के बाद मुंह छिपाने को मजबूर…

17 घंटे ago