भारत

Ramzan me Lipstick : रमजान में लिपस्टिक लगाना कैसा है, मुस्लिम महिलाएं जान लें हकीकत!

Ramzan me Lipstick : रमजान का पाकीजा महीना जारी है। दूसरे अशरे में मुसलमान मगफिरत की दुआएं कर रहे हैं। मॉर्निंग न्यूज इंडिया की रमजान सीरीज में हम आपको हिंदी में सरल भाषा में इस्लामी मसअले मसाइल बता रहे हैं जिन टॉपिक्स पर मुसलमान बात करने से कतराते हैं हमारे काबिल कंटेंट राइटर इरफ़ान साहब उन सभी मौजूओं पर रिसर्च करके आपके लिए एक से बढ़कर एक हिंदी में इस्लामिक जानकारी ला रहे हैं। आज हम आपको महिलाओं के हवाले से एक जानकारी दे रहे हैं। आम तौर पर मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को मेकअप करने का बहुत शौक होता है। लेकिन क्या रमजान में लिपस्टिक (Ramzan me Lipstick) लगाने से रोजा टूट जाता है। इसी मुद्दे पर हमने उलमा की राय जानी है और आप खवातीनों हजरात के लिए रोचक जानकारी लेकर हाजिर हुए हैं। दुआओं में इसी तरह शामिल रखें।

यह भी पढ़ें:Ramzan me Kiss: रमजान में बीवी को चूमना, गले लगाना कैसा है, मुसलमान जान लें ये हैं नियम!

क्या लिपस्टिक लगाने से रोज़ा टूट जाता है? (Ramzan me Lipstick)

उलमा बताते है कि चूंकि लिपस्टिक लगाने से होंठ पर केमिकल जम जाता है। ऐसे में अगर ये पेट तक नहीं पहुंचे तो रोजा नहीं टूटता है। लेकिन अगर किसी मोहरतमा की आदत बार बार लबों पर जुबान फेरने की हो तो उसका रोजा मकरूह हो सकता है। क्योंकि वहां से बार बार लिपस्टिक की थोड़ी मात्रा आपकी जबान के जरिये पेट तक पहुंच सकती है। लेकिन जिनको ये आदत नहीं है तो वो लेडीज रोजे में बिना हिचकिचाहट के लिपस्टिक लगा सकती है। लेकिन रमजान में सजने संवरने के बजाए इबादत पर फोकस करें।

रमजान में मेकअप करें या नहीं?

मुस्लिम महिलाओं के लिए रमजान में ब्यूटी उत्पादों से बचना बेहतर है, क्योंकि इनके उपयोग से दूसरे लोग इन महिलाओं की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। इस वजह से उनमें यौन इच्छा पैदा हो सकती है। बस इसलिए रमजान में ऐसी चीजों से बचा जाए तो मर्द को औरत की तरफ आकर्षित करती हैं।

यह भी पढ़ें: Ramzan me Injection : रोजे की हालत में इंजेक्शन लगाना कैसा है, मुसलमान जान लें क्या है नियम ?

इस्लाम में सजना संवरना कैसा है?

इस्लाम में सजना संवरना मना नहीं है। अल्लाह का हुक्म है कि औरत को अपने पति के लिए सजना संवरना चाहिए ताकि उसे दीदार करते ही खुशी हासिल हो। नबी ए करीम ने फरमाया है कि मर्द के लिए उसकी बीवी जेबो जीनत इख्तियार करें ताकि वह इधर उधर न भटकें। इस्लाम में मेकअप मना नहीं है, बस रमजान में थोड़ा इस चीज को कम कर दे। क्योंकि इंसानी ख्वाहिश को इस मुकद्दस महीने में दबाकर तकवा हासिल किया जाता है।

Morning News India

Share
Published by
Morning News India
Tags: eid 2024eid kab hai 2024Eid ul Fitr 2024 in Indiamakeup se roza tootta hemorning news ramadan newsmuslim festivals indiaRAMADAN cosmetics useRamadan Factsramzan me injectionRamzan me LipstickRamzan me Lipstick : रमजान में लिपस्टिक लगाना कैसा हैRamzan me Lipstick HINDIramzan me mautRozay ki halat mein lipstick lgana kaisa haRoze Ki Halat Mein Lipstick Laganaऐहतलाम रमजानक्या मैं रोजा में लिपस्टिक लगा सकती हूंक्‍या रमजान के महीने में मेकअप से रोज़ा टूट जाता हैक्या लिपस्टिक लगाने से रोज़ा टूट जाता हैजयपुर में ईद उल फित्र 2024 कब हैजयपुर में रमजानभारत में ईद कब हैभारत में रमजानमुस्लिम महिलाएं जान लें हकीकत!रमजान में इत्र या सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करने से बचना चाहिएरमजान में बीवी के साथ सोहबतरमजान में ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमालरमजान में मेकअप करनारमजान में लिपस्टिक लगाना कैसा हैरमजान में सेक्सरमजान में सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोगरोजा रखकर ख्वॉतीन (महिलाएं) अपने होंठों पर लिपस्टिक लगा सकती हैं या नहींरोजे की हालत में लिपस्टिकरोजे की हालत में वीर्यपातरोजे में स्वप्नदोषलिप बाम से रोजालिपस्टिक पेट में नहीं जाए रोजा मकरूहसजने-संवारने की चीजों से रोज़ा नहीं टूटता है

Recent Posts

राइजिंग राजस्थान सम्मेलन से प्रदेश को बनाया जाएगा निवेश का प्रमुख केन्द्र : सीएम भजनलाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma : राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने कहा कि…

9 घंटे ago

दिल्ली की नई CM आतिशी के पति भी है खास, जानें कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

Delhi New CM Atishi Marlena Love Story: दिल्ली की नई सीएम आतिशी मार्लेना ने शनिवार…

10 घंटे ago

विधानसभा स्पीकर बोले- देश को सही अर्थों में आगे ले जाएगी नई शिक्षा नीति

Rajasthan News : जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने नई शिक्षा नीति…

11 घंटे ago

उसने वादा तोड़ दिया….., अब शहीद की देह आएगी घर

Dholpur Son Martyred In Jammu And Kashmir: उसने पत्नी से बात की थी। वादा किया…

13 घंटे ago

तिरुपति बालाजी को चढ़ावे में मिला 11,225 किलो सोना, जानें कमाई के स्त्रोत

Tirupati Balaji Temple : आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर इन दिनों सुर्खियों में छाया…

13 घंटे ago